Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद के प्रत्याशियों के लिए क़यामत की रात, सट्टा बाजार 50-50, पुलिस सतर्क

Faridabad-LS-Election-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद: कल लोकसभा चुनावों के लिए मतदान हैं। फरीदाबाद के 27 प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। किसी भी प्रत्याशी या उसके समर्थक से बात करो वो सिर्फ यही कह रहा है कि हमारी जीत पक्की है। आज की रात प्रत्याशियों के लिए क़यामत की रात है और जो पिछले तीन हफ्ते ने नहीं हुआ वो आज रात्रि को होगा। ठेकेदार मतदाताओं का ठेका लेने के लिए तैयार हैं और खास उम्मीदवारों के दफ्तरों और आज कई ठेकेदार चक्कर लगाते देख गए। शायद उन्हें किसी चीज का इन्तजार है। फरीदाबाद पुलिस भी अति चौकन्नी है और कई प्रत्याशियों और उनके समर्थकों पर पुलिस की खास नजर है।  लोकसभा क्षेत्र में  शराब के ठेके कल शाम से ही बंद हैं। लोग इधर उधर दौड़ रहे हैं। उनके किसी का इन्तजार भी है। 

सट्टा बाजार में 50-50 का भाव चल रहा है लेकिन किसके बीच चल रहा है इसका खुलासा हम इस समय नहीं कर सकते क्यू कि चुनाव आयोग ने मीडिया के लिए भी कई नियम बनाएं हैं। ख़ास पार्टियों के उम्मीदवार आज देर रात्रि तक नहीं सोयेंगे। इसे जोड़ो-उसे तोड़ो का अभियान देर रात्रि तक चलता रहेगा। सोशल मीडिया पर फेक न्यूज़ भी चल रहीं हैं। कुछ प्रत्याशियों के समर्थक भ्रामक वीडियो और फेक अखबार की कटिंग पोस्ट कर रहे हैं लेकिन फरीदाबाद प्रशासन इस मामले में ढीला दिख रहा है जबकि कहा गया था कि सोशल मीडिया पर कड़ी निगाह रखी जाएगी। ऐसा नहीं नहीं हो रहा है। वो बातें अधिकारीयों के बयान तक ही शायद सीमित थीं।

सभी बड़ी पार्टियों के प्रत्याशियों ने बहुत मेहनत की है। 43 डिग्री तापमान में सबने पसीना बहाया है इसलिए आज की रात्रि उनके लिए ख़ास है। बूथों पर ईवीएम मशीनें पहुँच गईं है और स्टाफ भी बूथों पर ही है। जिन पार्टियों के नेताओं को लग रहा है कि उनकी पार्टियों के उम्मीदवारों की हार हो सकती है वो ईवीएम को लेकर अफवाह भी फैलाने लगे हैं। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: