Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

NIT-86 के सिरोही व खोरी जमालपुर में मोदी की गारंटी लेकर पहुंचे BJP नेता यशवीर डागर

Yashvir-Singh-Dagar-NIT-BJP
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद 29 दिसम्बर । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा सरकार नौ वर्ष से सुशासन के संकल्प को निभा रही है और इन नौ सालों में सुशासन के कारण ही हरियाणा में विकास का पहिया तेज गति से घुमा है जिससे हरियाणा का जन जन सशक्त हुआ है । मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में सामाजिक, आर्थिक एवं राजनीतिक न्याय में सुशासन से देशभर में हरियाणा प्रदेश चोटी पर है ।

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास के रथ पर अग्रसर और विश्व पटल पर अपनी एक नई पहचान बना रहा है । प्रधानमंत्री मोदी जी के संकल्प देश को 2047 तक विकसित भारत बनाने के लिए देश में हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं ।  यह विचार फरीदाबाद के वरिष्ठ भाजपा नेता यशवीर सिंह डागर ने एनआईटी विधानसभा क्षेत्र के गांव सिरोही व खोरी जमालपुर में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेते हुए व्यक्त किये जहां मोदी की गारंटी वाली गाड़ी पहुँची थी। उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा देश की जनता के लिए रामबाण साबित रही है क्यू कि इससे करोड़ों लोगों का भला हो रहा है। 

यशवीर डागर ने कहा कि भाजपा सरकार  परिवार पहचान पत्र के माध्यम से सरकार 1.80 लाख हजार तक की आय वाले परिवारों को बी पी एल कार्ड और 3 लाख तक की आय वाले परिवार को चिरायु योजना के तहत निशुल्क इलाज मुहैया करवा रही है । वर्तमान में लगभग 450 योजनाओं, सब्सिडी और सरकारी सेवाओं को पीपीपी के साथ जोड़ा गया है। क्रॉप क्लस्टर डेवलपमेंट प्रोग्राम, फसल अवशेष प्रबंधन, मोबाइल मेडिकल यूनिट, साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन, फर्जी समाचारों पर अंकुश लगाने एवं सरकारी योजनाओं से संबंधित सूचनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए डिजिटल मीडिया सेल, एनीमिया मुक्त हरियाणा के लिए टेस्ट-ट्रीट-टॉक रणनीति, निपुण हरियाणा मिशन, ई-नीलामी, अमृत सरोवर मिशन एवं तालाबों का जीर्णोद्धार, प्राथमिक कृषि सहकारी समितियों का कंप्यूटरीकरण,रैनी वेल योजना आदि प्रोजेक्ट प्रदेश में सुशासन की एक नई परिभाषा लिख रहे हैं । 

उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब योजनाओं का लाभ लेने के लिए सरकारी कार्यालयों के चक्कर नहीं काटने पड़ते, ज्यादातर योजनाओं का लाभ लोगों को घर द्वार पर ही मिल रहा है। हरियाणा सरकार की जनहितैषी नीतियों का देशभर में डंका बजता है और दूसरे राज्य हमारी योजनाओं को फॉलो कर अपने प्रदेशों में लागू करते हैं । विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से सरकार की योजनाओं को हर गाँव हर वार्ड में घर घर तक पहुँचाया जा रहा है ताकि हर व्यक्ति तक योजना पहुँचे और योजनाओं का लाभ अंतिम यानी ज़रूरतमंद को मिले । इस मौके पर  खेड़ला से  वीरेंद्र सरपंच , कोट गांव के सरपंच  केशर , राजीव कॉलोनी से वरिष्ठ कार्यकर्ता श्री शमशेर सिंह रावत ,और गांव सिरोही और गांव खोरी जमालपुर के पंच सरपंच भी मौजूद रहे।


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: