Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

CM की ईमानदारी पर कोई शक नहीं लेकिन खटारा निकले खट्टर, हरियाणा में चार गुणा बढ़ा भ्रष्टाचार 

Haryana-SPS-NEWS-Palwal-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़/ फरीदाबाद/ पलवल: 6 सितम्बर 2019: लगभग पांच दिन बाद हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लग जाएगी। अब प्रदेश के नेता एक दुसरे पर जोरदार हमले करेंगे। हाल में हुड्डा-शैलजा को कांग्रेस में पड़े बाद मिलने के बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता और सीएम मनोहर लाल के ओएसडी जवाहर यादव ने कहा कि सुपर फेलियर साबित हुए भूपेंद्र हुड्डा को एक बार फिर चुनाव की कमान सौंपकर कोंग्रेस ने बीजेपी की राह की और आसान कर दी है। यादव के तुरंत ऐसे बयान से लगा कि कहीं न कहीं भाजपा को लगता है कि हुड्डा और शैलजा की जोड़ी उन्हें रास नहीं आ रही है। उन्हें लगता है कि ये जोड़ी भाजपा की राह में रोड़ा अटका सकती है। आज आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सुधीर यादव का भी एक प्रेस नोट आया जिसमे उन्होंने लिखा है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खा भी रहे है और खिला भी रहे है। हरियाणा की जनता के टैक्स से कर रहे भाजपा के नेता हवाई यात्रा  और भाजपा ने बस यात्रा “जन आशीर्वाद यात्रा” के जरिए सरकारी 200 करोड़ को लुटा है। हरियाणा के सीएम पर इतने  बड़े आरोप शायद जल्द होने वाले चुनावों के कारण लग रहे हैं। सूत्रों की मानें तो प्रदेश को एक बहुत ही ईमानदार सीएम मिला है। खट्टर की ईमानदारी पर शायद की कोई शक करे। विपक्षी नेताओं के आरोप सच से नहीं लगते।

आज ही सीएम मनोहर लाल ने कहा कि जब वे वर्ष 2014 में मुख्यमंत्री बनने के बाद  वे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने दिल्ली गए तो उन्होंने मोदी जी से पूछा था कि मेरा राजनैतिक अनुभव नहीं है ऐसे में मुख्यमंत्री का कार्यभार सही ढंग से कैसे चलाऊंगा। इस पर मोदी जी ने उन्हें सलाह दी और कहा कि आप तो विधायक चुनकर आए हैं और उसके बाद मुख्यमंत्री बने हैं जबकि मैं तो बिना विधायक बने ही गुजरात का मुख्यमंत्री बना था उसके बावजूद भी बेहतरीन सरकार चलाई । उन्होंने कहा कि आपका साथ जनता देगी और सब अच्छा होता चला जाएगा।

प्रदेश के लगभग सबसे बड़े ईमानदार सीएम के साथ मोदी कथन के मुताबिक़ सब कुछ अच्छा ही हो रहा है। ईमानदार सीएम कई दिनों से जन आशीर्वाद यात्रा के कारण प्रदेश के दौरे पर हैं। सीएम मनोहर लाल ने अपनी यात्रा के दौरान कई जगहों पर जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि न खाऊंगा, न खाने दूंगा, जिसने खाया है उसका भी निकाल दूंगा। मनोहर लाल जब ऐसी बातें करते हैं तो हंसी के पात्र बनते हैं। उनकी ईमानदारी पर कोई शक नहीं है लेकिन उनके चारों तरफ रहने वाले नेता और अधिकारी ईमानदार हैं इनमे शक है। सूत्रों की मानें तो खट्टर को तीन तरफ से भ्रष्ट अधिकारी और भ्रष्ट नेता घेरे रहते हैं। हरियाणा में पहले से ज्यादा खाया और खिलाया  जा रहा है। रिश्वतखोरी तीन से चार गुना बढ़ चुकी है। अधिकारी किसी ट्रैफिक पुलिस के जवान को 100 रूपये की रिश्वत लेते पकड़ कर उसे सस्पेंड कर दिखा देते हैं कि हम रिश्वतखोरों पर बड़ी कार्यवाही कर रहे हैं।
बड़े-बड़े भ्रष्टों पर खट्टर के नेताओं और अधिकारियों का छाया है। प्रदेश सरकार कहती है कि हरियाणा में कहीं भी अवैध खनन नहीं हो रहा है। सरकार झूंठी है। फरीदाबाद और पलवल में कई जगहों पर अवैध खनन जारी है। शायद अवैध खनन करने वालों पर खट्टर के किसी बड़े नेता या बड़े अधिकारी का हाँथ है। फरीदाबाद में अवैध खनन के कई सबूत वकील एलएन पाराशर के पास हैं जबकि पलवल में भी अवैध खनन जारी है।
पलवल के चांदहट महाबली गांव के पास अवैध खनन रोजाना हो रहा है। ये हम नहीं चांदहट के निवासी भगत सिंह पुत्र विजयपाल का कहना है। भगत सिंह ने कई बार पलवल के एसपी से इसकी शिकायत की। खनन माफियाओं पर कोई कार्यवाही नहीं की गई। इसके बाद उन्होंने सीएम विंडो पर शिकायत दी लेकिन खट्टर की खिड़की का पत्र शायद किसी भ्रष्ट ने फाड़कर फेंक दिया।
भगत सिंह का कहना है कि यहाँ से रोजाना लगभग 10 रूपये की रेत अवैध खनन के माध्यम से निकाली जाती है। लगभग 30 हाइवा और डेढ़ सौ से ज्यादा ट्रैक्टर जो भरे जाते हैं। कई जेसीबी मशीने रात दिन काम कर रही हैं। हाल में जब यमुना में बाढ़ आई थी तो कुछ दिनों के लिए अवैध खनन रोका गया था लेकिन फिर शुरू हो गया। भगत सिंह ने ये शिकायत पलवल के एसपी को दी थी और सीएम विंडो पर भी यही शिकायत पढ़ें

भगत सिंह ने खनन माफियाओं के नाम भी लिखे थे पढ़ें

भगत सिंह ने अवैध खनन का ताजा वीडियो भेजा है। उनका दावा है कि पलवल के माफिया नंगा नाच रहे हैं। कोई उन पर लगाम नहीं लगा पा रहा है। कई विभागों के अधिकारी भी उनका ही साथ दे रहे हैं। देखें ताजा  
वीडियो अवैध खनन का 

हरियाणा अब तक की टीम ने आज शुक्रवार शाम पलवल के तमाम खास लोगों से बात किया तो पता चला पलवल में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। नाम न छापने की शर्त पर कुछ खास व्यक्तियों ने बताया कि भगत सिंह सच बोल रहा है। कुछ लोगों ने बताया कि पलवल में महा भ्रष्टाचार जारी है। बड़े-बड़े अवैध कारनामे हो रहे हैं। एक विभाग के छोटे अधिकारी का नाम लेकर कुछ लोगों ने बताया कि ये बड़े अधिकारी का दल्ला है। बीस साल से पलवल में ही तैनात है। कोई भी बड़ा साहब आता है तो ये उनके लिए दलाली का काम करता है और पूरे जिले के अवैध कारोबारियों से वसूल कर उनका हिस्सा उनके पास पहुंचा देता है। लोगों ने बताया कि मर्डर वगैरा भी हो जाते हैं तो ये आरोपियों के पास पहुँच जाता है और उनसे मोटा माल लेकर उन्हें दूर भगा देता है या उनका नाम ही निकाल देता है। ये नखरे भी बहुत करता है और जहाँ फंसने की बात आती है उस समय इसके दिल का दौरा पड़ जाता है। ये बड़ा वाला नाटक कर लेता है। 

हरियाणा के सबसे ईमानदार सीएम मनोहर लाल शायद अब तक के सबसे कमजोर सीएम हैं। उनकी कमजोरी के कारण प्रदेश का कोई इंस्पेक्टर अब्दुल किसी आईपीएस अधिकारी को आत्महत्या करने पर मजबूर कर देता है, उनकी कमजोरी के कारण उभरते युवा नेता विकास चौधरी पर दिन दहाड़े गोलियां बरसाई जाती हैं और उन पर गोलियां बरसवाने में भी खाकी का ही योगदान होता है। पलवल में भी अवैध कारनामों का कारण खाकी ही है। लोगों ने नाम बताया है लेकिन सबूत के बिना अभी हम नाम नहीं लिख रहे हैं। सबूत आने के बाद उसे भी बेनकाब करूंगा। अब भगत सिंह हरियाणा के डीजीपी के पास जायेंगे और डीजीपी ने भी कोई कार्यवाही न की तो राष्ट्रपति और पीएम से इसकी शिकायत करेंगे। 
हरियाणा अब तक के प्रिय पाठको आप सब दिन भर प्रदेश की समस्याओं को लेकर हमारे पास फोन करते हैं। हम आपका दर्द समझते हैं इसलिए ऐसी ख़बरें लिखने पर मजबूर हो जाते हैं क्यू कि हम हरियाणा से बहुत प्यार करते हैं। हरियाणा को अगर कोई जख्म देता है तो हम उसे नहीं छोड़ते भले ही वो सीएम या कोई मंत्री हो। हरियाणा के भ्रष्टाचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी ये है कि उनके प्रिय मनोहर लाल फिर सीएम बन सकते हैं क्यू कि मोदी है तो सब कुछ मुमकिन है और इस बार हरियाणा भाजपा को पूर्ण बहुमत से काफी ज्यादा सीटें मिल सकती हैं। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: