Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड मेले में जमकर ठुमके लगती दिखीं युवतियां

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Surajkund-mela-faridabad-pictures
सूरजकुंड,( फरीदाबाद), ७ फरवरी- स्वर्ण जयंती ३१वें सूरजकुंड क्रा3ट मेले में बड़ी चौपाल पर मंगलवार को भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रही। बड़ी चौपाल पर पूरा दिन देश के विभिन्न राज्यों के पारंपरिक लोक नृत्यों की धूम रही। कलाकारों ने यहां बेहतरीन प्रस्तुती ही और दर्शकों ने भी उनका तालियां बजाकर स्वागत किया। मेले में पहुँचने वाली युवतियां मेले के कलाकारों के साथ जमकर ठुमके लगाती दिखीं ।


बड़ी चौपाल पर झारखंड, उड़ी और पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों में ढोल और नगाड़े की धुन पर गाए जाने वाले पारंपरिक लोक नृत्य प्रस्तुत किए। इन लोक नृत्यों में वहां के आदिवासी क्षेत्रों के जीवन को भी दर्शाने की कौशिश की गई। इसके बाद की प्रस्तुतियों में उत्ताराखंड के कलाकारों ने वहां के छवेली नृत्य प्रस्तुत किया। इसके साथ ही पंजाबी गिद्धा की प्रस्तुती के  साथ भी दिन के समय कलाकारों ने जमकर समां बांधा।
इसके साथ ही पाटर्नर कंट्री इजिप्ट के कलाकारों ने मंगलवार को भी अपनी प्रस्तुती जारी रखी। भारत-मिश्र दोस्ती के संदेश के सात उन्होंने दर्शकों की जमकर वाहवाही लूटी। इसके बाद तजाकिस्तान के कलाकारों ने अपने कार्यक्रमों की प्रस्तुती दी। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Fair and Festivals

Post A Comment:

0 comments: