Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद में 989 करोड़ रूपये से निर्माणाधीन विश्वकर्मा स्किल यूनिवर्सिटी करोड़ों के घोटाले की बदबू

Scam-in-Faridabad-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़/ फरीदाबाद: जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35-A हटाने के बाद देश भर के भाजपा नेता खुश हैं ,जहाँ जल्द चुनाव है वहां  तो भाजपा नेताओं को मुंह माँगी मुराद मिल गई है। दो महीने बाद हरियाणा में भी विधानसभा चुनाव हैं और हरियाणा भाजपा मिशन 75 चला रही है और अब भाजपा नेता मिशन 90 तक पहुँचने लगे हैं। आज अमित शाह के बयान के बाद कुछ नेताओं ने सोशल मीडिया पर लिखा कि अब सभी 90 सीटें जीत लेंगे। ये सच है कि भाजपा को बड़ा फायदा मिल सकता है और एक कड़वा सत्य ये भी है कि हरियाणा का बंटाधार होता चला जा रहा है। जनता त्रस्त है और भ्रष्ट अधिकारी और मस्त हो गए हैं। हरियाणा के फरीदाबाद का भी हाल बेहाल है। कल हमने एनआईटी का लाइव वीडियो दिखाया था जहाँ 10 घंटे से ज्यादा बिजली कट से लाखों लोग बेहाल हैं। आज कड़वी तस्वीर हम अपने पाठकों तक और पहुंचा रहे हैं जो भाजपा नेताओं के लिए एक आइना है। फरीदाबाद के पृथला विधानसभा क्षेत्र में दुधौला के पास बन रही 989 करोड़ रुपए की लगत से 
श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ने लगा है। करोड़ों के भ्रष्टाचार की बू आने लगी है। 

 पृथला विधानसभा के गांव दुधौला में  85 एकड़ जमीन में बनने वाली देश की पहली श्री विश्वकर्मा स्किल यूनिवर्सिटी की निर्माणधीन इमारत में किस तरह सारे नियमों को ताक पर रखकर घटिया मैटेरियल उपयोग किया जा रहा है । इसी लापरवाही के चलते यूनिवर्सिटी की निर्माणधीन इमारत की चौथी मंजिल का लैंटर गिर गया, गनीमत रही कि इसमें कोई बडा हादसा नहीं हुआ। लेकिन आप को बता दे आगे बडा हादसा होने की संभावनायें बनी हुई हैं क्योंकि अभी भी यूनिवर्सिटी की इमारत में घटिया मैटेरियल उपयोग किया जा रहा है, पीली ईंटों से दीवारें खडी की जा रही है तो इन दीवारों और लैंटर में घटिया मैटेरियल लगाया जा रही है, इतना ही नहीं निर्माणाधीन इमारत में काम कर रहे मजदूरों को सुरक्षा के उपकरण नहीं दिये गये हैं तो वहीं महिलाओं के पैरों में जूते तक नजर नहीं आ रहे हैं। इस लापरवाही पर बिल्डर के सहयोगी प्रवीन सिंघला ने कहा कि वह उपकरण देते हैं मगर मजदूर प्रयोग नहीं करते हैं। बिल्डर के सहयोगी प्रवीन सिंघल से घटिया मैटेरियल के बारे में जब बात की तो बेतुका जबाब यही मैटेरियल लगाया जायेगा। जनाब साहेब ने तो अपनी तुलना नीरब मोदी से कर डाली और कहने लगे इस देश से  नीरब मोदी जैसे करोड़ों रूपये लेकर भाग गए उनका क्या हुआ। वीडियो  में दिखाई दे रहीं ये घटिया क्वालिटी की पीली ईंटे और ये क्रेसर ऐसी यूनिवर्सिटी के निर्माण में उपयोग किया जा रहा है जो यूनिवर्सिटी 10 साल बाद हर बर्ष 12 हजार युवाओं के हाथों में हुनर देकर उन्हें रोजगार परक बनाएगी।  जी हां फरीदाबाद के पृथला विधानसभा की 85 एकड़ जमीन में बनने वाली देश की पहली श्री विश्वकर्मा स्किल यूनिवर्सिटी बन रही इमारत में घटिया सामिग्री उपयोग कर देश के भविष्यों के निर्माण में लापरवाही बर्त रही है, आने वाले समय में पढने वाले युवाओं के उपर खतरा हो सकता है।
जिसका खुलासा आज उस वक्त हुआ है निर्माणाधीन इमारत की चैथी मंजिल का लैंटर गिरने की खबर मीडिया को लगी तो वह मौके पर पहुंचे जहां पता चला है कि लैंटर गिरने से किसी भी मजदूर को कोई नुक्सान नहीं हुआ है । सावधान, आगे हो सकता है क्योंकि स्किल यूनिवर्सिटी में उपयोग की जा रही सामिग्री घटिया क्वालिटी की है, तस्वीरों में पीली ईंटे कैद हुई जिनसे दीवार बनाई जा रही है तो वहीं उन्हीं दीवारों को चुनवाने के लिये घटिया क्रेसर और रेती का भी प्रयोग किया जा रहा है, जिसमें बिल्डर के सहयोगी नवीन सिंघला ने बताया कि वह पीली ईंटो को उपयोग ही नहीं कर रहे हैं जब तस्वीरें दिखाई तो कहने लगे कि ये सब सामिग्री इंजीनियरों द्वारा जांच करवाने के बाद ही उपयोग की जा रही है। 


वहीं यूनिवर्सिटी की इमारत बना रहे मजूदरों के पास पर्याप्त सुरक्षा के उपकरण नहीं दिखे कहीं पुरूष मजदूरों के सिर पर हेलमेट नजर नहीं आया तो वहीं महिला मजदूरों के पैरों जूतों की जगह चप्पलें दिखाई दी।
जिसपर बिल्डर के सहयोगी नवीन सिंघला से बातचीत की गई तो उन्होंने बेतुका जबाब देते हुए कहा कि उन्होंने उपकरण दिये हैं मगर मजदूर उपयोग नहीं करते हैं। अगर कोई हादसा होता है तो कौन जिम्मेदार होगा। माल कहाँ जा रहा है और कौन कौन मलाई खा रहा है, इस बारे में एक और चौंकाने वाला खुलासा जल्द, 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: