Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

रिटायर्ड एसआई पर गोली मारने वाले बदमाशों की CIA के साथ मुठभेड़

Rohtak-Crime-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

अनूप कुमार सैनी/हर्षित सैनी: हरियाणा अब तक: रोहतक, 23 जून। आज रविवार को सुबह करीब 4 बजे सीआईए-1 टीम की दो बदमाशों पंकज पुत्र कपूर सिंह निवासी नया पडाव मौहल्ला रोहतक व मोहित उर्फ शूटर पुत्र राजमल निवासी चुलियाना जिला रोहतक के साथ जेल रोड़ पर सुनारियां गांव के खेतों में मुठभेड़ हो गई। सीआईए-1 टीम ने बहादुरी व सूझबूझ का परिचय देते हुए बदमाशों की फायरिंग से बचते हुए जवाबी कार्यवाही की है, जिसमें एक बदमाश पंकज गोली लगने से घायल हुआ है। 
      सीआईए-1 टीम ने दोनों बदमाशों को मौके से काबू करने में सफलता प्राप्त की है। घायल बदमाश को ईलाज के लिए पीजीआईएमएस रोहतक में दाखिल कराया गया है। दोनों बदमाशों ने पिछले दिनों रोहतक में कई अपराधिक वारदातों को अंजाम दिया है।
    ध्यान रहे कि दोनों युवक गत दिनों रिटायर्ड पुलिस अधिकारी पर हुए जानलेवा हमले में वांछित है। इसके अलावा युवकों ने अपने साथियों के साथ मिलकर बिजली बोर्ड के रुपए लूटने की वारदात को भी अजांम दिया था। 
कार्यवाहक पुलिस अधीक्षक रोहतक डॉ. अंशु सिंगला ने बताया कि अपराध की रोकथाम व अपराधियों की धरपकड़ के तहत सीआईए-1 प्रभारी निरीक्षक प्रशांत कुमार के दिशा-निर्देशों के तहत सीआईए-1 की टीम गस्त में मौजूद थी। सीआईए-1 की टीम ने बहादुरी का परिचय देते हुए दो वांछित बदमाशों को काबू करने में सफलता प्राप्त की है। 
       कार्यवाहक पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आज रविवार को सीआईए-1 की टीम एएसआई राजेश कुमार, एएसआई मन्जीत, एएसआई विनोद, हैड कांस्टेबल विकास, हैड कांस्टेबल प्रदीप, हैड कांस्टेबल सन्दीप, सिपाही हरपाल 529 व चालक विश्वजीत सरकारी गाड़ी सूमो में समय करीब पौने 4 बजे सुबह नामदेव चौक, भिवानी चुंगी रोड रोहतक पर गस्त कर रहे थे। 
        उन्होंने बताया कि सीआईए-1 की टीम को सूचना मिली कि सुनारिया जेल रोड़ के नजदीक खेतों में बने कोठडे में दो युवक हथियारों सहित किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है। सीआईए-1 टीम ने मौके पर पहुंच कर कोठड़ा की चारों तरफ से घेराबन्दी कर ली। 
         डॉ. अंशु सिंगला के मुताबिक एएसआई राजेश कुमार ने कोठड़े में बैठे दोनों युवकों को ऊंची आवाज में चेतावनी देते हुए आत्मसमर्पण करने को कहा। इतना सुनते ही कोठड़ा के अन्दर मौजूद लड़के ने एएसआई राजेश कुमार की तरफ एक फायर कर दिया। एएसआई राजेश कुमार ने बचाव करते हुए अपनी सरकारी पिस्तौल से चेतावनी देते हुए एक हवाई फायर किया। 

       उन्होंने बताया कि एक युवक कोठड़ा की पिछली दीवार में लगी खिड़की से भागने का प्रयास करने लगा, जिसे पुन: आत्मसमर्पण करने को कहा गया। उसी दौरान युवक ने भागते समय कोठड़ा के पिछली साईड में मौजुद पुलिस पार्टी की तरफ भागते-भागते फायर किया। पुलिस पार्टी ने अपना बचाव किया तथा हैड कांस्टेबल विकास कुमार ने अपनी सरकारी पिस्तौल से जवाबी फायर किया, जो भाग रहे लड़के के पैर में लगी। जो गोली लगते ही युवक मौके पर गिर गिया। जिसको सीआईए टीम ने पिस्तौल सहित काबू किया।
     कुछ ही दूरी पर भागते हुए दूसरे बदमाश को एएसआई विनोद ने पिस्तौल सहित काबू किया। गोली लगने से घायल युवक की पहचान पंकज पुत्र कपूर सिंह निवासी नया पड़ाव मौहल्ला रोहतक के रुप में हुई है। घायल युवक को तुरंत ईलाज के लिए पीजीआईएमएस रोहतक में भेजा गया। दूसरे बदमाश की पहचान मोहित उर्फ शूटर पुत्र राजमल निवासी चुलियाना जिला रोहतक के रुप में हुई है। आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 307/353/186/34 व आर्म्स एक्ट की धारा 25/54/59 के तहत थाना शिवाजी कालोनी में अभियोग संख्या 387/19 अंकित किया गया है। 

        कार्यवाहक पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 9 वीं कक्षा पास 21 वर्षीय आरोपी मोहित उर्फ शूटर पुत्र राजमल गांव चुल्याणा निवासी है। आरोपी पहले रेलवे स्टेशन पर चाय बेचने का काम करता था तथा अब फ़ोटोस्टेट की दुकान पर काम करता है। आरोपी के खिलाफ पहले भी लड़ाई झगड़े का एक मामला थाना शिवाजी कॉलोनी में दर्ज हैं। इसके कब्जे से एक पिस्तौल (मैगजीन सहित), 4 जिंदा कारतूस व एक खाली खोल बरामद किया है।
     दूसरे आरोपी नया पड़ाव रोहतक निवासी 36 वर्षीय पंकज पुत्र कपूर सिंह 10वीं पास है। आरोपी के खिलाफ लूट, डकैती, लड़ाई झगड़े आदि के करीब डेढ़ दर्जन मामले झज्जर, बहादुरगढ़, जींद, सांपला, गुरुग्राम, रोहतक आदि में दर्ज हैं। आरोपी करीब 5/6 मामलों में वांछित है तथा फरार चल रहा था, जिसमें पुलिस द्वारा अदालत के माध्यम से आरोपी को उद्घोषित अपराधी घोषित करवाया हुआ है। पंकज के कब्जे से एक पिस्तौल, 3 जिंदा कारतूस व एक खाली खोल बरामद किया है।

       डॉ. अंशु सिंगला ने गिरफ्तार बदमाशों द्वारा की वारदातों का खुलासा करते हुए बताया कि अप्रेल 2019 में आरोपी पंकज व मोहित उर्फ शूटर ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर रेलवे स्टेशन रोहतक के क्वाटर के पास से करीब 70 हजार रुपयों की लूट की वारदात को अंजाम दिया था। जिस संदर्भ में थाना शहर रोहतक में अभियोग संख्या 246/19 अंकित है।
      इसके अलावा विगत 25 मई को आरोपी पंकज, मोहित उर्फ शूटर व अन्य ने डैयरी मोहल्ला रोहतक में कालू नाम के युवक पर गोली चलाई थी। जिस संदर्भ में थाना पुरानी सब्जी मंडी में अभियोग संख्या 194/19 अंकित है। उन्होंने बताया कि विगत 31 मई को आरोपी पंकज, मोहित उर्फ शूटर व अन्य साथियों ने मिलकर पुरानी आईटीआई के पास बिजली बोर्ड के पैसे जमा कराने जा रहे कंपनी के कर्मचारी से करीब साढ़े 4 लाख रुपये व लेपटॉप पिस्तोल की नोक पर लूटने की वारदात का अंजाम दिया था। जिस संदर्भ में थाना आर्य नगर रोहतक में अभियोग संख्या 183/19 अंकित है। 
 उन्होंने बताया कि गत 1 जून को आरोपी पंकज व मोहित उर्फ शूटर ने दिल्ली बाईपास रोहतक के पास से स्पलेंडर मोटरसाईकिल चोरी की थी। जिस संदर्भ में थाना अर्बन एस्टेट में अभियोग संख्या 230/19 अंकित है। 
जबकि विगत 19 जून को आरोपी पंकज व मोहित उर्फ शूटर ने रोहतक में पड़ाव मौहल्ला पीपल वाली गली में रिटायर्ड सब इंस्पेक्टर हुकम चन्द पर जानलेवा हमला किया था। जिसमें हुकम सिंह को 2 गोली लगी थी, जो पीजीआईएमएस रोहतक में उपचाराधीन है। जिस संबंध में थाना शिवाजी कालोनी में अभियोग संख्या 378/19 अंकित है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: