Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कुलभूषण जाधव केस, 1 रू की फीस लेने पहुंचे हरीश साल्वे, बेटी ने पूरा किया सुषमा स्वराज का वादा

Bansuri has fulfilled your last wish. She called on Mr.Harish Salve
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली- देश में कुछ ऐसे लोग भी हैं जो अगर कहीं जा रहे हों और रास्ते में एक रूपये का सिक्का गिरा दिखे तो शायद ही उठाते हैं। एक रूपया भी जीवन में अहम् योगदान रखता है। कल शाम से सोशल मीडिया पर एक रूपये की सबसे ज्यादा चर्चा है। पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज जिनका हाल में ही निधन हुआ था उनकी बेटी बांसुरी स्वराज ने अपनी माँ का वो वादा पूरा किया है जिसमे सुषमा स्वराज ने अपने निधन से एक घंटे पहले देश के जाने माने वकील हरीश साल्वे से कहा था कि अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट में कुलभूषण जाधव का केस लड़ने के लिए अपनी एक रूपये की फीस आकर ले जाओ। इसके ठीक बाद उनका निधन हो गया था।

वकील हरीश साल्वे शुक्रवार को सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज से मिले। जिन्होंने उनकी बकाया राशि एक रुपया चूका दी। वहीं स्वराज के पति कौशल स्वराज ने ट्वीट में कहा कि बांसुरी ने आज तुम्हारी अंतिम इच्छा पूरी कर दी है। कुलभूषण जाधव के केस की फीस का एक रुपया जो आप छोड़ गई थीं उसने आज हरीश साल्वे जी को भेंट कर दिया है।
आपको बता दें कि  हेग स्थित अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) में पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व भारतीय नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव मामले की सुनवाई के दौरान भारत का प्रतिनिधित्व करने की एवज में फीस के तौर पर केवल एक रुपया लेना स्वीकार किया था। मगर इससे पहले की साल्वे सुषमा से मिलकर अपनी फीस लेते केंद्रीय मंत्री का निधन हो गया। हालांकि अब वरिष्ठ वकील को उनकी बकाया फीस मिल गई है। हरीश साल्वे जाधव का केस जीत गए थे जबकि पाकिस्तान ने अपने वकीलों को करोड़ों दिए थे लेकिन पाकिस्तानी वकील केस हार गए थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: