Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

गैस एजैन्सी के मैनेजर से हथियार के बल पर 37 लाख लूटने वाले दबोचे गए

Gurugram-CIA-Report
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

गुरुग्राम: उर्वशी गैस एजैन्सी के मैनेजर से हथियार के बल पर 37 लाख रुपए की लूट करने के मामले में और 02 आरोपियों को अपराध शाखा-9, सैक्टर-39, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने दबोच लिया है। आरोपियों द्वारा लूटी गई नगदी में से 01 लाख रुपयों की नगदी आरोपियों की निशानदेही पर उनके कब्जे से बरामद किये गए हैं। 

दिनांक 26.11.2018 को साऊथ सिटी-1, शिक्षान्तर स्कूल, गुरुग्राम के सामने अज्ञात मोटरसाईकिल सवारों द्वारा उर्वशी गैस एजेन्सी के मैनेजर से हथियार के बल पर 37 लाख रुपए नकदी की लूट करने की वारदात को अन्जाम दिया गया था । इस वारदात के सम्बन्ध में थाना सैक्टर-40, गुरुग्राम में कानून की उचित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया था ।उक्त उभियोग की जाँच अपराध शाखा-9 सैक्टर-39, गुरुग्राम की पुलिस टीम को सौंपी गई थी ।

उक्त अभियोग में लगन व मेहनत से कार्यवाही करते हुए अपने गुप्त सुत्रों की सहायता से उक्त अभियोग में लूट की वारदात को अन्जाम देने वाले 03 आरोपियों (सोमबीर, ईश्वर व सचिन उर्फ छोटा) को काबू करके नियमानुसार गिरफ्तार किया गया था। उक्त दोनों आरोपियों को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार करके *आरोपियों के कब्जा से 02 देशी पिस्तौल, 08 जिन्दा कारतूस व एक मारुति रिट्ज कार बरामद की गई थी। उपरोक्त अभियोग में आगामी कार्यवाही करते हुए अपराध शाखा सेक्टर 39, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने उपरोक्त अभियोग में वांछित निम्नलिखित 02 आरोपियों को दिनांक 12.06.2019 को दिल्ली से काबू करने में सफलता हासिल की है:-

*1. सन्नी पुत्र धर्मेंद्र निवासी पुथ खुर्द दिल्ली।*

*2. अजय पुत्र अशोक निवासी कुतुबगढ़ दिल्ली।*

 उक्त आरोपियों को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया व दिनाँक 12.06.2019 को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके 05 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया।

 पुलिस हिरासत रिमांड के दौरान उपरोक्त आरोपियों ने बतलाया कि पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका सोमबीर इस वारदात का मास्टर माईन्ड था। आरोपी सोमबीर की जेल में सुरेन्द्र से जान पहचान हुई थी । आरोपी सोमबीर ने सुरेन्द्र से कहा था कि वह गैस का काम करना चाहता है तो सुरेन्द्र ने आरोपी सोमबीर की मुलाकात उर्वसी गैस एजेन्सी के मनेजर से करवा दी थी । उर्वसी गैस एजेन्सी पर बङी मात्रा में नकदी का लेनदेन देखने के बाद आरोपी सोमबीर ने गैस एजेन्सी के मैनेजर को लूटने की योजना बनाई और दिनांक 26.11.2018 को इन्होंने आरोपी सोमबीर के के साथ मिलकर लूट की वारदात को अन्जाम दिया था। 

 उक्त आरोपी सन्नी उपरोक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम देने में शामिल था तथा उक्त आरोपी अजय पुत्र अशोक द्वारा इस वारदात को अन्जाम देने में रैकी की थी तथा वारदात के समय भी घटनास्थल के पास ही मौजूद था।

उक्त आरोपियों द्वारा *गैस एजेंसी के मैनेजर से लूटी गई नगदी में से 01 लाख रुपयों की नगदी आरोपियों की निशानदेही पर आरोपियों के कब्जा से पुलिस टीम द्वारा बरामद किए* गए है।

उक्त आरोपियों को कल दिनांक 17.06.2019 को पुनः माननीय अदालत के सामने पेश करके न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा। अभियोग अनुसंधानाधीन है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Gurugram News

Post A Comment:

0 comments: