Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

DC नेहा सिंह ने डिस्ट्रिक्ट स्टेयरिंग कमेटी की समीक्षा बैठक लेकर अधिकारियों को दिए निर्देश

DC-NEHA-SINGH-PALWAL
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

DC-NEHA-SINGH-PALWAL

पलवल, 10 जनवरी। उपायुक्त नेहा सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को जिला सचिवालय के सभागार में निपुण हरियाणा मिशन के अंतर्गत डिस्ट्रिक्ट स्टेयरिंग कमेटी की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया, जिसमे जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार बघेल, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी रामदिया गागट, खंड शिक्षा अधिकारी पलवल मामराज रावत, खंड शिक्षा अधिकारी हसनपुर अमर सिंह, खंड संसाधन समन्वयक दयानंद रावत, जिला एफएलएन समन्वयक संदीप तेवतिया, कोमल कुमार एवं राजकुमार मौजूद रहे।

उपायुक्त नेहा सिंह ने कहा कि जिला के प्रत्येक विद्यार्थी को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध करवाना, हम सबकी प्राथमिकता होनी चाहिए। समीक्षा बैठक के दौरान उपायुक्त ने खंड हथीन में शिक्षा स्तर सुधारने के लिए कार्य योजना बनाने तथा महिला एवं बाल विकास विभाग की कार्यक्रम अधिकारी के साथ समन्वय स्थापित कर पांच वर्ष से अधिक आयु वर्ग के बच्चो को आंगनवाड़ी केंद्र से नजदीकी विद्यालय में स्थानांतरित करने के आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उल्लेखनीय है कि निपुण हरियाणा मिशन का उद्देश्य वर्ष 2024-2025 तक सभी छात्रों को बुनियादी साक्षरता और संख्यात्मक ज्ञान देना है। बैठक में निपुण हरियाणा मिशन के अंतर्गत अभी तक किए गए सभी कार्यों का अपडेट तथा जिला एवं ब्लॉक स्तर पर हो रही बेस्ट प्रैक्टिस को लेकर चर्चा की गई। इसके साथ ही कोमल कुमार ने निपुण हरियाणा मिशन के लक्ष्यों तथा आगामी योजना के बारे मे जानकारी दी।

जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार बघेल ने माह अक्तूबर और नवंबर का जिला स्कोरकार्ड प्रस्तुत किया, जिसमें माह अक्तूबर में जिला ने राज्य भर में पांचवा और नवंबर में प्रथम स्थान प्राप्त किया था। इस पर डीसी नेहा सिंह ने निपुण टीम को जिला के प्रथम स्थान प्राप्त करने पर बधाई दी। जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी रामदिया गागट ने नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अनुसार किए गए बदलावों तथा इसके फलस्वरूप प्राप्त सकारात्मक परिणामों से उपायुक्त को अवगत करवाया।

जिला एफएलएन समन्वयक संदीप तेवतिया ने पिछली तिमाही में जिला में किए गए कार्यों जैसे बालवाटिका प्रशिक्षण, निपुण टीचर ऐप द्वारा किए गए सावधिक आंकलन, धारा प्रवाह पठन आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: