Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कांग्रेसी उम्मीदवार नसीमुद्दीन की बिरयानी पार्टी में खूनी झड़प, कई घायल, कइयों पर FIR दर्ज

Biryani-Party-Congress-UP
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Biryani-Party-Congress-UP

नई दिल्ली: नेताओं की रैलियों या बैठकों में कई बार ऐसा देखा गया है कि रैली या बैठक में भोजन या नाश्ते की बारी आती है तो कार्यकर्ता टूट पड़ते हैं और मारामारी मच जाती है। उस समय कार्यकर्ता ये नहीं देखते हैं कि हम किसी की जनसभा की इज्जत बढ़ाने आये हैं सिर्फ भोजन के लिए नहीं। कई कई बार तो नेता मंच पर ही बैठे रहते हैं, कार्यकर्ता भोजन की तरफ टूट पड़ते हैं और फरीदाबाद की एक जनसभा की तरह मैदान खाली हो जाता है, कुर्सियां खाली हो जाती हैं। सूत्रों की मानें तो ये किसी पार्टी के असली कार्यकर्ता नहीं होते ये लालच देकर लाये जाते है इनका मुख्य मकसद दिहाड़ी और भोजन होता है। फरीदाबाद में तो दर्जनों लोग दिहाड़ी न मिलने से थाने भी पहुँच गए थे। अब उत्तर प्रदेश से एक खबर आ रही है जहाँ बिजनौर लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी नसीमुद्दीन सिद्दीकी की सभा बिरयानी को लेकर दो गुट आपस में भीड़ गए। इस माामले में आठ लोगों को हिरासत में लेकर पूर्व विधायक समेत 25 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

नसीमुद्दीन सिद्दीकी बिजनौर लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी हैं और बिरयानी पार्टी का आयोजन मुजफ्फरनगर में ककरौली के टंढेड़ा गांव में पूर्व विधायक मौलाना जमील अहमद कासमी ने किया  था। पार्टी में देखते ही देखते कार्यकर्ताओं के दो गुटों में संघर्ष हो गया। दोनों ओर से जमकर लाठी-डंडे चले। वहां बवाल की सूचना पर पहुंची पुलिस ने लाठी चार्ज के बाद स्थिति को नियंत्रित किया। पुलिस ने आठ लोगों को हिरासत में लेकर पूर्व विधायक समेत 25 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। तनाव को देखते हुए गांव में पंजाब पुलिस को भी तैनात किया गया है। बताया जा रहा है कि बिरयानी पार्टी में मदरसे के छात्रों के अलावा विभिन्न गांवों से लोग आए थे। वीडियो देखें खबर आगे जारी है। 
सभा के समापन पर पूर्व विधायक के आवास पर बिरयानी पार्टी का आयोजन हुआ। लोगों की काफी भीड़ के चलते अव्यवस्था हो गई और बिरयानी के वितरण में भी काफी आपाधापी मच गई। कार्यकर्ता प्लेटें फेंकने लगे। इसको लेकर कुछ युवकों में कहासुनी हुई और देखते ही देखते लाठी-डंडे चलने लगे और भगदड़ मच गई। इस मारपीट में पांच लोग घायल हो गए। वहं थानाध्यक्ष ककरौली जितेंद्र कुमार भारी पुलिस बल के साथ पहुंच गए और लाठियां फटकारकर भीड़ को नियंत्रित किया। पंजाब पुलिस के जवानों ने भी लोगों को दौड़ाया। पुलिस कई लोगों को हिरासत में थाने ले आई।

थानाध्यक्ष ने बताया कि कांग्रेस प्रत्याशी नसीमुद्दीन सिद्दीकी, पूर्व विधायक मौलाना जमील अहमद कासमी समेत 25-30 लोगों के विरुद्ध आचार संहिता का उल्लंघन करने और मतदाताओं को प्रलोभन देकर मतदान प्रभावित करने का मुकदमा दर्ज किया गया है। शांतिभंग करने वालों को चिन्हित कर अलग से कार्रवाई की जाएगी। एहतियातन गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: