Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

10 साल में बीजेपी ने हरियाणा का भट्ठा बिठा दिया और हरियाणा का हर आदमी रुला दिया : दीपेन्द्र हुड्डा

mp-depender-singh-hudda-haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

mp-depender-singh-hudda-haryana

भिवानी/महेन्द्रगढ़, 18 मई। सांसद दीपेंद्र हुड्डा आज भिवानी-महेन्द्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी राव दान सिंह के समर्थन में चुनाव प्रचार के लिये पहुंचे। उन्होंने लोहारु, तोशाम, बवानी खेड़ा हलकों में चुनावी जनसभाओं को संबोधित कर राव दान सिंह को भारी मतों के अंतर से जिताने की अपील की। रैली को संबोधित करते हुए दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने 1600 करोड़ के बिजली बिल माफ किये थे जिसका सबसे ज्यादा फायदा भिवानी-महेन्द्रगढ़ के लोगों को हुआ था। 

कांग्रेस की हुड्डा सरकार ने भिवानी महेंद्रगढ़ को शिक्षा व खेलों का हब बनाया। हुड्डा साहब चौ. बंसीलाल के कामों की बहुत कद्र करते हैं। उन्होंने विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए चौ. बंसीलाल जी के नाम पर भिवानी में यूनिवर्सिटी, मेडिकल कॉलेज बनवाया। कांग्रेस की UPA सरकार के समय इस लोकसभा क्षेत्र के नारनौल में आयुर्वेदिक मेडिकल यूनिवर्सिटी, महेंद्रगढ़ में केंद्रीय विश्वविद्यालय जैसे अनेक संस्थान व परियोजनाएं आईं। 

भिवानी में खेल विश्वविद्यालय, राजीव गांधी महिला कॉलेज, बवानी खेड़ा में महिला महाविद्यालय, सरकारी तकनीकी संस्थान, लोहारु में महिला छात्रावास, तोशाम में चौ. बंसीलाल महिला महाविद्यालय आदि की स्थापना की। लेकिन, पिछले 10 साल में बीजेपी ने हरियाणा का भट्ठा बिठा दिया और हरियाणा का हर आदमी रुला दिया। किसान मजदूर, व्यापारी, कर्मचारी, सरपंच, खिलाड़ी, आँगनवाडी, आशा वर्कर समेत कोई वर्ग ऐसा नहीं बचा जिसका अपमान न किया हो। जनता में भारी नाराजगी देखकर बीजेपी ने CM, Dy. DM बदल दिए लेकिन बीजेपी अब क्या मुख्यमंत्री, उप-मुख्यमंत्री बदलेगी, लोग पूरी सरकार ही बदल देंगे।

उन्होंने कहा कि भिवानी-महेन्द्रगढ़ सैनिकों की खान रहा है। बीजेपी सरकार की अग्निपथ योजना से सबसे ज्यादा नुकसान इन दोनो जिलों को हुआ है। दीपेन्द्र हुड्डा ने विश्वास दिलाया कि कांग्रेस सरकार आने पर अग्निपथ योजना खत्म करेंगे, रेगुलर भर्ती शुरु करके पहले से भर्ती अग्निवीरों को पक्का करायेंगे। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि फौजियों की खान माने जाने वाले इस इलाके में अग्निपथ योजना ने बेरोजगारों की फौज खड़ी कर दी। ये ऐसा इलाका है जहां फौज में भर्ती होना गौरव की बात मानी जाती है। 

यहां हर घर में फौजी हैं, यहां के हर गांव में किसी न किसी ने अपनी शहादत दी है। लेकिन बीजेपी सरकार ने अग्निपथ योजना लाकर शहीद के बलिदान में भी भेदभाव कर दिया। हरियाणा में हर साल फौज में करीब 5500 की पक्की भर्ती होती थी लेकिन अब अग्निपथ योजना में ये भर्ती घटकर करीब 225 ही रह गयी है। वहीं, 4 साल की नौकरी और सैनिक के तौर पर मिलने वाले लाभ में भेदभाव होने के कारण युवा बीच में ही ट्रेनिंग छोड़कर वापस लौट रहे हैं। अग्निपथ योजना न देश के हित में है, न फौज के हित में है न ही नौजवानों के हित में है।

दीपेन्द्र हुड्डा ने कांग्रेस के न्याय पत्र की गारंटियों को बताते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर महालक्ष्मी योजना के तहत हर गरीब परिवार की एक महिला को साल में 1 लाख रुपये देंगे। फौज की अग्निपथ योजना खत्म करेंगे और पहले की तरह पक्की भर्ती शुरु करेंगे। इसके अलावा पहले से भर्ती अग्निवीरों को पक्का करायेंगे। उन्होंने आगे कहा कि बेरोजगारी का संकट कम करने के लिए कांग्रेस सरकार बनने पर केंद्र में खाली पड़े 30 लाख सरकारी पद ⁠भर्ती भरोसा के तहत समयबद्ध तरीके से कैलेंडर के अनुसार भरेंगे तो हरियाणा में 2 लाख से ज्यादा युवाओं को खाली पड़े सरकारी पदों पर समयबद्ध पक्की भर्ती करेंगे। 

इसके अलावा पढ़े-लिखे युवाओं की पहली नौकरी पक्की होगी, हर शिक्षित युवा को 1 लाख रुपए की अप्रेंटिसशिप का अधिकार देंगे। किसानों को एमएसपी की गारंटी और कर्ज से मुक्ति दी जाएगी। प्रदेश में कांग्रेस सरकार आने पर बुजुर्गों को ₹6000 बुढ़ापा पेंशन मिलेगी, 300 युनिट मुफ्त बिजली, कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम और गृहणियों को 500 रुपये में गैस सिलेंडर देंगे। गरीब परिवारों के लिए 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट योजना लागू कर उसपर 3.5 लाख रुपये की लागत से 2 कमरे का मकान देंगे, जनता को परेशान करने वाले पोर्टलों से छुटकारा दिलायेंगे।

इस दौरान लोहारु में JJP BC सेल के प्रदेश उपाध्यक्ष और जोगी समाज हरियाणा के युवा प्रदेश अध्यक्ष संजय जोगी ने जेजेपी छोड़कर और देवराला के सरपंच परमानन्द जोगी, सूबेदार, पवन जोगी, राम निवास जोगी, गुलाब सिंह, ब्रड़दू जोगी, योगेश आदि अनेक कार्यकर्ता बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए।  

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

bhiwani

Haryana-news

Post A Comment:

0 comments: