Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

भारतीय मजदूर संघ ने राष्ट्रहित में भारतीय जनता पार्टी को दिया समर्थन

BMS-Supoort-BJP
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद-7मई। भारतीय मजदूर संघ हरियाणा के प्रांतीय अध्यक्ष सीबी चौहान ने कहा कि केंद्र एवं प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा कर्मचारियों एवं मजदूरों के हित में लिए गए फैंसले को देखते हुए अपना समर्थन लोक सभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी को देने की घोषणा की है। सेक्टर-9 स्थित अपने आवास पर सीबी चौहान ने पत्रकारों से बातचीत करने के बाद प्रेस को जारी ब्यान में उपरोक्त बातें कहीं हैं।
भारतीय मजदूर संघ  के प्रदेश अध्यक्ष सीबी चौहान ने कहा कि केंद्र एंव राज्य सरकार ने पहली बार सफाई आयोग का गठन किया, ठेका मजदूरों का बोर्ड गठित किया। हरियाणा कामगार बोर्ड का गठन किया गया जिससे रेहडी-पटरी वाले, नाई-लौहार सभी वर्गो के कामगारों को लाभ मिलेगा, जिसके लिए भारतीय मजदूर संघ सरकार का आभार व्यक्त करती है। हरियाणा सरकार ने बंद की गई एक्सग्रेसिया पालिसी लागू करने का निर्णय लिया जिससे कर्मचारी के आश्रित को पक्की नौकरी मिलनी सुनिश्चित हुई। एनएचएम कर्मचारी एवं आंगनवाडी बहनों को हरियाणा सरकार ने पूरे देश में सबसे ज्यादा मानदेय दिया और सर्विस रूल भी बनाए। आटो रिक्शा की पासिंग को घटाकर 5 हजार रूपये एकमुश्त करने का निर्णय लिया। टयूब-वैल ऑप्रेटरों को डीसी रेट पर कम से कम 4 घंटे का वेतन देने का निर्णय लिया।

सातवें वेतन आयोग की सिफारिश मुताबिक एचआरए 1 अप्रैल से देने का निर्णय लिया। केंद्र सरकार ने इनकम टैक्स की लिमिट 5 लाख रूपये की एवं इसके अलावा 6,5 लाख तक की छूट दी जिससे मध्यम वर्ग के कर्मचारियों को बडा लाभ मिलेगा।
भारतीय मजदूर संघ के दबाव में केंद्र सरकार ने आयुष्मान भारत के तहत चिकित्सा का लाभ करोड़ों गरीबों को मिला है। भारतीय मजदूर संघ सभी कर्मचारियों, साथियों, मजदूरों, किसानों एवं असंगठित क्षेत्र के कर्मचारियों का हित करे जो ऐसी सरकार चुनें। संघ हमेशा कर्मचारियों के हितों की रक्षार्थ सरकार पर दबाव बनाने के लिए वचनबद्व है। वर्तमान सरकार ने 10 करोड परिवारों को आयुष्मान भारत योजना से स्वास्थ्य सुरक्षा देने का कार्य किया। सैन्य शक्ति के चलते भारत की सेना आज विश्व की चौथी सबसे शक्तिशाली सेना है। मातृशक्ति को चूल्हे के धुंए से मुक्ति दिलाई। देश के अधिकांश गांवों में बिजली पहुंचाई। स्टार्ट अप इंडिया व मेक इन इंडिया से युवाओं को स्वरोजगार दिलाया। एनसीआर रजिस्ट्रर के अलावा समाज के सभी वर्गों को सम्मान एवं समान विकास के लिए प्रतिबद्व सरकार।

भारतीय मजदूर संघ राष्ट्रहित में शतप्रतिशत मतदान और पहले मतदान फिर जलपान की अपील करते हुए देश को एक मजबूत सरकार बनाने के लिए लोकतंत्र के मुख्य पर्व में अपने मत की आहुति डालने की अपील करता है। इस अवसर पर मुख्य रूप से भारतीय मजदर संघ के प्रदेश अध्यक्ष सीबी चौहान, प्रेम सिंह रावत, मुरारी लाल रावत,महेश हुड्डा, सुरेंद्र हुड्डा,महेश यादव, नीरज त्यागी,रणजीत सिंह चौहान और नरेंद्र चौहान मौजूद रहे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: