Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बार एसोशिएशन फ़रीदाबाद में कांग्रेस के लीगल इंचार्ज राजेश खटाना ने आयोजित कराई न्याय के तहत चर्चा

Rajesh-Khatana-Adv-Faridabad-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद : कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के आह्वान पर युवा कांग्रेस ने देश भर में न्याय कार्यक्रम चलाया हुआ है। इस कार्यक्रम के तहत अलग - अलग क्षेत्रों में जाकर लोगों से चर्चा की जा रही है और कांग्रेस सरकार के घोषणापत्र के बारे में बताया जा रहा है। इसी कड़ी में बुधवार को  ज़िला बार एसोशिएशन फ़रीदाबाद में  न्याय कार्यक्रम के तहत हुई चर्चा का आयोजन किया गया। हरियाणा  युवा कांग्रेस के लीगल इंचार्ज  राजेश खटाना एडवोकेट एंव हरियाणा युवा कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता विकास वर्मा एडवोकेट ने  आयोजित कराई ।अधयक्षता पूर्व विधायक आनंद कौशिक एंव ज़िला बार के प्रधान संजीव चौधरी एडवोकेट ने की । कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी अवतार भडाना के पुत्र अर्जुन भडाना ने मुख्य रूप से कांग्रेस को वोट देने की अपील की । इस ख़ास  चर्चा में भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशवचंद यादव व उपाध्यक्ष श्रीनिवास मुख्य अतिथि के रुप में मौजूद थे। साथ ही राष्ट्रीय सचिव एवं हरियाणा प्रभारी दीपक भाटी चोटीवाला भी मुख्य वक्ता के रूप में मौजूद थे ।  हरियाणा  युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं जिला अध्यक्ष तरुण तेवतिया , पलवल ज़िला प्रधान फिरे पोसवाल प्रमुख रूप से मौजूद थे । 

चर्चा के दौरान केशवचंद यादव ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के आह्वान पर हम देश भर में यह कार्यक्रम चल रहा हैं। इसमें कांग्रेस सरकार की नीतियों व चुनावों के लिए कांग्रेस के घोषणपत्र पर चर्चा की जा रही है। कांग्रेस का लक्ष्य सभी लोगों को न्याय दिलाने का है। इसलिए मैनिफेस्टो को न्याय का नाम दिया गया है। न्याय योजना के तहत जरूरतमंद परिवारों के बैंक खातों में हर साल 72 हजार रुपये जमा कराए जाएंगे। यानी जरूरतमंद लोगों को 6 हजार रुपये हर महीने देने की गारंटी कांग्रेस सरकार की रहेगी। इसके अलावा किसानों और खेत मजूदरों के लिए कर्ज मुक्ति का लक्ष्य तय किया गया है।आनंद कौशिक ने कहा कि  कांग्रेस सरकार के सत्ता में आने के बाद किसानों के लिए अलग से बजट लाया जाएगा। 

संजीव चौधरी ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने राजस्थान व मध्यप्रदेश में विधानसभा के चुनाव जितने के तुरंत बाद कर्ज माफ कर अपने इरादे साफ कर दिए हैं कि यह सरकार पूरी तरह से किसान हितेशी है। साथ ही शिक्षा व स्वास्थ्य के बजट को दोगुणा किया जाएगा। मौके पर श्रीनिवास बीवी ने कहा कि कांग्रेस सरकार संसद व नौकरियों में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने के पक्ष में है। दीपक भाटी ने कहा कि इस समय देश में सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी है। कांग्रेस सत्ता में आने के बाद 2020 तक केंद्र व राज्य में सरकारी नौकरियों में खाली पड़े सभी रिक्त पदों को भरने का काम करेगी। साथ ही मनरेगा के साल में 100 की जगह 150 दिन काम की गारंटी दी जाएगी।अर्जुन भडाना ने  चर्चा के दौरान कहा कि कांग्रेस के पक्ष में वोट डालकर कर राहुल गांधी के हाथ मजबूत करने की बात कही। इस दौरान पूर्व प्रधान विवेक रावत एडवोकेट  , सचिव नरेन्द्र पाराशर,  पूर्व पार्षद अनिल शर्मा , रोहित नागर, सिद्धार्थ प्रताप सिंह, अनुज शर्मा एडवोकेट , निबरास अहमद एडवोकेट  ,  मनीष वर्मा , रमेश टंडन, धर्म सिंह , सुशील रावत एडवोकेट मौजूद थे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: