Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

MCF SPS: अचानक बीमार पड़ा मंत्र पढ़ने वाला पंडित, मायूस लौट आये दर्जनों???

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
फरीदाबाद 2 फरवरी 2017:  फरीदाबाद का नगर निगम सभागार आज दूल्हे की मंडप की तरह सजाया गया था लेकिन अचानक मंडप में फेरे करने वाला पंडित बीमार पड़ गया और मंडप सजा का सजा ही रह गया । शपथ ग्रहण करने दूल्हों की तरह सजकर पहुंचे लगभग तीस पार्षद वापस लौट आये । इनमे कई महिला पार्षद भी थीं जो पहली बार सदन में प्रवेश करने वाली थीं । सूत्रों की मानें तो मंडप के फूल राजनीति के कारण मुरझाये हैं और शपथ ग्रहण समारोह राजनीति की भेंट चढ़ गया । 

दरअसल आज फरीदाबाद नगर निगम के चुनावों में विजयी हुए पार्षदों का शपथ ग्रहण समारोह होना था और इसी दौरान उन्हीं पार्षदों में से मेयर का चुनाव भी होना था, जिसके लिये निगर निगम सभागार में सभी प्रकार की तैयारियां हो चुकी थी, सदन  को दुल्हन की तरह फूल मालाओं से सजाया गया था जिसके लिये कुछ पार्षद पहुंच भी चुके थे मगर अचानक से कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया, जिसका कारण केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने मण्डलायुक्त डी सुरेश का स्वास्थ्य ठीक न होना बताया। लेकिन इस बीच चर्चायें थी कि केबिनेट मंत्री विपुल गोयल और केन्द्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर के आपसी मतभेद के चलते शपथ ग्रहण समारोह को स्थगित किया गया है, इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिये कृष्णपाल गुर्जर सीमा त्रिखा के निवास पर पहुुंचे गये, जहां नव निवार्चित पार्षदों ने भी हाजिरी लगाई। वहीं नव नियुक्त चेयरमैन, विधायक और केबिनेट मंत्री विपुल गोयल नदारद दिखे।


 8 जनवरी को सम्पन्न हुए नगर निगम चुनावों परिणामों के बाद 40 पार्षदों को शपथ ग्रहण समारोह अभी तक सम्पन्न नहीं हुआ है, जिसके लिये आज नगर निगम सभागार में कार्यक्रम आयोजित होना था, जिसकी पूरी तरह से तैयारियों सम्पन्न हो चुकी थी निगम सदन को फूल मालाओं से दुल्हन के मंडप तरह सजा दिया  गया था, कुछ  पार्षद शपथ लेने के लिये कार्यक्रम स्थल पर पहुंच चुके थे इतना ही नहीं नगर निगम के कई अधिकारी भी मौजूद थे, मगर अचानक से कार्यक्रम को स्थगित करने की सूचना ने सभी पार्षदों के चेहरों पर मायूसी बिखेर दी, शपथ लेने के लिये उम्मीद और आश में आये कुछ नव निवार्चित पार्षदों को मायूस होकर वापिस लौटना पडा तो भाजपा भाजप पार्षद सीपीएस सीमा त्रिखा के घर जा पहुंचे जहां केन्द्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर भी मौजूद थे, जिन्होंने सभी पार्षदों को बिठाकर आपसी बैठक की और आगामी तिथि का इंताजार करने के लिये कहा।


इस बारे में केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि आज पार्षदों का शपथ ग्रहण समारोह होना था मगर मण्डलायुक्त डी सुरेश की अचानक से तबीयत खराब होने के चलते कार्यक्रम को स्थगित किया जा रहा है आगामी तिथि आते ही सभी पार्षदों को सूचना दे दी जायेगी, शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिये लगभग 30 पार्षद पहुंचे हुए थे। मगर इस बीच भजपा को दो गुटों में बंटने की चचाओं को लेकर पत्रकारों द्वारा पूछे गये सबाल का जबाब देते हुए गुर्जर ने कहा कि भाजपा एक है, यह सबाल पत्रकारों द्वारा केबिनेट मंत्री विपुल गोयल व उनके चहेते पार्षदों की अनुपस्थिति में पूछा गया।
खास सूत्रों की मानें तो प्रदेश के केबिनेट मंत्री विपुल गोयल अपने किसी एक पार्षद के लिए कोई न कोई न कोई पद चाहते हैं । सूत्रों की मानें तो केबिनेट मंत्री विपुल गोयल पार्षद सुमन भारती को मेयर के रूप में देखना चाहते हैं जो उनके विधानसभा क्षेत्र से जीत कर पार्षद बनीं हैं लेकिन ऐसा संभव नहीं हो पा रहा है क्यू कि अधिकतर पार्षद सुमन बाला खेड़ा का समर्थन कर रहे हैं । सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर भी केबिनेट मंत्री के किसी खास पार्षद को नहीं बनाया जा रहा है । इन पदों के लिए भी पार्षदों की राय कुछ अलग है । इन्ही सब कारणों से शपथ ग्रहण समारोह ??? आगे आप समझदार हैं ।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: