Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद में पहाड़ घोटाला, बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण पर लगे घोटाले के आरोप

Arawali-Faridabad-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद, 10 जून। अभी तक आपने इस देश के कई बडे घोटालों के नाम सुने होंगे मगर पहाड का घोटाला पहली बार सामने आ रहा है, जी हां चैंकिये मत कांग्रेस अब फरीदाबाद में अरावली पहाड घोटाले का पर्दाफाश करने जा रही है। इस बड़े घोटाले का आरोप सोमवार को हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डा. अशोक तंवर ने 46 डिग्री तापमान में फरीदाबाद की अरावली दौरा करते हुए पत्रकारों के समक्ष खुलकर लगाए है। श्री तंवर कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी व टोहाना विधानसभा क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी रहे देवेंद्र बबली सहित अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ फरीदाबाद गुरूग्राम रोड पर कोटगांव के पास अरावली पहाडी पर पहुंचे जहां उन्होंने जंगल के बीचों बीच जाकर पत्रकारों से बातचीत करते खुलकर आरोप लगाये कि यह वही पहाडी जमीन है जिसे अधिकारी और नेताओं की मिली भगत के चलते बाबा रामदेव ने कोडियों के दाम में खरीदा हुआ है। 

तंवर ने सीधे - सीधे बाबा रामदेव और पंतजली के कर्ता - धर्ता आचार्य बालकृष्ण आर्य पर आरोप लगाते हुए कहा कि पहाड पर हजारों एकड जमीन 5 लाख रूपये एकड में खरीदी हुई है जबकि इसके बिल्कुल पास गुरूग्राम में जमीन का भाव करीब 10 करोड रूपये एकड है। उन्होंने कहा कि अधिकारी और सत्ता में बैठे राजनेताओं की मिलीभगत से शामलात व जंगलात की हजारों एकड पहाडी जमीन बाबा रामदेव ने अलग-अलग नामों से कौडियों के दाम में खरीदी है, जिससे भाजपा सरकार ने बाबा रामदेव के साथ मिलकर हजारों करोड रूपये बडा घोटाला किया है, इसी कारण हरियाणा विधानसभा में पीएलपीए एक्ट करने की भी कोशिश की गई थी। अब इस घोटाले को उजागर करने लिये अध्यक्ष तंवर पहले 12 जून को गुरूग्राम में बैठक करेंगे और फिर फरीदाबाद में जिला उपायुक्त कार्यालय पर धरना प्रदर्शन कर जांच करने की मांग करेंगे और अगर फिर भी उनकी मांग को नहीं माना गया तो अगर जरुरत पड़ी तो मुख्यमंत्री का भी घेराव करेंगे।

 कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर ने सरकार पर भूमाफियाओं से ग्रस्त होने का खुला आरोप लगाते हुए कहा कि पहले भाजपा वालों ने शिवालिक पंचकुला में मोरनी की पहाडियों को बेच दिया और अब पंतजली के पेड लगाये जा रहे हैं। इतना ही नहीं तंवर ने कहा कि आज उन्हें समझ में आया है कि विधानसभा में भाजपा पीएलपीए एक्ट को खत्म करने की कोशिश कर रही थी वो इसीलिये कर रही थी ताकि बाबा को बडा फायदा पहुंचाया जा सके। उन्होंने कहा कि एक ओर तो सन् 2011 से आज तक यह मामला जिला उपायुक्त कोर्ट में चल रहा है, जबकि दूसरी तरफ इसी मामले में सरकार के आदेश आते है कि जमीन की चकबंदी करा दी जाए, जो लोगों की समझ से परे है और इससे कहीं न कहीं बड़े भ्रष्टाचार की बू आती है। उन्होंने अरावली मामले में सुप्रीमकोर्ट द्वारा लिए गए निर्णय की सराहना करते हुए कहा कि भला हो सुप्रीमकोर्ट का, कि मान्य सर्वाेच्च न्यायालय ने इस क्षेत्र में सख्त निर्णय लिया है, लेकिन हरियाणा की सरकार में बैठे लोग तमाम कानूनों को ताक पर रख रहे है। भाजपा वाले शराफत का मुखौटा पहनकर सरेआम लूट रही है उन्होंने कहा कि अभी तक कांग्रेस इस मुद्दे पर चुप नहीं बैठेगी, अभी तक सभी लोकसभा चुनावों में व्यस्त थे मगर अब सडकों पर उतरेंगे और इस हजारों करोड के घोटाले का पर्दाफाश करेंगे क्योंकि अगर फरीदाबाद से अरावली खत्म हो गई तो दिल्ली एनसीआर के लोग जिंदा नहीं रह पायेंगे, क्योंकि अरावली एनसीआर के लोगों के लिये फैंफडों का काम करती है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: