Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

विकास चौधरी मर्डर, दोनों बेटियों का रो-रोकर बुरा हाल, हत्यारों को दबोचने में जुटी फरीदाबाद पुलिस

Vikas-Chaudhary-Murder-Live-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता विकास चौधरी को गुरुवार की सुबह सेक्टर-9 स्थित एक जिम के बाहर शातिर बदमाशों ने ताबडतोड गोलियां मारकर उसकी हत्या कर दी। हत्यारों ने लगभग 12-13 राउंड दनादन गोलियां चलाई, जो कांग्रेस नेता विकास चौधरी की छाती, गर्दन सिर व हाथ में लगी और विकास चौधरी गाड़ी में ही ढेर हो गए। हमलावर इतने शातिर थे कि उन्होंने कांग्रेस नेता को संभलने तक का मौका नहीं दिया। यह सारी वारदात जिम व आसपास के लगे सीसीटीवी कैमरों में भी कैद हो गई। हमलावर सफेद रंग की एसएक्स 4 गाड़ी मेें आए थे और इस जघन्य हत्याकांड को अंजाम दे बड़ी आसानी से फरार हो गए। गोलियों की आवाज सुनते ही जिम कर रहे पृथला गांव के नवीन सिंह बाहर आए और सेक्टर- 9 के कुछ दुकानदारों के सहयोग से कांग्रेसी नेता विकास चौधरी को सेक्टर-8 स्थित सर्वोदय अस्पताल ले गए, जहां अस्पताल में डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बाद में  मृतक विकास चौधरी के शव को पोस्टमार्टम के लिए बीके अस्पताल लाया गया। पुलिस ने इस संदर्भ में विकास चौधरी के भाई गौरव चौधरी के बयान पर अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। विकास चौधरी की हत्या किए जाने का समाचार जिले में आग की तरह फैल गया और थोड़ी देर में ही हजारों की तादाद में कांग्रेसजन व अन्य लोग बीके हॉस्पिटल पहुंच गए। विकास चौधरी की दो बेटियां हैं जिनका रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। असमय पिता का छाया सिर पर से उठ गया। 

 कांग्रेेस के प्रदेशाध्यक्ष भी सुबह 11 बजे बीके हॉस्पिटल पहुंचे और इसे जघन्य हत्याकांड करार देते हुए हमलावरों के तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की। वहीं तिगांव के विधायक ललित नागर, जिला कांग्रेस के प्रभारी मोहम्मद बिलाल, प्रदेश महासचिव प्रदीप जैलदार, पूर्वमंत्री कैप्टन अजय यादव के पुत्र एवं युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष चिरंजीराव, टोहाना से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़े देवेंद्र बबली, पूर्व विधायक आनंद कौशिक, पूर्वमंत्री ए.सी. चौधरी, पं. योगेश शर्मा, प्रदेश महासचिव बलजीत कौशिक, प्रदेश सचिव सुमित गौड़, किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव राकेश भड़ाना, ओमपाल टोंगर, प्रदेश सचिव सत्यवीर डागर, डा. राधा नरुला, ज्ञानचंद आहुजा, नरेश गोदारा, सरदार परमजीत सिंह गुलाटी, पूर्व चेयरमैन अब्दुल गफ्फार कुरैशी, महिला नेत्री पराग शर्मा, पूर्व पार्षद योगेश ढींगड़ा, पूर्व वरिष्ठ महापौर मुकेश शर्मा, मुनेश शर्मा, पूर्व महिला जिलाध्यक्ष खुशबू खान, प्रदेश प्रवक्ता सीमा जैन, विजय प्रताप सिंह, युवा कांग्र्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता तरुण तेवतिया, लखन सिंगला, डा. धर्मदेव आर्य, अनीशपाल, पलवल से  नेत्रपाल अधाना आदि भी अस्पताल पहुंच गए और मामले में पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्रचिन्ह खड़ा करते हुए बीके चौक पर जाम लगा दिया। जाम की सूचना मिलते ही डीसीपी राजेश कुमार व एसीपी जयवीर राठी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए और कांग्रेसियों को समझाने का प्रयास किया लेकिन कांग्रेसियों ने जाम खोलने से स्पष्ट कर दिया कि जब तक जिले के पुलिस कमिश्रर स्वयं आकर पूरी पुलिस कार्यवाही से उन्हें आश्वस्त नहीं करते और आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होगी, तब तक जाम नहीं खुलेगा। इस दौरान भारी संख्या में मौजूद कांग्रेसियों ने पुलिस व सरकार के विरोध मेें जमकर नारेबाजी भी की। मामले को बढ़ता देख डीसीपी राजेश कुमार ने पुलिस कमिश्रर संजय कुमार को वास्तुस्थिति से अवगत करवाया और करीब एक घण्टे बाद पुलिस कमिश्रर संजय कुमार बीके चौक पहुंचे और सडक़ जाम कर रहे कांग्रेसियों से जाम खोलने को कहा।
 प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे विधायक ललित नागर ने पुलिस कमिश्रर संजय कुमार से कहा कि यह दुखद घटना है, जिसने पूरे प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान लगा दिया है इसलिए इस मामले में पुलिस जल्द हत्यारोपियों को गिरफ्तार करें। पुलिस कमिश्रर ने विधायक ललित नागर व अन्य कांग्रेसियों को आश्वासन दिया कि वह एहतियात के तौर पर मृतक विकास चौधरी के परिजनों को पुलिस सुरक्षा मुहैया करवा देंगे वहीं वह हत्यारों के बारे में सुराग लगा चुके है, जल्द ही वह पुलिस की गिरफ्त में होंगे इसलिए आप यह धरना प्रदर्शन छोडक़र मृतक का दाह संस्कार करें परंतु कांग्रेसियों ने स्पष्ट कहा कि जब तक हत्यारोपी गिरफ्तार नहीं होते, तब तक वह शव को बीके अस्पताल से नहीं उठाएंगे और उसका अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। हालांकि बीके चौक से कांग्रेसियों ने धरना को समाप्त कर दिया। समाचार भेजे जाने तक सभी कांग्रेसी मृतक चौधरी के घर पर उनके परिवार वालों से बातचीत कर रहे थे। 

कांग्रेस प्रवक्ता हत्याकांड को लेकर क्राईम ब्रांच की 5 टीमें गठित
कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी की गुरुवार को दिनदिहाड़े हुई गोलियों से भूनकर हत्या के बाद फरीदाबाद ही नहीं बल्कि प्रदेश की जनता को भी झकझोंर कर रख दिया। पुलिस कमिश्रर संजय कुमार ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए डीसीपी क्राईम के नेतृृत्व में क्राईम ब्रांच की 5 टीमें नियुक्त कर आरोपियों की छापेमारी में लगाई गईं। जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि यह पूरा हत्याकांड सीसीटीवी में कैद हो चुका है, जिसकी फुटेज पुलिस ने कब्जे में ले ली है। उन्होंने बताया कि सीसीटीवी फुटेज व क्राईमसीन के अनुसार मामला रंजिशन हत्या का, पुलिस हर एगंल से जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि सीसीटीवी फुटेज का अध्ययन किया जा रहा है। वहीं मृतक विकास के भाई गौरव की शिकायत पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। डीसीपी क्राईम राजेश कुमार, एसीपी क्राईम अनिल कुमार व एसीपी सीटी बल्लबगढ के अलावा क्राईम ब्रांच एफएसएल की टीमें फोंरेसिंक साईंस की टीम ने मौके पर पहुंच कर घटनास्थल का निरीक्षण किया वहीं बीके अस्पताल में डॉक्टर्स के बोर्ड के द्वारा पोस्टमार्टम पुलिस की देखरेख में करवाया जा रहा है। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: