Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

10 करोड़ GST चोरी, विधानसभा से पहले कांग्रेसी नेता मनोज अग्रवाल को मिली जेल की टिकट

Ballabgarh-Congress-Leader-Manoj-Agrawal-Jailed
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Ballabgarh-Congress-Leader-Manoj-Agrawal-Jailed

फरीदाबाद: लगभग एक साल पहले बल्लबगढ़ के बहुत कम लोग जानते थे कि यहाँ मनोज अग्रवाल नाम के कोई नेता भी हैं लेकिन एक साल से जितने बड़े त्यौहार आये उस दौरान शहर में बड़े बड़े होडिंग्स लगा कांग्रेसी नेता मनोज अग्रवाल कांग्रेस की टिकट की मांग करने लगे। कल उनके कारनामें जान बल्लबगढ़ के लोग हैरान रह गए। कांग्रेसी नेता मनोज अग्रवाल कल ही जेल भेज दिए गए थे। उन्हें 8 से 10 करोड़ रूपये की जीएसटी चोरी के आरोप में उनके एक सहयोगी के साथ गिरफ्तार किया गया था। मनोज अग्रवाल पर आरोप है कि बिना कोई कच्चा माल बेचे अनिल कुमार नाम का व्यक्ति फर्जी बिल बनाकर मनोज अग्रवाल को देता था और मनोज अग्रवाल तैयार माल बेचते समय इस बिल पर इनपुट टैक्स क्रेडिट पर ले लेता था। इस तरह उसे जीएसटी की देनदारी में छूट मिल जाती थी।

मनोज अग्रवाल को गिरफ्तार करने वाली टीम के एक अधिकारी के मुताबिक देश में जीएसटी लागू होने के बाद से ही दोनों (मनोज अग्रवाल और अनिल कुमार) इस फर्जीवाड़े में जुटे हुए थे। शुरूआती जांच में अब तक उनके द्वारा सरकार को 8 से 10 करोड़ रूपये का चूना लगाए जाने का अंदाजा बताया जा रहा है। टीम को मामले की जांच के दौरान उनका यह गड़बड़झाला पकड़ में आया तो इस मामले की गहनता से जांच की गई। जांच टीम ने अपनी पूरी तसल्ली होने के बाद आज वीरवार को छापेमारी कर दोनों (मनोज अग्रवाल और अनिल कुमार) को गिरफ्तार कर लिया।

बताया जा रहा है कि जीसीटी विभाग की टीम ने दोनों के कब्जे से फर्जी बिल, लैपटॉप व अन्य संबंधित दस्तावेज जब्त किए गए हैं। टीम ने दोनों को आज अदालत में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। फरीदाबाद में जीएसटी में गड़बड़ी करने के आरोप में गिरफ्तारी का यह पहला मामला है। जीएसटी विभाग की टीम का कहना है कि आने वाले दिनों में इस तरह के और भी मामले सामने आ सकते हैं। मनोज अग्रवाल ने कुछ माह पहले कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर की उपस्थिति में एक रैली की थी और बल्लबगढ़ से विधानसभा चुनाव लड़ना चाहते थे। विधानसभा से पहले जेल की टिकट मिल गई। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: