Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

पलवल में मतगणना की तैयारी पूरी, सुरक्षा के व्यापक प्रबंध

Palwal-DC-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

पलवल, 22 मई। लोकसभा चुनाव के लिए जिला के तीनों विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना 23 मई को प्रात: 8 बजे डा. भीमराव अंबेडकर राजकीय महाविद्यालय में बनाए गए मतगणना केंद्रों पर शुरू हो जाएगी। इन केंद्रों पर मतगणना स्टाफ प्रात: 6 बजे अंदर प्रवेश करेगा, जिसकी ड्ïयूटी सुबह रेंडमाइजेशन से लगाई जाएगी।
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डा. मनीराम शर्मा ने बताया कि पोस्टल बैलेट की गिनती का कार्य फरीदाबाद में बनाए गए मतगणना केंद्र पर होगा तथा ईवीएम व वीवीपैट से संबंधित मतों की गिनती के लिए विधानसभा क्षेत्र वाइज अलग-अलग मतगणना केंद्र बनाए गए हैं। तीनों विधानसभा क्षेत्रों के मतगणना केंद्रों में 14-14 टेबल लगाई जाएंगी। मतगणना केंद्र के अंदर चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों के एजेंटों के बैठने के लिए अलग से प्रबंध किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक टेबल पर एक काउंटिंग सुपरवाइजर, एक काउंटिंग असिस्टेंट और एक माइक्रो ऑब्जर्वर की ड्ïयूटी रहेगी। माइक्रो ऑब्जर्वर काउंटिंग सुपरवाइजर व काउंटिंग असिस्टेंट की निष्पक्ष कार्यप्रणाली पर नजर रखेगा।

 उन्होंने कहा कि मतगणना केंद्र के अंदर मतगणना स्टॉफ द्वारा पैन, पैंसिल, मोबाइल फोन, चाबी, छल्ला, बीडी, माचिस, चाकू, बैल्ट या कोई भी इलैक्ट्रोनिक उपकरण ले जाने पर प्रतिबंध रहेगा। स्टाफ को जरूरत का सामान मतगणना केंद्र के अंदर ही उपलब्ध करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि मतगणना केंद्र के अंदर जाने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए पहचान-पत्र जारी किए गए हैं। इन पहचान-पत्रों के अलावा अन्य किसी व्यक्ति की मतगणना केंद्र के अंदर एंट्री नहीं हो पाएगी। उन्होंने बताया कि इस बार मतगणना की राउंडवार जानकारी भारत निर्वाचन आयोग के वोटर हेल्पलाइन एप तथा वैबपोर्टल रिजल्ट डॉट ईसीआई डॉट जीओवी डॉट इन पर भी उपलब्ध रहेगी। ऐसे में मतगणना केंद्र की बजाय घर बैठे स्मार्ट फोन या डेस्कटॉप के जरिये मतगणना की लेटेस्ट अपडेट जानकारी ली जा सकती है। उन्होंने कहा कि मतगणना केंद्र के चारों तरफ सुरक्षा के भी व्यापक प्रबंध किए गए हैं।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: