Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

16 योद्धा मैदान में उतार सैनी बोले हरियाणा जलाने वालों को उन्हीं के घर में सिखाऊंगा सबक

Rajkumar-Saini-LSP
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

अनूप कुमार सैनी: रोहतक, 29 सितम्बर। आम आदमी पार्टी, बसपा और जननायक जनता पार्टी की पहली लिस्ट जारी होने के बाद हरियाणा में अपना राजनीतिक भविष्य मजबूत करने में जुटी लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी ने पहले नवरात्रे के अवसर पर पहली सूची जारी करते हुए विधानसभा के लिए 16 प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतार दिया। इस सूची में जहां दलितों व पिछड़ों पर फोकस रखा गया है, वहीं अन्य जातियों पर भी भरोसा जताया गया है।
     रोहतक में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए पूर्व सांसद राजकुमार सैनी ने कहा कि वह खुद भी चुनाव लड़ेंगे लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि वह कहां से चुनाव लड़ेंगे। हालांकि उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्त्ताओं का रोहतक विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने का भारी दबाव है। इस बारे वे बाद में काफी सोच समझ कर निर्णय लेंगे।
      पत्रकारों से बातचीत करते हुए राजकुमार सैनी ने कहा कि हरियाणा में अब तक सत्ता संभालने वाले सभी राजनीतिक दलों ने दलितों व पिछड़ों को केवल वोट के लिए इस्तेमाल किया है जबकि उनके अधिकारों का हनन किया है। जिसके चलते लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी ने इस चुनाव में जनसंख्या के अनुपात के आधार पर 45 विधानसभा क्षेत्रों में पिछड़ा वर्ग तो दलितों को 18 सीटों पर प्रत्याशी बनाने का फैसला किया है। पिछड़ा वर्ग की 45 सीटों में से बी.सी. ए को 28 तथा दलितों के लिए आरक्षित 18 में 12 सीटों पर एस.सी. ए वर्ग के प्रत्याशियों को उतारा जाएगा।
     उन्होंने बताया कि शेष बचे विधानसभा क्षेत्रों के पार्टी प्रत्याशियों की घोषणा आगामी 2 अक्टूबर को कर दी जाएगी। अगर कोई वाद विवाद हुआ भी तो 3 अक्टूबर को फाईनल लिस्ट जारी कर दी जाएगी।
वीओ 1 नवरात्रि के पहले दिन यानि आज भाजपा और कांग्रेस के साथ जेजेपी भी अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर सकती है। पूर्व सांसद राजकुमार सैनी ने लोसुपा के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। बता दें कि पार्टी ने जातिगत समीकरण को ध्यान में रखते हुए सभी को साधने की कोशिश की।
              पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भरत सिंह छौक्कर को समालखा से मैदान में उतारा गया है, जो पहले भी विधायक रह चुके हैं। पार्टी की तरफ से दावा किया जा रहा है कि इस सूची में हर जाति को जनसंख्या के हिसाब से न्याय करते हुए टिकट दिए गए हैं।

     जारी सूची के अनुसार नारायणगढ़ विधानसभा क्षेत्र से पार्टी के युवा नेता गुलशन सैनी, लाडवा से पूर्व पार्षद नैब सिंह पटाकमाजरा, इंद्री से पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व डीएसपी करता राम कश्यप, राई से प्रदेश महासचिव राजकुमार शर्मा, हथीन से सोनू गुर्जर, समालखा से पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक भरत सिंह छोकर, बादशाहपुर से पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री डॉ.सतीश यादव, झज्जर से एस.सी. प्रकोष्ठ में प्रदेश युवा अध्यक्ष अजय तंवर, कलानौर से एस.सी. प्रकोष्ठ के जिला उपाध्यक्ष फूल सिंह मोहर, बावल से डॉ. लेखराम मेहरा को पार्टी प्रत्याशी बनाया गया है।
     सैनी ने बताया कि कलायत से जिला अध्यक्ष राकेश राणा, इसराना से श्रीमती उषा अटकान, सफीदों से पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के एडवोकेट विजय सैनी, किलोई-गढ़ी सांपला से पार्टी प्रवक्ता डॉ.कमलेश सैनी, कोसली विधानसभा क्षेत्र से बाबूलाल यादव तथा फिरोजपुर झिरका से राजू सैनी को बतौर प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारा गया है।
       पूर्व सांसद राजकुमार सैनी का कहना था कि अंधा बांटे रेवड़ी, फिर-फिर अपनों को दे, वाली कहावत चरितार्थ करते हुए अन्य सभी राजनीतिक दल टिकटें अपने रिश्तेदारों को बांटते हैं। उन्होंने कहा कि राजनीति का शिकार जो जातियां रही, उन पर हो रहे प्रहार को रोकना हमारा परम धर्म है। 
    एक सवाल के जवाब में पूर्व सांसद ने कहा कि उन्होंने कहा कि हमने उन लोगों को विधानसभा में उतारा है, जो सीधे जनता से जुड़े हुए हैं। इस लिस्ट में हमने इन्हीं लोगों को ही तवज्जो दी गई है जबकि अन्य राजनीतिक दल तो पैसे के नंगे नाच में बड़े-बड़े लोग करोड़ों रुपए लेकर दिल्ली में डेरा डाले पड़े हैं। 
    एक सवाल के जवाब में सैनी ने कहा कि जिन लोगों ने अपने हितों के लिए हरियाणा को जलाने का काम किया अब उन्हें सबक सिखाने का समय आ गया है। इस चुनाव में हरियाणा की जनता ऐसे लोगों को सबक सिखाने का काम करेगी जिन्होंने हरियाणा को जलाया और लोगों के कारोबार को खत्म किया।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: