Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

खट्टर के नेताओं को माला पहना, अधिकारियों की जेबें भर लाखों गरीबों के पेट पर लात मार रहे हैं राशन माफिया 

Food-Scam-in-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद: फरीदाबाद जिले की कुल जनसँख्या 30 लाख के ऊपर है और शहर की आधी से ज्यादा आबादी को सरकार राशन डिपो पर बहुत कम कीमत पर राशन देती है। जिले के लगभग 5 लाख लोग हर महीने सरकारी राशन नहीं पा रहे हैं। हरियाणा अब तक ने इस मामले को लेकर ओल्ड फरीदाबाद की कई कालोनियों के सर्वे का वीडियो पोस्ट किया तो पूरे जिले के लोगों की प्रतिक्रियाएं आने लगीं और लोगों का कहना है कि पूरे जिले का यही हाल है। अनुमान लगाएं कि पांच लाख क्या अगर एक लाख लोगों को भी हर महीने सरकारी राशन नहीं मिल रहा है। डिपो पर एक व्यक्ति को दो रूपये प्रति किलो गेंहूं मिलता है और प्रति माह पांच  किलो गेंहूं मिलता है। अगर उसे अगले माह गेंहूं न मिले और उसके हिस्से का गेहूं 15 रूपये किलो भी बेंचा जाए हर उसके हिस्से का गेंहूं 75 रूपये का बिकेगा। माफिया को 65 रूपये का फायदा होगा। हमने एक लाख लोगों को का ही आंकड़ा लगाया है इसलिए एक लाख के हिसाब से राशन माफिया कम से कम 65 लाख रूपये प्रति माह गेहूं ब्लैक कर कमा रहे हैं। वैसे सर्वे बता रहे  हैं कि पांच लाख से ज्यादा लोगों का राशन डकार लिया जाता है और 65 लाख प्रति माह नहीं तीन से चार करोड़ रूपये प्रतिमाह माफिया कमा रहे हैं। 

हरियाणा अब तक के पास अब जिले की जनता के ही फोन आ रहे हैं और लोग चौंकाने वाली बातें बता रहे हैं। लोगों का कहना है कि जिले में कई राशन माफिया अपने परिजनों के नाम पर एक दो नहीं 40 राशन डिपो तक ले रखे हैं और कइयों के पास 10 से 15 राशन डिपो हैं और लगभग आधा दर्जन लोगों के पास ही शहर के सैकड़ों राशन डिपो हैं। बिना सबूत हम किसी का नाम नहीं लिख रहे हैं जिनके पास दर्जनों राशन डिपो हैं। 

सूत्रों द्वारा ये भी जानकारी मिली है कि जिन माफियाओं के पास ज्यादा राशन डिपो हैं वो किसी न किसी पार्टी के नेता जो हमेशा माला पहना अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कर खुद को राजा हरिश्चंद्र बताते रहते हैं जबकि असल में ये गरीबों के हिस्से का राशन डकार रहे हैं। वो राशन ब्लैक में बेंच करोड़ों कमा रहे हैं और बेचारे लाखों गरीबों को भूख से तड़पने पर मजबूर कर रहे हैं। 

हरियाणा अब तक पर कोई भी खबर छपती है तो दूर तक जाती है और कई दिनों से राशन काण्ड की खबर छप रही है और दूर तक गई है लेकिन अब तक किसी राशन माफिया पर कोई कार्यवाही नहीं की गई जिसे देख लगता है कि भ्रष्ट अधिकारीयों ने राशन माफियाओं को गरीबों के पेट पर लात मारने की खुली छूट दे रखी है और इस लिए दे रखी है ताकि उनके जेबे भरी जाती रहें। कई विभाग के अधिकारियों का हरियाणा अब तक के पास फोन भी आया लेकिन लगता है वो बिक चुके हैं। ये माफिया प्रदेश के बड़े नेताओं के साथ अब भी देखे जा रहे हैं जिसे देख लगता है कि प्रदेश में अधिकारी ही भ्रष्ट नहीं हैं खट्टर-2 में भ्रष्टाचार को और बढ़ावा मिलने वाला है। कुछ लोगों का कहना है कि अब भाजपा के लिए लालू यादव के पुत्र भी अच्छे लगेंगे और मौका मिलेगा तो भाजपा बिहार में लालू के पुत्र को उप मुख्य्मंत्री बना सकती है।

 अधिकतर लोगों का कहना है कि भाजपा अब भ्रष्टों की पूजा कर रही है। भ्रष्टों का साथ दे और ले रही है और भ्रष्टो के हांथों माला पहन उन्हें गरीबों के पेट पर लात मारने की खुली छूट दे रही है। हरियाणा को फिर मनमोहन  मिल गए हैं जो ईमानदार का चोला पहने बैठे रहेंगे और भ्रष्ट हरियाणा को लूटते रहेंगे। अब तो हरियाणा के मनमोहन को जो वैशाखी मिली है वो भी तिहाड़ वालों की है। फरीदाबाद के राशन माफियाओं ने नामों का खुलासा बहुत जल्द सबूत के साथ 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: