Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

CIA सेक्टर 31 टीम नवीन पाराशर ने चोरी के 2 मामले सुलझाए, एक चोरी मुद्दई पर ही पडी भारी

CIA-Sector-31-Gurugram-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

गुरुग्राम: क्राइम ब्रांच सेक्टर 31 टीम नवीन पाराशर  ने ट्रैक्टर चोरी व दुकान से चोरी करने की वारदातों को अन्जाम देने वालें 02 शातिर आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों द्वारा चोरी किया गया 01 ट्रैक्टर व अन्य दुकान से चोरी की वारदात में दुकान से चोरी किए गए 04 लकङी के डण्डे आरोपियों के कब्जा से बरामद किये हैं। 
क्राइम ब्रांच सेक्टर 31 के प्रभारी इंस्पेक्टर नवीन पाराशर ने बताया कि  दिनांक 05.05.2019 को थाना DLF PH 1, गुरुग्राम में मौहम्मद कलाम पुत्र  मौहम्मद ईदरीश निवासी F-90 पालम विहार धर्म कालोनी, गुरूग्राम में रहने वाले एक व्यक्ति ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि सिकन्दरपुर घोसी , गुरूग्राम में बिलडींग बनाने का काम करता है और दिनांक 04.05.2019 को उसने अपना ट्रैक्टर (आईसर) Community Centre के सामने खड़ा किया था जब सुबह करीब 6:30 बजे देखा तो ट्रैक्टर नही मिला जो काफी तलाश व पुछताछ की पर भी नही मिला। जिसे कोई नाम पता ना मालूम व्यक्ति चोरी करके ले गया है।

▪ उक्त शिकायत पर थाना  DLF PH 1, गुरुग्राम में अभियोग अंकित किया गया।

उन्होंने बताया कि इस मामले को लेकर हमारी  टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए अपने गुप्त सुत्रों की सहायता से व अपनी समझबुझ से उक्त अभियोग में ट्रैक्टर चोरी करने की वारदात को अन्जाम देने वाले निम्नलिखित 02 आरोपियों को कल दिनांक 10.06.2019 को राजीव चौक, गुरुग्राम के पास से काबू करने में सफलता हासिल की हैः-

1. अजय उर्फ बेबी पुत्र विजय बहादुर निवासी नजदीक वाल्मिकी मन्दिर, प्रताप नगर, थाना न्यू कालोनी, जिला गुरुग्राम।

2. राहुल पुत्र दुर्गा प्रसाद निवासी नजदीक राम मन्दिर, प्रताप नगर, थाना न्यू कालोनी, जिला गुरुग्राम।

▪ उक्त आरोपियों को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया। 

▪ पुलिस पुछताछ में उक्त आरोपियों ने उपरोक्त अभियोग में ट्रैक्टर चोरी करने की वारदात को अन्जाम देने स्वीकार किया। 

▪ पुलिस टीम ने उक्त आरोपियों द्वारा उपरोक्त अभियोग में चोरी किया गया 01 ट्रैक्टर (आईसर) आरोपियों के कब्जा से बरामद किया गया।

▪ उक्त आरोपियों ने गहनता से पूछताछ में दिनांक 17.05.2019 को थाना सदर, गुरुग्राम में अंकित अभियोग संख्या 487 धारा 457, 380 भा.द.स. में जीवनी हार्डवेयर की दुकान में से दिनांक 15 .05 2019 की रात्रि को दुकान का ताला तोड़कर दुकान के गल्ले में से 700 रुपयों की नगदी, 03 नल की ठुटी तथा 04 डण्डे चोरी की थी तथा जीवनी हार्डवेयर के पास ही दुसरी दुकान गोल्डन हेयर सैलून का ताला तोड़कर जिसमें से मोबाइल चार्जर, हेयर कलीपर तथा गल्ले से 100 रुपए चोरी करने की वारदात को अन्जाम देने का खुलासा किया।

▪ उपरोक्त दोनों आरोपियों को थाना सदर, गुरुग्राम में अंकितशुदा उक्त अभियोग में भी नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

▪ पुलिस टीम ने उपरोक्त आरोपियों के कब्जा से आरोपियों द्वारा जीवनी हार्डवेयर की दुकान से चोरी किए गए 04 डण्डे बरामद किए है।

▪ उपरोक्त दोनों आरोपियों को आज दिनांक 11.06.2019 को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। दोनों अभियोग अनुसंधानाधीन है।
दूसरी चोरी में मजेदार बात ये आ रही है कि 700 रू 3 टूटी और 4 कस्सी के बिट्टे चोरी हुऐ थे। जिसके बाद 380 /457 ipc के तहत  अभियोग दर्ज किया गया ।

पुलिस ने भी कड़ी  मेहनत करते हुऐ 4  कस्सी के बिट्टे तलाश  कर लिए  ।चोरो ने 700 Rs खर्च कर दिये ओर साथ 3 टूटी भी बेचकर नशा कर लिया था।  अब मुदई को माल सुपरदारी के लिये कहा है, सूत्रों द्वारा जानकारी मिली है कि  वकील ने सुपरदारी करवाने के लिए मुदई से 2000 रूपये  मांगे हैं? बेचारा मुद्दई? 700 रूपये की चोरी? 2000 रूपये वकील साहब को ही?
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Gurugram News

Post A Comment:

0 comments: