Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

शहीदों के, विधवाओं के बच्चे, दिव्यांगों को मुफ्त शिक्षा देने वाला प्रिंस इंटरनेशनल स्कूल का उद्घाटन हुआ

Prince-International-School-Faridabad-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद: शहर के गरीबों के लिए शहर में पहला इंटरनेशनल स्कूल का आज शुभारम्भ हो गया।  डबुआ-गाजीपुर रोड पर प्रिंस इंटरनेशनल स्कूल का शुभारम्भ शहर की मेयर सुमन बाला और शहर के गणमान्य व्यक्तियों द्वारा हुआ। इस मौके पर भाजपा नेत्री नीरा तोमर, पूर्व मंत्री स्वर्गीय पंडित शिव चरण लाल शर्मा के सुपुत्र एवं युवा समाजसेवी मुनेश पंडित, युवा समाजसेवी कुंअर बैजू ठाकुर , तेजपाल, पूर्व विधायक चन्दर भाटिया, हिसार गुर्जर सभा के प्रधान राजा गुर्जर, भाजपा नेता दुली चंद अग्रवाल, युवा राजपूताना संगठन के तमाम पदाधिकारी, मिशन जागृति के पदाधिकारी, ब्राम्हण सभा के पदाधिकारी, पाली के पूर्व सरपंच विनोद भड़ाना, लक्षमण ठाकुर सारन, प्रदीप राणा, भाजपा नेता कवीन्द्र चौधरी, राकेश खटाना, अनिल फागना, अरुण गुर्जर, कमल भड़ाना, सतेंद्र राजपूत, रवि ठाकुर, अनिल ठाकुर, केडी स्कूल के चेयरमैन त्रिलोक, आदेश यादव, प्रिंस सेठी, स्कूल एसोशिएशन के चेयरमैन नंदराम ,  प्रिंस सीनियर सेकेंडरी स्कूल नगला के चेयरमैन राजकुमार शर्मा, प्रिंसिपल पूनम सहित हजारो लोग मौजूद थे। इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया था। इससे पहले भगवत कथा का आयोजन किया गया था। 

इस मौके पर प्रिंस इंटरनेशनल स्कूल की डायरेक्टर आशा शेखावत ने बताया कि मजदूरों की बस्ती में इंटरनेशनल स्कूल खोने का हमारा मकसद है कि गरीबों के बच्चों को विश्व स्तर की सुविधा मिले। 
उन्होंने बताया कि शहर की कालोनियों, स्लम बस्तियों के जो छात्र पढ़ाई में अव्वल आएंगे ऐसे गरीब छात्रों को स्कूल में फ्री शिक्षा दी जाएगी। उन्होंने बताया कि फरीदाबाद जिले के शहीदों के बच्चों को यहाँ निःशुल्क शिक्षा प्रदान की जाएगी और ऐसे बच्चों को ड्रेस और किताबें भी मुफ्त में दी जाएंगी। उन्होंने बताया की दिव्यांग बच्चों के लिए भी स्कूल में खास सुविधा होगी और उन्हें भी मुफ्त में शिक्षा दी जाएंगी और यही नहीं जरूरतमंद विधवाओं के बच्चों को भी स्कूल में मुफ्त शिक्षा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि शहर के ऐसे पुलिसकर्मी जो ड्यूटी के दौरान शहीद हो जाते हैं उनके बच्चों को भी निःशुल्क शिक्षा दी जाएगी। 

इस मौके पर रोहताश सिंह शेखावत ने कहा कि स्कूल खोलने का हमारा मुख्य मकसद जरूरतमंदों को विश्व स्तर की शिक्षा देना है। उन्होंने कहा कि हमने पैसा कमाने के मकसद से स्कूल नहीं खोला है। हमारा मकसद सेवा भाव है। उन्होंने कहा कि स्कूल  १२वीं तक होगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: