Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

मोदी ने खट्टर जैसे फकीर के हाथों में सौंपी हरियाणा की बांगडोर- राजनाथ सिंह

Rajnath-Singh-in-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़, 18 अगस्त- देश के रक्षा मंत्री  राजनाथ सिंह ने आज यहां हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अगुवाई में पिछले पांच सालों से चल रही वर्तमान राज्य सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि हरियाणा में एक बार फिर श्री मनोहर लाल की नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने जा रही है और हरियाणा की जनता को श्री मनोहर लाल को दोबारा से मुख्यमंत्री बनवाना चाहिए और उन्हें उम्मीद है कि हरियाणा की जनता श्री मनोहर लाल को पुन: हरियाणा का मुख्यमंत्री बनवाएगी। 
रक्षा मंत्री आज पंचकूला जिले के कालका में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की अगुवाई में 90 विधानसभाओं में जाने वाली जन आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ करने के दौरान उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर विभिन्न केन्द्रीय मंत्री, राज्य सरकार के मंत्री, सांसद, विधायक, बोर्डो व निगमों के चेयरमैन, भाजपा के जिला अध्यक्ष, पदाधिकारी व अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे। 

उपस्थित जनसमूह से सीधा संवाद स्थापित करते हुए रक्षा मंत्री ने मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल का तारीफ की और कहा कि मुख्यमंत्री को मुझसे बेहतर आप लोग जानते हैं, क्योंकि इन्होंने आपके बीच जाकर सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश किया है और जनता ने जो जिम्मेदारी दी थी, उसे वे निभा रहे है। उन्होंने कहा कि जनता के प्रतिनिधियों को अपने कार्य का रिपोर्ट कार्ड जनता के बीच में जाकर प्रस्तुत करना चाहिए, क्योंकि जनता ने उन्हें जिम्मेदारी थी ताकि आने वाले समय में जनता निर्णय ले सकें। 
श्री राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की प्रशंसा करते हुए कहा कि मैं व्यक्तिगत तौर पर इन्हें पिछले 30  सालों से जानता हूं, पिछले 2014 के चुनावों में भाजपा का कोई मुख्यमंत्री पद का नाम नहीं था, लेकिन जब भाजपा ने चुनाव में अपना पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया तो प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने मनोहर लाल जैसे फकीर के हाथों हरियाणा की बांगडोर दी। मनोहर लाल जैसे हीरे की पहचान प्रधानमंत्री ने की थी, क्योंंकि पिछले पांच सालों से इनके कामों के नतीजे आप तक पहुंच रहे होंगें और इस काम में मनोहर लाल एक खरा हीरा उतरा। 
हरियाणा में पिछली सरकारों पर प्रहार करते हुए श्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हरियाणा में पहले जिन लोगों के हाथ में नेतृत्व रहा, उनको लेकर भ्रष्टाचार की चर्चा रहती थी परंतु अब मुख्यमंत्री मनोहर लाल के बारे में कोई ऐसी चर्चा नहीं हैं और उन्होंने अपनी जिंदगी ही हरियाणा की जनता को समर्पित कर दी  और बखूबी हरियाणा सरकार को चलाया है। उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों में बिना भ्रष्टाचार के कोई काम नहीं होता था और अब हरियाणा को समाज की सेवा करने वाला फकीर मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल हरियाणा को मिला है। उन्होंने कहा कि श्री मनोहर लाल के व्यक्तित्व में गहराई ओर कृतत्व में ऊंचाई देखने को मिली है। 

उन्होंने प्रधानमंत्री श्री मोदी और मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के सराहनीय कार्यों के बारे में जिक्र करते हुए कहा कि इन दोनों ने मिलकर विकास की गंगा बहाने का काम किया है। उन्होंने कहा  िकवे भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं परंतु श्री मनोहर लाल ने उनसे भी अच्छी सरकार चलाने का काम किया है और उनकी यह तारीफ उनके  दिल की गहराईयों से निकल रही है। 
उन्होंने उपस्थित जनता से अपील करते हुए कहा कि आने वाले विधानसभा चुनावों में जाति का बंधन टूट जाना चाहिए। ईवीएम का बटन दबाने के लिए इंसाफ किया जाना चाहिए क्योंकि हरियाणा में पिछले पांच सालों में 85 हजार करोड रूपए का निवेश हुआ हैं। उन्होंने कहा कि हमने जिंदगी में जो रानीति की है वो जनता के लिए की है जनता के छल के लिए नहीं, इसलिए जनता की आंखों में आंख डालकर समर्थन हासिल करना चाहेंगें। राम राज्य को आदर्श राज्य माना जाता है इसलिए राजा ऐसा होना चाहिए जैसा कि राम थे क्योंकि उन्होंने इंसाफ के लिए सीता माता को भी वनवास दे दिया था, यदि हरियाणा में कोई भ्रष्टाचार हुआ होगा और मुख्यमंत्री को पता चल जाएगा तो यह मान लेना  िकवह दंड का भागी होगा। 

मुख्यमंत्री श्री मनेाहर लाल के कुशल मार्गदर्शन में चल रही हरियाणा सरकार द्वारा अर्जित की गई विभिन्न उपब्लिधयों की चर्चा करते हुए श्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इज आफ डूईंग बिजनेस में हरियाणा 14वें स्थान से 3वें स्थान पर पहुंच गया हैं और उन्हें उम्मीद हैं कि आने वाले दो से तीन सालों में यह पहले पायदान मेंं पहुंच जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने संकल्प लिया है कि देश का गरीब व्यक्ति भी सम्मानजनक जिंदगी बसर करें, इसलिए हमें ईज आफ लिविंग की भी व्यवसथा करनी होगी। उन्होंने उपस्थित जनता से सवाल करते हुए कहा कि क्या पहले कभी किसी प्रधानमंत्री ने यह सोचा था कि प्रधानमंत्री झाडु लगाएगा अर्थात स्वच्छ देश की कामना करेगा। इसी प्रकार, किसी ने पहले गरीब मां-बेटी के लिए शौचालय निर्मित करने की बात नहीं सोची और झोपडी में रहने वाली मंा-बहन के लिए गैस सिलेंडर की भी नहीं सोची। उन्होंने कहा कि गरीब का इलाज के बारे में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने सोचा और आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत पांच लाख रूपए तक गंभीर बीमारी होने पर गरीब व्यक्ति का इलाज किया जा रहा है। 

उन्होंने श्री मनोहर लाल के किसान हित निर्णयों की तारीफ करते हुए कहा कि सरसों व बाजरा व सूरजमुखी जैसी फसलों को खरीदने का काम हरियाणा की भाजपा सरकार ने किया है। इसी प्रकार, हरियाणा में किसानों की आय दोगुणी करने के मामले में पूरे प्रयास किए जा रहे है और उन्हें लगता है कि हरियाणा में किसानों की आय 2021 तक ही हो जाएगी और यदि किसान आयुर्वेदिक खेती करते है तो 2023 व 24 तक किसानों की आयु ढाई गुणा होगी। उन्होंने किसानों से आग्रह किया  िकवे खाद का प्रयोग कम से कम करें। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: