Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

2014 में जब हमने सरकार बनाई तो लोग बोलियां बोलते थे कि ये मनोहर लाल कौन है- CM

Manohar-Lal-Haryana-CM
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़, 24 अगस्त- हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने कहा कि हमने सरकार में रहते हुए किसी भी प्रकार का कोई पक्षपात किया न ही कोई पक्ष लिया, केवल न्याय और न्याय ही किया क्योंकि जनता को न्याय से सुख मिलता है। इसी कड़ी में गन्नौर में 275 करोड़ रुपये से अधिक की राशि के विकास कार्य करवाये गए या चल रहे है।मुख्यमंत्री  कल जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान गन्नौर में एक रैली को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि 2014 में जब हमने सरकार बनाई तो लोग बोलियां बोलते थे कि ये मनोहर लाल कौन है, सीएम बन गया है लेकिन हमने संकल्प लिया कि हमने 2.5 करोड़ जनता की सेवा करनी है। फिर हमने ईमानदारी और निष्पक्षता से काम शुरू किया और लोंगो को पारदर्शिता के साथ नोकरियां दी। इसके अलावा, हमने अपनी स्वेच्छिक शक्तियां भी छोड़ दी क्योंकि पिछ्ली सरकार में फाइलें सीएम ऑफिस तक जाती थी क्योंकि उनमें घोलमाल होता था। परंतु हमने वो ताकत भो छोड़ दी।

उन्होंने कहा कि ईमानदारी से काम करते हुए अभी हाल ही में हमने तीसरी श्रेणी की कर्मचारियों को एचसीएस बनाने की शक्ति को छोड़ते हुए कहा कि इसमें कर्मचारियों के फॉर्म भरो और टेस्ट दो। इसमे 6000 फॉर्म भरे गए और 59 लोगों ने टेस्ट पास किया, जिनका आज रिजल्ट आया है। उन्होंने बताया कि इनमें से 14 अध्यापक है और लोग हैरान है कि पहले सीएम के जानकार ही एचसीएस बनते थे लेकिन पारदर्शिता के तहत पहली बार इतने अधयापक एचसीएस बने है।
अब लोगों को न्याय मिल रहा है क्योंकि लोग न्याय पसंद करते है। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के बाद जनता के हिसाब से हमने काम किया है। उन्होंने कहा कि हमने अगले 5 साल का काम अभी से शुरू कर दिया है जिसके तहत मेरी फसल मेरा ब्यौरा, परिवार पहचान पत्र और अभी हमने घोषणा की है कि मानव संपदा विभाग बनाया जायेगा ताकि लोगों के जीवन सुखमय बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि हमसे अब दूसरे प्रदेशों के लोग पूछते है कि आपने हरियाणा में ऐसा क्या किया, हमने कहा कि हमने ईमानदारी से सरकार चलाई।

उन्होंने बताया कि कई करोड़ रुपये से अधिक की लागत से विकास कार्य पूर्ण हुए हैं जिनमें बड़ी औद्योगिक क्षेत्र में 34 करोड़ रुपये की लागत से 16 एम.एल.डी. क्षमता के सी.ई.टी.पी.का निर्माण, बड़ी औद्योगिक क्षेत्र फेज-3 में आधारभूत संरचना निर्माण पर 6 करोड़ 6 लाख रुपये खर्च, बड़ी औद्योगिक क्षेत्र फेज-3 में मेगा फूडपार्क में एस.डी.एफ. के निर्माण पर 7 करोड़ 77 लाख रुपये खर्च, औद्योगिक क्षेत्र बड़ी में 220 के.वी. के सब-स्टेशन का निर्माण 44 करोड़ 60 लाख रुपये की लागत से पूर्ण, बड़ी से गन्नौर तक बिजली लाइन पर 5 करोड़ 5 लाख रुपयेे खर्च, सोनीपत से पुरखाश-कैलाना-तेवड़ी-पुगथला रोड के निर्माणपर 18 करोड़ 90 लाख रुपये खर्च, सोनीपत गोहाना रोड से माहरा-पंाचीजाटान-अगवानपुर-चुलकाना सडक़ पर14 करोड़ 52 लाख रुपये खर्च, गन्नौर-शाहपुर रोड से बी.पी.एस.महिला विश्वविद्यालय खानपुर सडक़ वाया सैंया खेड़ा कल्याणा, मोई माजरी और दुभेटा सडक़ पर 16 करोड़ 19 लाख रुपये खर्च,एस.डी.ओ. सिविल कॉम्पलेक्स (एडमीनिस्ट्रेशन ब्लॉक) के निर्माण पर 8 करोड़ 98 लाख रुपये खर्च, न्यायिक परिसर और न्यायिक अधिकारियों के क्वार्टरों के निर्माण पर 6 करोड़ 44 लाख रुपये खर्च, सोनीपत बाई पास रोड (वाया पुरखास रोड) से गोहाना रोड तक 25.20 करोड़ रुपये खर्च, सोनीपत-मेरठ सडक़ वाया शाहपुर, कुमाशपुर, दिपालपुर-पलड़ी खुर्द रोड पर 10.78 करोड़ रुपये खर्च हुए है।

इसी प्रकार, कई करोड़ रुपये से अधिक की लागत के विकास कार्य प्रगति पर है जिनमें बड़ी औद्योगिक क्षेत्र फेज-3 में 10 करोड़ 59 लाख रुपये की लागत से कोर प्रोसेसिंग सेन्टर का निर्माण कार्य प्रगति पर, बड़ी औद्योगिक क्षेत्र के मेगा फूड पार्क में 19 करोड़ 85 लाख रुपये की लागत से निर्माण, परीक्षण, डिज़ाइन, फेब्रीकेशन के कोर प्रोसेसिंग सेंटर का निर्माण कार्य प्रगति पर, बड़ी औद्योगिक क्षेत्र फेज-3 में 5 करोड़ 74 लाख रुपये की लागत से योजना, डिजाइन, निर्माण, आपूर्ति और स्थापना के लिए 15,000 मीट्रिक टन क्षमता का अनाज भंडारण, ड्रायर व सफाई स्टोरेज का निर्माण कार्य प्रगति पर, 40 करोड़ से बनने वाले 220 के.वी.सब-स्टेशन का बड़ी में निर्माण कार्य प्रगति पर है।
इस मौके पर परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार, सांसद रमेश कौशिक और संजय भाटिया, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष व विधायक सुभाष बराला, मीडिया एडवाइजर अमित आर्य सहित कई ख्याति प्राप्त संत व गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: