Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

2022 तक किसानों की आय दोगुणी करेगी सरकार- राज्यपाल हरियाणा 

Haryana Governor, Mr. Satyadeo Narain Arya
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चण्डीगढ़, 5 नवम्बर- हरियाणा के राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य ने कहा कि राज्य सरकार वर्ष 2022 तक किसानों की आय दोगुणी करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके अतिरिक्त, कृषि का विकास और किसानों का कल्याण राज्य सरकार की प्रमुख प्राथमिकताओं में से एक होगा।
श्री सत्यदेव नारायण आर्य ने आज यहां आयोजित 14वीं हरियाणा विधान सभा के दूसरे दिन सदन को सम्बोधित करते हुए यह जानकारी दी।
इस अवसर पर बोलते हुए श्री आर्य ने सभी की समृद्धि के लिए भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के ‘सबका साथ सबका विकास’ के सिद्धांतों को अपनाने के लिए राज्य सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए कहा कि नवगठित सरकार वर्ष 2022 तक किसानों की आय दोगुणी करने के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा  िउन्होंने कहा कि चूंकि हरियाणा के कर्मठ किसान इस समय रबी की बिजाई में लगे हैं इसलिए सरकार ने अच्छी किस्म के बीजों और उर्वरकों समेत समुचित मात्रा में कृषि उत्पादक सामग्रियों की व्यवस्था की है। उन्होंने सदन से आग्रह किया कि वे किसानों को कृषि पद्धतियां निर्धारित समय के अनुसार अपनाने के लिए प्रेरित करने में सरकार के प्रयासों में सहयोग करें। उन्होंने कहा कि किसान 15 नवम्बर से पहले गेहूं की फसल की सारी बिजाई पूरी कर लें, क्योंकि इसके बाद बिजाई में प्रतिदिन की देरी होने पर उत्पादकता घटती है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: