Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

मुठभेड़ के बाद जान-जोखिम में डाल हरियाणा पुलिस ने बड़ा बदमाश दबोचा

Criminal-Arrested-by-Rohtak-Police
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Criminal-Arrested-by-Rohtak-Police

सन्तोष सैनी: झज्जर, 3 अप्रैल। झज्जर पुलिस की अलग-अलग टीमों ने पिछले कुछ दिनों में मुस्तैदी के साथ कार्रवाई करते हुए अनेक अपराधिक वारदातों को सुलझाने में बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। एसएसपी अशोक कुमार के आदेशानुसार गहनता से कार्रवाई करते हुए पुलिस की अलग-अलग टीमों ने हत्या, हत्या के प्रयास, लूटपाट, चोरी व छीना झपटी की अनेक वारदातों के दोषियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गई है।

      प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए एसएसपी अशोक कुमार आईपीएस ने बताया कि मुठभेड़ के बाद पकड़े गए बदमाश के कब्जे से मौका पर नाजायज असलाह व छीनी हुई एक एंडेवर गाड़ी बरामद की गई। आपराधिक गिरोह के पकड़े गए बदमाश ने पूछताछ में हत्या, हत्या के प्रयास, लूटपाट व गाड़ी छीनने की अनेक वारदातों का खुलासा किया।
                बुधवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में विशेष रूप से आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान प्रवर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने उपरोक्त मामले की विस्तारपूर्वक जानकारी देते हुए पत्रकारों को बताया कि झज्जर पुलिस द्वारा आगामी लोकसभा चुनावों को शान्ति पूर्वक, निष्पक्ष तथा भयमुक्त माहौल में सम्पन्न कराने के उद्देश्य से अपराधिक गतिविधियों की रोकथाम तथा वांछित अपराधियों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है।
      उन्होंने बताया कि अभियान के तहत मुस्तैदी से कार्रवाई करते हुए जांच शाखा द्वितीय बहादुरगढ़ की टीम द्वारा मुठभेड़ के बाद एक बदमाश को थाना दुजाना के एरिया से काबू किया गया है। 
                 प्रवर पुलिस अधीक्षक के अनुसार उप निरीक्षक सत्यवान के नेतृत्व में सीआईए टू बहादुरगढ़ की टीम गश्त पर तैनात थी। इसी बीच पुलिस टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि राजेश बुवाना अपराधिक गैंग का शार्प शूटर कर्मवीर उर्फ काजू निवासी सौलधा किसी अन्य वारदात के फिराक में गांव गुड्डा के एरिया में अपनी गाड़ी ठीक करवा रहा है, जो हरियाणा व दिल्ली के हत्या  लूट और डकैती सहित अनेक आपराधिक मामलों में वांछित है और पुलिस की पकड़ से लगातार फरार चल रहा है। वह छीनी हुई एंडेवर गाड़ी के साथ गुढा बाईपास पर मौजूद है।
           उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर तुरंत सक्रिय होते हुए सीआईए टू बहादुरगढ़ के प्रभारी उप निरीक्षक सत्यवान के नेतृत्व में पुलिस टीम उप निरीक्षक बलवान सिंह, सहायक उपनिरीक्षक जय भगवान, हैड कांस्टेबल राजेश कुमार व सुरेंद्र कुमार, सिपाही अमित व राजू  तथा सरकारी गाड़ी सहित चालक मुख्य सिपाही संदीप कुमार मौके पर पहुंची। पुलिस टीम को एक इंडेवर गाड़ी खड़ी दिखाई दी।

      एसपी ने बताया कि गाड़ी के नजदीक पुलिस को पहुंचते देख एक युवक संदेहजनक परिस्थितियों में भागने की कोशिश करने लगा। पुलिस टीम ने पीछा करके युवक को पकड़ने की कोशिश की तो उसने हथियार से पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत से फायर कर दिया। पुलिस द्वारा बार-बार चेतावनी देने के बावजूद भी बदमाश ने फायर करने जारी रखे, जवाब में पुलिस टीम ने भी अपनी आत्मरक्षा में जवाबी फायर किए।
          पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने बताया कि पुलिस टीम ने जान जोखिम में डालते हुए कड़ी मशक्कत के पश्चात बदमाश कर्मवीर उर्फ काजू पुत्र जयनारायण निवासी गांव सौलधा जिला झज्जर को काबू करने में सफलता प्राप्त की। उक्त बदमाश की मौका पर तलाशी लेने पर उसके कब्जे से भारी मात्रा में अवैध असलाह बरामद हुआ। बरामद हथियारों में चार पिस्टल 9 एमएम, जिसमें दो विदेशी पिस्टल 9 एमएम तथा एक 32 बोर के देशी पिस्तौल सहित कुल पांच पिस्टल व 123 जिंदा कारतूस शामिल हैं।
       उन्होंने बताया कि मौका पर एक इंडेवर गाड़ी नंबर एचआर 26 टीईएमपी 2018   20689 भी बरामद की गई। मुठभेड़ के पश्चात अवैध असलाह तथा गाड़ी सहित पकड़े गए आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए थाना दुजाना में मामला दर्ज किया गया।

         अशोक कुमार ने बताया कि देशी तथा विदेशी हथियारों के साथ पकड़ा गया बदमाश राजेश निवासी बुआना आपराधिक गिरोह का सक्रिय शार्प शूटर है। गिरोह के अन्य साथियों के साथ मिलकर पकड़े गए बदमाश ने दिल्ली व हरियाणा में अनेक आपराधिक वारदातों को अंजाम दिया था। पकड़े गए बदमाश ने प्राथमिक पूछताछ में कई आपराधिक वारदातों का खुलासा किया है।
     एसपी के मुताबिक पकड़े गए बदमाश कर्मवीर उर्फ काजू ने अपने गिरोह के अन्य साथियों के साथ मिलकर विगत 4 जनवरी को बंटू निवासी खेड़ा दिल्ली की हत्या करने की वारदात को अंजाम दिया था। उक्त बदमाश ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर 7 नवंबर, 2018 दीपावली के दिन में बादली थाना सदर बहादुरगढ़ के एरिया से बरामद की गई उपरोक्त इंडेवर गाड़ी को छीनने की वारदात को अंजाम दिया था।
     उन्होंने बताया कि करीब 6 साल पहले पकड़े गए बदमाश ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर हिम्मत निवासी गांव मांडोठी की हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। करीब 3 साल पहले इस बदमाश ने गांव जाखोदा थाना सदर बहादुरगढ़ के एरिया से एक कार छीनने की वारदात को अंजाम दिया था।
      पकड़े गए बदमाश ने खुलासा करते हुए बताया कि उसकी सुमित निवासी खेड़ा दिल्ली तथा अनिल उर्फ गंजा निवासी लोवा माजरा की हत्या करने की योजना थी। बदमाश कर्मवीर उर्फ काजू के खिलाफ जान से मारने की नियत से जानलेवा हमला करने का मामला थाना सदर बहादुरगढ़ में भी वर्ष 2015 में अंकित किया गया था, जिसमें वह करीब 3 साल से लगातार फरार चल रहा था।

      उक्त बदमाश गुरुग्राम में एक प्लाट के विवाद को लेकर हुए झगड़े के मामले में भी वांछित आरोपी है।
कर्मवीर उर्फ काजू थाना रोहिणी दिल्ली में करीब 6/7 साल पहले दर्ज शस्त्र अधिनियम के मामले में भी वांछित आरोपी है।उन्होंने बताया कि पकड़े गए आपराधिक गैंग के बदमाश कर्मवीर उर्फ काजू के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे अदालत झज्जर में पेश किया गया। जहां से आरोपी को पूछताछ के लिए दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। झज्जर पुलिस ने बीते कुछ दिनों में मुस्तैदी से कार्रवाई करते हुए अनेक आपराधिक वारदातों को सुलझाने में सफलता हासिल की गई है। 
       प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए एसएसपी श्री अशोक कुमार ने बताया कि सीआईए झज्जर की टीम ने थाना बेरी क्षेत्र में मुस्तैदी से कार्रवाई करके रोहतक व दिल्ली में हत्या सहित अनेक गंभीर किस्म की आपराधिक वारदातों के अति वांछित बदमाश लोकेश उर्फ कार्तिक पुत्र सतीश निवासी बख्तावरपुर दिल्ली को पकड़ने में सफलता प्राप्त की गई है। 
           उन्होंने बताया कि झज्जर पुलिस द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्वक, निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में संपन्न कराने के मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं। जिला भर में चप्पे-चप्पे पर नजर रखने के लिए नाकाबंदी के साथ-साथ पीसीआर, राइडर्स व पैदल गश्त पार्टियों को भी तैनात किया गया है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: