Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा सहित पूरे देश में धोखाधड़ी करते थे OLX वाले, FIR दर्ज, 4 गिरफ्तार

Fraud-By-OLX-In-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

हर्षित सैनी, हरियाणा अब तक: रोहतक, 4 जून। रोहतक पुलिस ने गत दिनों ओएलएक्स ऐप पर मोटरसाईकिल, मोबाईल आदि महंगे सामान/वस्तु को सस्ते दाम पर बेचने का विज्ञापन डालकर लोगों को ठगने वाला गिरोह का पर्दाफाश करने में सफलता प्राप्त की है। रोहतक पुलिस ने अभी तक गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। 
         गैंग के सदस्यों से ठगी की करीब 40 वारदातों बारे खुलासा हुआ है। आरोपियों ने हरियाणा सहित पूरे देश में वारदातों को अंजाम दे रखा है। आरोपियों ने मुख्य रूप से रोहतक, दिल्ली, देहरादून, लखनऊ, मुम्बई, हैदराबाद, पूना, गाजियाबाद, औरंगाबाद आदि शहरो के साथ-2 महाराष्ट्र, गुजरात व आंध्रप्रदेश के अन्य शहरों के लोगों को भी अपना शिकार बनाया है। 
            आरोपियों ने अलग-अलग लोगों को ठगने के लिए अलग-अलग आईडी, मोबाईल नम्बर, पेटीएम अकाऊंट का प्रयोग किया है। आरोपियों ने मोटरसाईकिल, स्कूटी, आई-फोन व अन्य महंगी वस्तुओं को सस्ते दामों पर बेचने का प्रलोभन देकर लोगों को ठगा है। आरोपियों ने कई बार एक ही विज्ञापन पोस्ट करके कई लोगों को ठगा है।  
  एटीएम एंड ओनलाइन फ्रॉड इनवेस्टिगेशन सैल के प्रभारी स.उप.नि. अजय कुमार ने बताया कि पुलिस अधीक्षक रोहतक जशनदीप सिंह रंधावा के निर्देशों के तहत सहायक पुलिस अधीक्षक रोहतक मकसूद अहमद के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया था।

     विशेष टीम ने गहनता से जांच करते हुए विगत 15 मई को मुबारिक निवासी गांव पहाड़पुर जिला पलवल हाल फरीदाबाद को गिरफ्तार कर ओएलएक्स ठगी गैंग का खुलासा किया था। उसके बाद विशेष टीम ने 27 मई को गैंग के सदस्य तथा धोखाधड़ी की वारदातों को अंजाम देने वाले आरोपी मुनफैद व आरिफ निवासी गांव पाड़ला जिला भरतपुर (राजस्थान) तथा मुनफैज निवासी पहाड़पुर जिला पलवल को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की। 
      आरोपी फर्जी कागजातों, आईडी आदि के माध्यम से ओएलएक्स साईट पर लोगों को अपने जाल में फंसा कर धोखाधड़ी से पैसे हड़पने का काम करते है। आरोपी मुबारिक न्यायिक हिरासत में बन्द जेल है तथा आरोपी मुनफैद, आरिफ व मुनफैज पुलिस रिमांड पर है, जिन्हें कल पेश अदालत किया जाएगा। 
       दौराने रिमांड आरोपियों से ठगी की निम्न वारदातों बारे खुलासा करते हुए बताया कि इस गिरोह के सदस्यों ने रोहतक में अनेक वारदातें की हैं, जिनमें फरवरी 2019 में ठगी गैंग के सदस्य मुबारिक, मुनफैज, मुनफैद, आरिफ, शाहरूख व रिजवान नें मिलकर फर्जी आईडी तैयार करके ओएलएक्स साईट पर बुलेट मोटरसाईकिल को बेचने का विज्ञापन पोस्ट करके प्रताप मोहल्ला रोहतक निवासी हरीश के साथ धोखाधड़ी करके 59,200 रुपये पेटीएम अकाऊंट में ट्रांसफर करवा कर ठगी की वारदात को अंजाम दिया था। 

      इसके अलावा फरवरी 2019 में मुनफैज, रिजवान व रिन्कू ने मिलकर फर्जी आईडी तैयार करके ओएलएक्स साईट पर एक्टीवा बेचने के लिए विज्ञापन पोस्ट करके रोहतक निवासी छोटूराम के साथ ठगी की वारदात को अंजाम दिया। वारदात में आरोपियों ने 40,500 रुपए पेटीएम के माध्यम से फर्जी पेटीएम अकाऊंट में ट्रांसफर करवाए थे। 
     इसी प्रकार मई 2019 में मुनफैज, मुबारिक व रिजवान ने मिलकर फर्जी आईडी तैयार करके ओएलएक्स साईट पर बुलेट मोटरसाईकिल बेचने का विज्ञापन पोस्ट करके रोहतक निवासी महावीर से 64,200 रुपयों की ठगी की वारदात को अंजाम दिया था। जनवरी 2019 में मुनफैद व आरिफ ने मिलकर फर्जी आईडी तैयार करके साईट पर एक्टीवा बेचने का विज्ञापन पोस्ट करके खेड़ी साध रोहतक निवासी विरेन्द्र से 32,600 रुपयों की ठगी की वारदात को अंजाम दिया था। 

      एटीएम एंड ओनलाइन फ्रॉड इनवेस्टिगेशन सैल के प्रभारी के मुताबिक अगस्त 2018 में आरिफ व राहुल ने मिलकर फर्जी आईडी तैयार करके ओएलएक्स साईट पर सैमसंग S-9 प्लस फोन बेचने का विज्ञापन पोस्ट करके रोहतक निवासी आशुतोष से 63,000 रुपये की ठगी की वारदात को अंजाम दिया था जबकि फरवरी 2019 में आरिफ व मुनफैद ने मिलकर फर्जी आईडी तैयार करके ओएलएक्स साईट पर एक्टीवा बेचने का विज्ञापन पोस्ट करके चाणक्यपुरी रोहतक निवासी रविन्द्र से 17,000 रुपये की ठगी की वारदात को अंजाम दिया था। 
       इसके अतिरिक्त फरवरी 2019 में मुनफैज व जुबेर ने फर्जी आईडी तैयार करके ओएलएक्स साईट पर एक्टीवा बेचने का विज्ञापन पोस्ट करके देहरादून निवासी शहनवास से 25,000 रुपयों की ठगी की वारदात को अंजाम दिया था। मार्च 2019 में मुनफैज व जुबेर ने फर्जी आईडी तैयार करके ओएलएक्स साईट पर आई-फोन 7 प्लस बेचने का विज्ञापन पोस्ट करके गुजरात निवासी तीन अलग-अलग व्यक्तियों से 15,000, 15,000 व 13,000 रुपयों की ठगी की वारदातों को अंजाम दिया था। 

       स.उप.नि. अजय कुमार ने बताया कि अप्रैल 2019 में मुनफैज व जुबेर ने फर्जी आईडी तैयार करके ओएलएक्स साईट पर एक्टीवा बेचने का विज्ञापन पोस्ट करके देहरादून निवासी दो अलग-2 व्यक्तियों से 18,000 व 3,000 रुपयों की ठगी की अलग-अलग वारदातों को अंजाम दिया था जबकि मई 2019 में मुनफैज व आरिफ ने फर्जी आईडी तैयार करके ओएलएक्स साईट पर एक्टीवा बेचने का विज्ञापन पोस्ट करके लखनऊ निवासी युवक से 3,000 रुपयों की ठगी की वारदातों को अंजाम दिया था। 
      उन्होंने बताया कि मार्च 2019 में मुनफैद, आरिफ, इकरम व तसलीम ने फर्जी आईडी तैयार करके ओएलएक्स साईट पर होंडा एक्टीवा बेचने का विज्ञापन पोस्ट करके मुम्बई निवासी विक्की के साथ धोखाधड़ी करके ठगी की वारदातों को अंजाम दिया था और अप्रैल 2019 में मुनफैद, आरिफ, इकरम व तसलीम ने फर्जी आईडी तैयार करके ओएलएक्स साईट पर होंडा एक्टीवा बेचने का विज्ञापन पोस्ट करके यावतमाल, महाराष्ट्र निवासी व्यक्ति के साथ धोखाधड़ी करके ठगी की वारदातों को अंजाम दिया था। 

इसके अलावा फरवरी 2019 में मुनफैद, आरिफ, इकरम व तसलीम ने फर्जी आईडी तैयार करके ओएलएक्स साईट पर आई-फोन 7-प्लस बेचने का विज्ञापन पोस्ट करके हिमायत नगर, हैदराबाद निवासी युवक के साथ धोखाधड़ी करके ठगी की वारदातों को अंजाम दिया था और जनवरी 2019 में मुनफैद, आरिफ, इकरम व तसलीम ने फर्जी आईडी तैयार करके ओएलएक्स साईट पर आई-फोन 7-प्लस बेचने का विज्ञापन पोस्ट करके घाटकेशर, हैदराबाद निवासी युवक के साथ धोखाधड़ी करके ठगी की वारदातों को अंजाम दिया था। 

        स.उप.नि. अजय कुमार के मुताबिक फरवरी 2019 में मुनफैद, आरिफ, इकरम व तसलीम ने फर्जी आईडी तैयार करके ओएलएक्स साईट पर एक्टीवा बेचने का विज्ञापन पोस्ट करके मुम्बई निवासी युवक के साथ धोखाधड़ी करके ठगी की वारदातों को अंजाम दिया था।  फरवरी 2019 में मुनफैद, आरिफ, इकरम व तसलीम ने फर्जी आईडी तैयार करके ओएलएक्स साईट पर आई-फोन 7-प्लस बेचने का विज्ञापन पोस्ट करके पूना, महाराष्ट्र निवासी तीन अलग-अलग युवक के साथ धोखाधड़ी करके ठगी की तीन वारदातों को अंजाम दिया था। 
     खुलासे के अनुसार  फरवरी 2019 में मुनफैद, आरिफ, इकरम व तसलीम ने फर्जी आईडी तैयार करके ओएलएक्स साईट पर आई-फोन 7 प्लस बेचने का विज्ञापन पोस्ट करके उत्तम नगर, दिल्ली निवासी 2 युवकों के साथ धोखाधड़ी करके ठगी की दो वारदातों को अंजाम दिया था। साथ ही मार्च 2019 में मुनफैद, आरिफ, इकरम व तसलीम ने फर्जी आईडी तैयार करके ओएलएक्स साईट पर बुलेट मोटरसाईकिल बेचने का विज्ञापन पोस्ट करके गाजियाबाद निवासी युवक के साथ धोखाधड़ी करके ठगी की वारदातों को अंजाम दिया था। 

      स.उप.नि. अजय कुमार ने बताया कि मार्च 2019 में मुनफैद, आरिफ, इकरम व तसलीम ने फर्जी आईडी तैयार करके ओएलएक्स साईट पर आई-फोन 7 प्लस बेचने का विज्ञापन पोस्ट करके गाजियाबाद निवासी युवक के साथ धोखाधड़ी करके ठगी की वारदातों को अंजाम दिया था। अप्रैल 2019 में मुनफैद, आरिफ, इकरम व तसलीम ने फर्जी आईडी तैयार करके ओएलएक्स साईट पर होंडा एक्टीवा बेचने का विज्ञापन पोस्ट करके अमरावती, महाराष्ट्र निवासी दो अलग-2 युवकों के साथ धोखाधड़ी करके ठगी की दो वारदातों को अंजाम दिया था। 
     उन्होंने बताया कि अप्रैल 2019 में मुनफैद, आरिफ, इकरम व तसलीम ने फर्जी आईडी तैयार करके ओएलएक्स साईट पर होंडा एक्टीवा बेचने का विज्ञापन पोस्ट करके यावतमाल, महाराष्ट्र निवासी युवक के साथ धोखाधड़ी करके ठगी की वारदातों को अंजाम दिया था जबकि अप्रैल 2019 में मुनफैद, आरिफ, इकरम व तसलीम ने फर्जी आईडी तैयार करके ओएलएक्स साईट पर आई-फोन 7 प्लस बेचने का विज्ञापन पोस्ट करके दिल्ली निवासी गौरव के साथ धोखाधड़ी करके ठगी की वारदातों को अंजाम दिया था। 
     ओनलाइन फ्रॉड इनवेस्टिगेशन सैल के प्रभारी के अनुसार अप्रैल 2019 में मुनफैद, आरिफ, इकरम व तसलीम ने फर्जी आईडी तैयार करके ओएलएक्स साईट पर होंडा एक्टीवा बेचने का विज्ञापन पोस्ट करके अमरावती, महाराष्ट्र निवासी तीन अलग-2 युवक के साथ धोखाधड़ी करके ठगी की तीन वारदातों को अंजाम दिया था। 

      इसके अलावा अप्रैल 2019 में मुनफैद, आरिफ, इकरम व तसलीम ने फर्जी आईडी तैयार करके ओएलएक्स साईट पर होंडा एक्टीवा बेचने का विज्ञापन पोस्ट करके संगली, महाराष्ट्र निवासी युवक के साथ धोखाधड़ी करके ठगी की वारदातों को अंजाम दिया था।अप्रैल 2019 में मुनफैद, आरिफ, इकरम व तसलीम ने फर्जी आईडी तैयार करके ओएलएक्स साईट पर होंडा एक्टीवा बेचने का विज्ञापन पोस्ट करके सोलापुर, महाराष्ट्र निवासी युवक के साथ धोखाधड़ी करके ठगी की वारदातों को अंजाम दिया था। 
      अप्रैल 2019 में मुनफैद, आरिफ, इकरम व तसलीम ने फर्जी आईडी तैयार करके ओएलएक्स साईट पर होंडा एक्टीवा बेचने का विज्ञापन पोस्ट करके नागपुर, महाराष्ट्र निवासी विक्की के साथ धोखाधड़ी करके ठगी की वारदातों को अंजाम दिया था जबकि अप्रैल 2019 में मुनफैद, आरिफ, इकरम व तसलीम ने फर्जी आईडी तैयार करके  ओएलएक्स साईट पर आई-फोन 7 प्लस बेचने का विज्ञापन पोस्ट करके हैदराबाद निवासी युवक के साथ धोखाधड़ी करके ठगी की वारदातों को अंजाम दिया था। 

         मई 2019 में मुनफैद, आरिफ, इकरम व तसलीम ने फर्जी आईडी तैयार करके ओएलएक्स साईट पर होंडा एक्टीवा बेचने का विज्ञापन पोस्ट करके जलगांव, महाराष्ट्र निवासी युवक के साथ धोखाधड़ी करके ठगी की वारदातों को अंजाम दिया था। मई 2019 में ही मुनफैद, आरिफ, इकरम व तसलीम ने फर्जी आईडी तैयार करके ओएलएक्स साईट पर बुलेट मोटरसाईकिल बेचने का विज्ञापन पोस्ट करके निरौल, आंध्रप्रदेश निवासी युवक के साथ धोखाधड़ी करके ठगी की वारदातों को अंजाम दिया था। 
      उन्होंने बताया कि मई 2019 में मुनफैद, आरिफ, इकरम व तसलीम ने फर्जी आईडी तैयार करके ओएलएक्स साईट पर होंडा एक्टीवा बेचने का विज्ञापन पोस्ट करके औरंगाबाद निवासी युवक के साथ धोखाधड़ी करके ठगी की वारदातों को अंजाम दिया था।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: