Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

लंदन स्थित बर्मिंघम यूनिवर्सिटी पहुंचे हरियाणा के शिक्षा मंत्री

Haryana Education Minister, Mr. Ram Bilas Sharma
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़, 5 जुलाई- हरियाणा के शिक्षा मंत्री श्री राम बिलास शर्मा ने आज यू.के के लंदन स्थित ‘हाउस ऑफ कॉमन्स’ और ‘हाउस ऑफ लॉड्र्स’ का दौरा किया। विश्व की टॉप यूनिवर्सिटियों में से एक लंदन के बर्मिंघम यूनिवर्सिटी पहुंचकर चांसलर लॉर्ड कर्न बिलिमोरिया से मुलाकात की। इस दौरान शिक्षा मंत्री के साथ हरियाणा तकनीकी शिक्षा विभाग के महानिदेशक श्री ए. श्रीनिवास, गुरू जंभेश्वर यूनिवर्सिटी ऑफ साईंस एंड टैक्रोलोजी हिसार के वाइस चांसलर डॉ. टंकेश्वर सचदेवा, हरियाणा तकनीकी शिक्षा विभाग के डिप्टी सैक्रेटरी श्री हितेश कुमार, फिक्की के रिजनल हैड श्री जी.बी सिंह भी उपस्थित थे। 

हरियाणा के शिक्षा मंत्री श्री राम बिलास शर्मा की अगुवाई में लंदन दौरे पर गए प्रतिनिधिमंडल ने बर्मिंघम यूनिवर्सिटी के चांसलर समेत अन्य उच्चाधिकारियों से हरियाणा की यूनिवर्सिटियों और बर्मिंघम यूनिवर्सिटी के बीच एकेडमिक सहयोग करने के लिए चर्चा हुई। लॉर्ड कर्न बिलिमोरिया  ने हरियाणा के शिक्षा मंत्री को शैक्षणिक मामलो में हरियाणा और ब्रिटेन के बीच घनिष्ठ संबंध स्थापित करने में मदद करने का आश्वासन दिया। 
श्री शर्मा ने बताया कि केंद्र सरकार के मानव संसाधन एवं विकास मंत्रालय द्वारा तैयार की जा रही नई शिक्षा नीति में विदेशों की अच्छी यूनिवर्सिटियोंं के साथ मिलकर संस्थान स्थापित करने तथा वहां की टॉप यूनिवर्सिटियों के कैंपस भारत में खोलने बारे मुद्दा उठाया जाएगा।
ज्ञात रहे कि बर्मिंघम यूनिवर्सिटी में ही सबसे पहले पेसमेकर तथा प्लास्टिक हार्ट-वाल्व बनाया गया था।   
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: