Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

केंद्रीय राज्य मंत्री KPG, बीजेपी नेता विजय बैसला, पार्षद अजय बैसला ने दी 73वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई

Happy-Independence-Day-2019
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद: केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, युवा भाजपा नेता विजय बैसला और पार्षद अजय बैसला ने देश के लोगों को 73वें स्वतंत्रता दिवस के साथ-साथ भाई-बहन के पवित्र त्योहार रक्षा बंधन की भी हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।
केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि हमारे  बहादुर स्वतंत्रता सेनानियों के संघर्ष और बलिदान की बदौलत  बदौलत देश को स्वतंत्रता मिली थी। 15 अगस्त को हम हर वर्ष शहीदों की याद में  स्वतंत्रता दिवस मनाते हैं। संयोग से इस वर्ष रक्षा बंधन भी इसी दिन पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष का स्वतंत्रता दिवस का महत्व और भी बढ़ गया है जब 5 अगस्त, 2019 को केन्द्र सरकार ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए जम्मू व कश्मीर से अनुच्छेद 370 व धारा 35-ए को हटाने की घोषणा की थी। उन्होंने  कहा कि रक्षा बंधन का त्योहार भाई-बहन के पवित्र रिश्ते को मजबूत करता है और हमें ऐसे त्योहार परम्परागत ढंग से मनाने चाहिए।

युवा भाजपा नेता विजय बैसला ने73वें स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन के मौके पर  पूरे देश  हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।
विजय बैसला  ने अपने बधाई संदेश में कहा कि वर्षों की तपस्या और संघर्ष के बाद देश को आजादी नसीब हुई। आजादी दिलाने में हरियाणा  के तमाम  लोगों ने अपना बलिदान दिया। उन्होंने  कहा कि यह राष्ट्रीय पर्व हमें अमर शहीदों और स्वतंत्रता सेनानियों के संघर्ष और बलिदान की याद दिलाता है। उन्होंने रक्षाबंधन पर कहा कि भाई-बहन के पारस्परिक प्रेम, स्नेह व विश्वास का त्यौहार है। यह पर्व कर्तव्य, आत्मीयता, त्याग, सामाजिक एकता व सद्भाव की भावना का प्रतीक है।

पार्षद अजय बैसला ने  73वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए कहा  कि 15 अगस्त का दिन भारत की स्वतंत्रता के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और वीर शहीदों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने का अवसर है। उन्होंने अमर शहीदों को नमन करते हुए कहा कि सबका साथ, सबका विकास व सबका विश्वास से पूरे देश की जनता को  नए भारत का निर्माण करना है और पीएम मोदी के सपनों को पूरा करने में उनके मदद करनी है।

पार्षद अजय बैसला ने कहा कि  हमारे जम्मू-कश्मीर के भाई बहनों को अनुच्‍छेद 370 से आजादी मिली है।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को इसके लिए बधाई देते हुए अजय  ने कहा कि अब जम्मू-कश्मीर के लोग मुख्य धारा में शामिल होकर विकास की नई इबारत लिख सकेंगे। एक देश, एक विधान व एक निशान का संकल्प साकार हुआ है।  उन्होंने कहा कि छह सितम्बर का दिन ऐतिहासिक होगा, जब भारत का चंद्रयान चंद्रमा पर उतरेगा। हम सभी इसके साक्षी बनेंगे। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: