Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कल राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू करेंगी अन्तर्राष्ट्रीय सूरजकुंड क्राफ्ट मेले का उद्घाटन

International-Surajkund-Craft-Mela-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

International-Surajkund-Craft-Mela-Faridabad

फरीदाबाद/सूरजकुंड, 01 फरवरी। एडीजीपी सीआईडी चीफ आलोक मित्तल ने कहा कि 37वें अन्तर्राष्ट्रीय सूरजकुंड क्राफ्ट मेला में राष्ट्रपति आगमन लेकर सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए  रिहर्सल की गई है। आलोक मित्तल ने 37वें अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड मेले की सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियों को लेकर अधिकारियों को दिशा निर्देश भी दिए हैं। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को दोपहर बाद महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू  मेले का उद्घाटन करेंगी।

रिहर्सल के दौरान आईजी सुरक्षा सौरभ सिंह, सीपी राकेश आर्य, डीसी विक्रम सिंह, एडीसी आनन्द शर्मा सहित अन्य पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे। रिहर्सल में वीवीआईपी गेट से अपना घर होते हुए विदेशी स्टालो और बङी चौपाल की तक सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए किए गए प्रबंधों का बारीकी से निरीक्षण किया गया। वहीं स्वागत समारोह में हर प्रदेश के धूमधाम से सास्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियों की झलक भी देखी गई।

बता दें कि इस बार का 37वां अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड क्राफ्ट्स मेला पिछले वर्षों के मुकाबले और भी ज्यादा भव्य रूप से आयोजित किया जाएगा। ऐसे में मेले की तैयारियों को लेकर प्रशासन व सरकार द्वारा सभी तैयारियां और अधिक बेहतरीन ढंग से की गई हैं।

आलोक मित्तल 02 फरवरी से शुरू होने वाले 37वें अंतरराष्ट्रीय क्राफ्ट मेले की तैयारियों का जायजा लेकर प्रशासनिक तथा पुलिस अधिकारियों को दिशा-निर्देश दे रहे थे। मेले का आधिकारिक उद्घाटन महामहिम राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी द्वारा किया जाएगा। वहीं 3 फरवरी को उपराष्ट्रपति श्री जगदीप धनखड मेले में शिरकत करेंगे। उन्होंने कहा कि इस बार मेले में 50 देश शामिल हो रहे हैं तथा कई देशों के राजदूत भी विभिन्न अवसरों पर मेले में शिरकत करेंगे। वहीं  मेले में अधिक विदेशी कलाकार एवं मेहमान आएंगे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: