Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

शांतिपूर्वक तरीके से फरीदाबाद में हुआ करीब 60.2 प्रतिशत मतदान

dc-vikram-singh-faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

dc-vikram-singh-faridabad

फरीदाबाद, 25 मई। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में मतदान पूर्ण रूप से शांतिपूर्वक संपन्न हुआ, जिसमें मतदाताओं से मिले सहयोग के वे आभारी हैं। ई-डैशबोर्ड से मिली जानकारी के अनुसार उन्होंने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में इस बार लगभग 60.2 प्रतिशत मतदान हुआ, जिसमें करीब 70.1 प्रतिशत मतदान के साथ हथीन विधानसभा क्षेत्र का योगदान सर्वाधिक रहा।

जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि तीव्र गर्मी में फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं का उत्साह स्वागत योग्य रहा। लोगों ने खूब बढ़-चढक़र मतदान किया। हर आयुवर्ग के मतदाताओं ने लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सा लिया। वयोवृद्ध के साथ दिव्यांग मतदाता भी मतदान के लिए उत्साहित नजर आये। पहली बार मतदान करने वाले युवाओं में अलग ही जोश दिखाई दिया। प्रशासन ने भी मतदाताओं के लिए हीट वेव के दृष्टिगत बढिय़ा प्रबंध किये थे। नतीजतन मताधिकार का प्रयोग करने वालों का उत्साह बना रहा।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने ई-डैशबोर्ड से प्राप्त मत प्रतिशत की जानकारी साझा की। समाचार लिखे जाने तक फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में करीब 60.2 प्रतिशत मतदान हुआ। इनमें सबसे आगे हथीन विधानसभा क्षेत्र रहा, जहां पर 70.1 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। इसके साथ ही बड़खल विधानसभा क्षेत्र में 52.6 प्रतिशत, बल्लभगढ़ में 53.1 प्रतिशत, फरीदाबाद में 55.5 प्रतिशत, फरीदाबाद एनआईटी में 58.2 प्रतिशत, होडल (एससी) में 67.4 प्रतिशत, पलवल में 65.4 प्रतिशत तथा पृथला में 67.8 प्रतिशत और तिगांव विधानसभा क्षेत्र में 58.5 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में आशाओं के अनुरूप मतदान बेहद शांतिपूर्वक रहा। मतदाताओं का पूर्ण सहयोग मिला। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने स्वीप गतिविधियों के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक  करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए काफी सारी विभिन्न प्रकार की गतिविधियां करवाई गई। साथ ही कानून एवं व्यवस्था बनाये रखने के लिए भी पूर्ण बंदोबस्त किये गये। पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों-कर्मचारियों के एकजुट प्रयासों के चलते सौहार्दपूर्ण माहौल में शांति के साथ मतदान प्रक्रिया संपन्न हुई।

पोलिंग पार्टियों ने अपने-अपने केंद्रों में जमा करवाई ईवीएम मशीनें:

मतदान प्रक्रिया के संपन्न होने उपरांत विभिन्न प्रकार की औपचारिकताओं को पूर्ण करने के बाद पोलिंग पार्टियों ने अपने-अपने केंद्रों में जाकर ईवीएम मशीनें जमा करवाई। ईवीएम मशीनें जमा करवाने का कार्य देर रात्रि तक संपन्न हुआ। सुषमा स्वराज कन्या महाविद्यालय बल्लभगढ़, दौलतराम धर्मशाला, लखानी धर्मशाला एनआईटी, गुर्जर भवन, पंजाबी भवन और सेक्टर-14 स्थित डीएवी स्कूल के सभागार में पोलिंग पार्टियों ने ईवीएम मशीनें जमा करवाई, जहां स्थापित स्ट्रोंग रूम में मशीनों को सुरक्षा के कड़े पहरे में रखा गया। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: