Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

मैनिफैस्टो के लिए फेसबुक, व्हाटसएप्प, ट्विट्टर पर भेज सकते हैं सुझाव- जयहिन्द

AAP-Haryana-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

अनूप कुमार सैनी: रोहतक, 23 सितम्बर। आम आदमी पार्टी अब तक 22 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है, जल्द ही आम आदमी पार्टी तीसरी लिस्ट भी जारी कर देगी। दूसरी पार्टियां जहां धर्म और जाति के आधार पर टिकट बांट रही हैं। वहीं आम आदमी पार्टी पैसे व जाति-धर्म से ऊपर उठ कर टिकट बांटी हैं। आवेदक के तीन “सी” (क्रिमनिल, करप्ट व करैक्टर) के आधार पर उम्मीदवार का चयन करेगी। 
             आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष पंड़ित नवीन जयहिन्द ने आज रोहतक में पार्टी मुख्यालय पर पत्रकारों से बात करते हुए उपरोक्त दावा किया। उन्होंने बताया कि आवेदक पर कोई भी संगीन अपराध का मुकदमा न हो, करप्ट न हो व सामाजिक व्यक्तित्व रखता हो। जनता की सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहने वाला हो। आम आदमी पार्टी के लिए से बढ़कर जनता की भलाई करने वाले आवेदक को ही अपना उम्मीदवार बनाएगी।
           पंड़ित नवीन जयहिन्द ने कहा कि आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारी के लिए आम जनता से आवेदन मांगे। आम आदमी पार्टी अब तक 22 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है, जिसमें महिलाएं, पत्रकार, पूर्व सैनिक, एडवोकेट, किसानों को प्रमुखता दी गई है और बाकी बची सीटों पर अभी प्रक्रिया जारी है। अगर कोई भी आम आदमी जो जनता की आवाज उठाना चाहता है। जनता के मुद्दों से जुड़ा हुआ है। आम आदमी पार्टी की उम्मीदवारी के लिए आवेदन कर सकता है।
         आम आदमी पार्टी ने आवेदन के लिए व मैनिफैस्टो के लिए हेल्पलाइन नम्बर 9050906161 (व्हाटसएप्प) व ईमेल आईडी AAPHRofficial@gmail.com जारी की है, जिस पर कोई भी आम आदमी विधानसभा की उम्मीदवारी के लिए आवेदन व मैनिफैस्टो के लिए सुझाव भेज सकते हैं। इसके साथ-साथ “आप” हरियाणा के सोशल मिडिया प्लेटफार्म फेसबुक, ट्विटर पर भी आवेदन व सुझाव भेज सकते हैं।

      पंड़ित नवीन जयहिन्द ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने हरियाणा में अपने विधानसभा चुनाव में मैनिफैस्टो के लिए जनता से सुझाव मांगे हैं। जिसके लिए सोशल मीडिया (फेसबुक, व्हाटसएप्प, ट्विट्टर) के माध्यम से या पार्टी की मेल आईडी पर या हेल्पलाइन नम्बर पर कोई भी अपना सुझाव सीधा पार्टी को दे सकता है। हरियाणा की जनता की समस्याओं के आधार पर ही आम आदमी पार्टी अपना मेनिफेस्टो तैयार करेगी।
           जब नवीन जयहिन्द से भाजपा, जेजेपी व भूपेन्द्र सिंह हुड्डा द्वारा विधानसभा चुनावों के लिए घोषणा पत्र में किए गए वायदों बारे पत्रकारों ने सवाल किया तो उनका कहना था कि "आप" का घोषणा पत्र किसी धर्म ग्रंथ से कम नहीं है। उदाहरण सामने है, "आप" ने दिल्ली चुनावों में जो वायदे जनता से किए थे, वे सभी पूरे किए गए हैं। इसके विपरीत दूसरे दलों के झूठे घोषणा पत्र होते हैं। हरियाणा भाजपा ने सत्ता पाने हेतु जो वायदे किए थे, 5 साल पूरे होने पर भी वे उसे पढ़ने की हिम्मत नहीं कर सकते हैं। रही बात भूपेन्द्र हुड्डा की तो कांग्रेस पार्टी ने उनकी घोषणाओं को पूरी तरह से नकार दिया है। इसके बाद भूपेन्द्र हुड्डा की घोषणाओं की कोई अहमियत नहीं रह जाती है। दिल्ली में हमने घोषणा पत्र के अनुसार बिजली पानी फ्री कर दिया गया है।

      नए मोटर व्हीकल एक्ट पर पूछे गए सवाल के जवाब में आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष ने इसे जनता पर थोपा गया लगान करार देते हुए कहा कि इसे लगान कह लो, जजिया कर या हफ्ता वसूली कह लो। यह सरकार का घाटा पूरा करने हेतु लगाया गया है। उनका कहना था कि अगर सरकार चालान के रेट बढ़ा रही है तो बेरोजगारी भत्ता भी बढ़ा दो, किसान की फसलों के दाम भी बढ़ा दो।  सड़कों की खस्ता हालत के कारण जो मौतें हो रही हैं, उसका जिम्मेदार कौन है।
      इससे पहले प्रदेशाध्यक्ष ने कार्यकर्त्ताओं से उनके क्षेत्र की समस्याओं को लेकर रूबरू हुए थे। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी बेरोजगारों को, युवाओं को, महिलाओं को, पूर्व सैनिकों को, पत्रकारों को, किसानों को, दिव्यांगों को प्राथमिकता देगी, जो किसानों, मजदूरों व आम जनता की आवाज उठाएंगे।
          प्रदेशाध्यक्ष ने बताया कि आम आदमी पार्टी आम जनता के लिए है तो मैनिफैस्टो भी जनता से ही पूछ कर उनकी समस्याओं से ही जुड़ा हुआ होगा। जिस तरह से दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने जनता को बिजली-पानी, शिक्षा-स्वास्थ्य पर काम किया, उसी तर्ज पर हरियाणा का विकास किया जाएगा।
जल्द जारी होगी उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट
प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिन्द ने बताया कि आम आदमी पार्टी द्वारा चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवार से उनके फेसबुक पेज, ट्विटर के फोलोअर, व्हाट्सएप ग्रुपों में सक्रियता, कितने लोग आपके साथ सोशल मीडिया पर जुड़े हुए हैं आदि जैसे सभी जानकारियां मांगी गई है। प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि एक सप्ताह में आवेदकों के एप्लीकेशन फॉर्म को चयन प्रक्रिया में ला दिया जाएगा।साथ ही आवेदक का किसी भी अपराधिक केस व  भ्रष्टाचार के केसों की जानकारी भी साथ मांगी गई। साथ ही 200 समर्थकों के हस्ताक्षर सहित शपथ-पत्र मांगे गए हैं। जल्द ही आम आदमी पार्टी तीसरी लिस्ट भी जारी करेगी।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: