Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

अगले पांच साल में बदल देंगे मेवात की तस्वीर-खट्टर 

Manohar-Lal-CM-Haryana-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

रोहतक। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शुक्रवार को फिरोजपुर झिरका और पुन्हाना विधानसभा के पार्टी प्रत्याशियों का नामांकन कराया और जनसभा के माध्यम से मेवात की तीनों सीटों से भाजपा प्रत्याशियों को जिताने की अपील की। जनसभा के माध्यम से मुख्यमंत्री ने जहां मेवात क्षेत्र में अपनी सरकार द्वारा कराए गए विकास कार्यों को गिनवाया। वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस द्वारा मेवात को पिछड़ा रखने के एक-एक कारण को भी जनता के सामने खोलकर रख दिया। मुख्यमंत्री ने कहा अगर क्षेत्र के लोगों ने भाजपा पर विश्वास जताया तो निश्चित ही आने वाले समय में बनने वाली भाजपा सरकार की पंच वर्षियों योजनाओं से मेवात की कायापलट कर दी जाएगी।  मेवात में यह पहली बार संजोग बनने जा रहा है कि इस पावन धरती पर कमल का फूल खिलेगा। सरकार ने विंगत पांच वर्षो में क्षेत्र में शिक्षा, स्वास्थ्य और पानी तथा रोजगार सहित यहां की तमाम तरह की अर्थव्यवस्थाओं को मजबूत बनाने काम किया है। कल तक देश के 117वें पिछड़े जिलों की सूची में शामिल नूंह जिला अब नौवें स्थान पर है।

भाजपा मुसलमानों की हमदर्द, लगाती है गले
जनसभा में पूर्व केंद्रीय मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कांग्रेस मुसलमानों को भाजपा के नाम से डराकर उनके वोट हथियाने का काम कर रही है। लेकिन भाजपा मुसलमानों की हमदर्द है उन्हें गले लगाती है और उनका विकास करती है। केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार ने यहां दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे, मेवात फीडर कैनाल, नगीना-तिजारा मार्ग और भी बहुत सारी योजनाएं दी जिससे मेवात का बुनियादी ढांचा काफी हद तक मजबूत हुआ। उन्होंने मंच पर उपस्थित मुख्यमंत्री को संत की उपाधि देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल एक ऐसे संत हैं जिनके दामन पर एक भी दाग नहीं है। उन्होंने अपने पांच सालों में प्रदेश की जनता के प्रति पूरी ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ काम कर राजधर्म निभाया है। जनसभा के पश्चात मुख्यमंत्री मनोहर लाल और पूर्व केंद्रीय मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन व नूंह से पार्टी प्रत्याशी जाकिर हुसैन ने प्रत्याशी नसीम अहमद का नामांकन कराया। इस मौके पर पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह, जिलाध्यक्ष सुरेंद्र प्रताप आर्य, आलम मुंडल, हबीब हवननगर, अनिल गोयल, गौरव जैन, मार्किट कमेटी के चैयरमैन सुनील जैन सहित काफी लोग मौजूद रहे।

पुन्हाना प्रत्याशी का भी कराया नामांकन
शुक्रवार दोपहर मुख्यमंत्री मनोहर लाल की उपस्थिति में पुन्हाना से भाजपा प्रत्याशी नौक्षम चौधरी ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इस अवसर पर आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जनता से खुलकर संवाद किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि पुन्हाना में महिलाओं के बीच शिक्षा के क्षेत्र में काम करने की आवश्यकता है। जब उनकी सरकार 2014 में आयी, तो पुन्हाना में महिला कॉलेज में अध्ययन-अध्यापन को शुरू किया गया। महिलाओं का जीवन स्तर कैसे और अधिक बेहतर हो, इसके लिए भारतीय जनता पार्टी लगातार काम कर रही है। तीन तलाक को प्रतिबंधित कर केन्द्र सरकार ने महिलाओं को एक बड़ी सौगात दी है। इसी कड़ी में पुन्हाना की जनता की सेवा करने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने नौक्षम चौधरी को प्रत्याशी बनाया है। इस क्षेत्र की जनता पर मुझे पूरा विश्वास है कि वह नौक्षम चौधरी को भरपूर आशीर्वाद के साथ चंडीगढ़ भेजेगी।

सीएम ने कराया नामांकन
शुक्रवार दोपहर बाद मुख्यमंत्री ने अंबाला जिले के मुलाना विधानसभा सीट के प्रत्याशी राजवीर बराड़ का नामांकन पत्र दाखिल करवाया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने लोगों से भाजपा को भारी बहुमत से जिताने की अपील करते हुए कहा,विकास की जो गंगा प्रदेश में इस समय बह रही है, आने वाले समय में इसमें गति और तेज जाएगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि भाजपा को 75 पार लेकर जाना है इसलिए सब लोग बीजेपी के पक्ष में जमकर मतदान करें। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष जगमोहन कुमार, विधानसभा प्रभारी डा संजय शर्मा मौजूद थे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: