Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

ADC आनंद शर्मा ने टाउन पार्क व BPTP चौक पर स्थापित EVM का बटन दबाते हाथ का किया लोकार्पण

ADC-ANAND-SHARMA-FARIDABAD-DIPRO
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

ADC-ANAND-SHARMA-FARIDABAD-DIPRO

फरीदाबाद, 15 मई। स्वीप गतिविधियों के नोडल अधिकारी एवं अतिरिक्त उपायुक्त डा. आनंद शर्मा ने बुधवार की सांयकाल टाउन पार्क और बीपीटीपी चौक पर स्थापित किये गये मतदाता जागरूकता सिंबल को लोकार्पित किया। इस दौरान उन्होंने मतदाताओं से अपील की कि वे 25 मई को अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें।          

कन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री के विशेष सहयोग से टाउन पार्क व बीपीटीपी चौक पर डमी ईवीएम तथा ईवीएम का बटन दबाते हुए उंगली के इशारे वाले हाथ को स्थापित किया गया है। बड़े आकार का यह सिंबल दूर से ही लोगों को दिखाई दे जाता है। इन्हें बेहद आकर्षक रूप में तैयार किया गया है जिन्हें देखने के लिए लोग ठहर जाते हैं। साथ ही युवक-युवतियां इनके साथ सेल्फी लेते हुए भी नजर आते हैं।     

अतिरिक्त उपायुक्त डा. आनंद शर्मा ने कहा कि फरीदाबाद में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए विभिन्न प्रकार के प्रयास किये गये हैं, जिनमें यह बड़े आकार के सिंबल भी शामिल हैं। इनसे मतदाताओं को जागरूकता के साथ ईवीएम की जानकारी भी मिलती है। पहली बार वोट डालने वाले युवाओं को ईवीएम का ज्ञान जरूर होना चाहिए, जिसके लिए प्रशासन ने अनुकरणीय प्रयास किये हैं। इसमें संस्थाओं आदि का सहयोग भी लिया गया है।

अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि हमारे प्रयास अवश्य रंग लायेंगे, जिससे इस बार मत प्रतिशत में उल्लेखनीय वृद्धि होगी। उन्होंने मतदाताओं को प्रोत्साहित किया कि वे लोकतंत्र के महापर्व में आहुति  जरूर डालें। लोकतंत्र की मजबूती के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करना चाहिए। 

हमें संविधान ने मत का अधिकार दिया है, जिसके प्रयोग से पीछे नहीं हटना चाहिए। लोकतंत्र में मतदाताओं को अपनी पसंद की सरकार चुनने का अधिकार मिला है, जिसके लिए मतदाताओं को मौका मिलने पर वोट जरूर डालनी चाहिए।      

अतिरिक्त उपायुक्त डा. आनंद शर्मा ने इस मौके पर सिंबल स्थापित करवाने में विशेष सहयोगी कन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर इंडस्ट्री के चेयरमैन सम्राट कपूर ने भी मतदाताओं को प्रोत्साहित किया कि वे अपना वोट जरूर डालें। साथ ही उन्होंने कहा कि इस प्रकार के जागरूकता अभियान के कार्यक्रमों में हर संभव सहयोग देते रहेंगे। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: