Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

पहले कहते थे मोदी का सच्चा साथी हूँ फिर चौटाला का पकड़ा साथ, फिर हाथी पर बैठे मनधीर मान और?

Mandhir-Man-BSP-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Mandhir-Man-BSP-Faridabad

फरीदाबाद: बसपा के  प्रदेश प्रभारी मेघराज आज फरीदाबाद में थे जहाँ उन्होंने बसपा-लोसपा गठबंधन फरीदाबाद के प्रत्याशी मनधीर सिंह मान को जिताने की अपील की।  बसपा प्रत्याशी मनधीर सिंह मान काफी समय से लोकसभा चुनाव लड़ने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन ये मौका उन्हें अब मिला है। मनधीर मान 2014 में भी लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते थे और भाजपा की टिकट चाहते थे लेकिन भाजपा ने टिकट नहीं दिया तो उन्होंने दल बदल लिया और इनेलो में शामिल हो गए और उस समय के लोकसभा प्रत्याशी आरके आनंद का उन्होंने साथ दिया। सितम्बर 2013 में मनधीर मान नरेंद्र मोदी का जमकर गुणगान करते थे और कहते थे कि देश को सिर्फ नरेंद्र मोदी ही संभाल सकते हैं। उनका कहना था कि अगर भाजपा टिकट नहीं देती तब भी मैं मोदी का साथ दूंगा क्यू कि मैं मोदी जी का साथ देने के लिए जुड़ा हूँ। देखें 2013 का हमारा एक पुराना वीडियो इसके बाद खबर जारी है। 

उस दौरान जब मान इनेलो में शामिल हुए और वहाँ भी उन्हें कुछ खास नहीं मिला तो पिछले साल अक्टूबर में उन्होंने बसपा का दामन थाम लिया और बसपा की जय जयकार करने लगे और बसपा में शामिल होने के बाद उनका सपना पूरा हुआ और अब उन्हें लोकसभा की टिकट मिली लेकिन राह आसान नहीं है। फरीदाबाद में भाजपा और कांग्रेस का मुख्य मुकाबला संभव है। मनधीर मान को बसपा का टिकट मिला है लेकिन प्रदेश में बसपा-लोसपा का गठबंधन है और लोसपा का फरीदाबाद में कोई खास जनाधार नहीं है। फरीदाबाद में जाट मतदाता अधिक हैं और अधिकतर जाट राजकुमार सैनी से नाराज हैं ऐसे में मनधीर मान को इस समुदाय के वोट शायद ही मिल सकें। मनधीर मान कभी शहर के प्रमुख समाजसेवी होते थे लेकिन 2014 में भाजपा की टिकट न मिलने से दल बदल लिए और फिर एक दल बदल लिए और हाथी पर सवार हो गए। 
फरीदाबाद के इतिहास में बहुत कम दल बदलू नेता सत्ता के शिखर तक पहुँच सके हैं। अधिकतर दलबदलू नेताओं का राजनीतिक भविष्य चौपट तक हो चुका है ऐसे में मनधीर मान को जनता का कितना साथ मिलता है वक्त बताएगा। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: