Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हत्या की नियति से गोली चलाने वाले दो आरोपियों को CIA-31 टीम नवीन पाराशर ने दबोचा

Two-Arrested-by-CIA-Sector-31-Gurugram
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

गुरुग्राम:  हत्या करने की नियत से गोली मारने की वारदात को अन्जाम देने वाले 02 आरोपियों को अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने दबोच लिया है।  दिनांक 16.06.2019 को कादिपुर हाईस्कूल के पास आरोपियों ने गोली मारने की वारदात को  अंजाम दिया था।  आरोपियों के अन्य साथी ने आपसी रंजीश रखते हुए रची थी हत्या कि साजिस व साथी आरोपी द्वारा ही वारदात में प्रयोग की गई मोटरसाईकिल, देशी कट्टा व कारतूस  उपलब्ध कराये थे। 

▪ दिनांक 16.06.2019 को थाना सैक्टर-10ए, गुरुग्राम की पुलिस टीम को सूचना कादिपुर हाईस्कूल के पास एक कार चालक को गोली मारने की वारदात के सम्बन्ध में प्राप्त हुई।

▪ उक्त सूचना पर थाना सैक्टर-10ए, गुरुग्राम की पुलिस टीम तुरन्त घटनास्थल पर पहूंच गई जहां पर पीङित सतीश कुमार पुत्र श्री सरजीत सिह निवासी ढाणी ठेठऱबाद थाना डहीना जिला रेवाडी ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि दिनाक 16.05.19 को समय करीब 07.06 PM पर वह अपने आफिस अमर कालोनी से अपने घर बसई इन्कलेव पार्ट-2, गुरुग्राम के लिए अपनी ब्रेजा गाडी न. HR 26 DT 2060 से जा रहा था जब वह कादीपुर सरकारी स्कुल के पास पहुंचा तो पीछे से एक मोटरसाइकिल काफी उँची थी जिस पर दो लडके बैठे थे और मोटरसाईकिल को गाडी की साइड से क्रोस करने लगे जो ड्राइवर साइड से मोटरसाइरकिल के पिछे बेठे लडके ने उस पर जान से मारने की नीयत से गाडी के ड्राइवर साइड के शीशे से इसके ऊपर सीधी गोली चलाई जो इसकी गाडी का ड्राइवर साईड के शीशे मे लगने के कारण गोली की साइड बदल गई तथा इसके सिर के सामने से गोली डैस्क बोर्ड पर जाकर गिरी और गाडी का साईड का शीशा इसके माथे पर लगा तथा दोनो लडके अपनी मोटरसाइकिल लेकर भाग गए।

▪ उक्त शिकायत पर थाना सैक्टर-10ए, गुरुग्राम में कानून की उचित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪ उक्त अभियोग में निरीक्षक नवीन पराशर  प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए अपने गुप्त सुत्रों की सहायता व अपनी समझबुझ से उक्त अभियोग में जान से मारने की नियत से गोली मारने वाले निम्मलिखित 02 आरोपियों को कल दिनांक 18.06.2019 को कार्ट परिसर, गुरुग्राम के पास से काबू करने में सफलता हासिल की हैः-

*1. गुलशन पुत्र विपिन कुमार ठाकुर निवासी गाँव रत्नपुर, थाना कामटाऊ, जिला दरबंगा, बिहार, उम्र 19 वर्ष, शिक्षा 10वीं पास।*

*2. विजय पुत्र वीर बहादुर निवासी चम्मा, जिला बेतरी, नेपाल हाल निवासी लक्ष्मी गार्डन, गुरुग्राम, उम्र 20 वर्ष, शिक्षा 8वीं पास।*

▪ उक्त उरोपियों को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

अपराध शाखा सेक्टर 31 के निरीक्षक इंस्पेक्टर नवीन पाराशर ने बताया कि उक्त आरोपियों ने  पूछताछ में बतलाया कि इनका एक अन्य गुरुग्राम में अवैध शराब का धन्धा करता है और उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता द्वारा इनके साथी की शराब पकङ ली थी। जिस बात पर वह उक्त अभियोग में शिकायतकर्ता से रन्जीश रखता था। जिसने उक्त दोनों आरोपियों को मोटरसाईकिल व स्कूटी पर सवार होकर उक्त अभियोग में शिकायतकर्ता की पहचान, उसकी गाङी का नम्बर, आने-जाने रास्ता, समय इत्यादि की रैकी करवाई व उसको वारदात करने के लिए दोपहिया वाहन, 01 देशी कट्टा व 01 कारतूस उपलब्ध कराया।

उन्होंने बताया कि  आरोपियों ने योजनाअनुसार दिनाक 16.05.19 को समय करीब 07.06 PM पर उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता जब अपने आफिस अमर कालोनी से अपने घर बसई इन्कलेव पार्ट-2, गुरुग्राम के लिए अपनी ब्रेजा गाडी न. HR 26 DT 2060 से जा रहा था और जब वह कादीपुर सरकारी स्कुल के पास पहुंचा तो इन्होंने उस पर जान से मारने की नीयत गोली चला दी और गोली मारकर वहां से फरार हो गए।

▪ उक्त आरोपियों को दिनांक 18.06.2019 को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके आरोपियों को दिनांक 22.06.2019 तक पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया है।

▪ पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपियों के अन्य साथी के बारे में गहनता से पूछताछ की जाएगी व उपरोक्त अभियोग की वारदात में प्रयोग की गई 01 स्कूटी, 01 मोटरसाईकिल व हथियार बरामद किए जाएगें। अभियोग अनुसंधानाधीन है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Gurugram News

Post A Comment:

0 comments: