Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बुजुर्गाे का सम्मान करने वाले व्यक्ति से युवाओं को लेनी चाहिए सीख : सत्यवीर डागर

CH-Satyaveer-Dagar-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

CH-Satyaveer-Dagar-Faridabad

फरीदाबाद।  हरियाणा के परिवहन मंत्री पंडित मूलचंद शर्मा ने कहा है कि जो व्यक्ति अपने बुजुर्गों का जीते जी और देह त्यागने के बाद भी सम्मान करता है उस लोगों को सीख लेनी चाहिए और आशा ज्योति विद्यापीठ संस्थान के अध्यक्ष सत्यवीर डागर यही कार्य कर रहे हैं। श्री शर्मा आज यहां आशा ज्योति विद्यापीठ संस्थान में आयोजित निशुल्क नेत्र जांच एवं स्वास्थ्य जांच शिवर के मौके पर बोल रहे थे। 

इस मौके पर हरियाणा के पूर्व कैबिनेट मंत्री चौधरी करण सिंह दलाल ने कहा कि आज के युग में जब इलाज बहुत महंगा हो गया है, ऐसे में इस तरह के आयोजनों का अपना अलग महत्व उल्लेखनीय है कि चौधरी सत्यवीर डागर ने आज अपनी पिता श्री टेकराम डागर की 16वीं पुण्यतिथि पर इस कैंप का आयोजन किया था। 

शिविर में हजारों लोगों ने अपने स्वास्थ्य सहित नेत्रों व दांतों की जांच करवाई। विचारणीय है कि चौधरी सत्यवीर डागर प्रत्येक वर्ष अपने पिता की पुण्यतिथि पर उक्त आयोजन करते हैं और अब तक दिल्ली जसोला में स्थापित विजेटेक आई केयर सेंटर में 4000 से अधिक लोगों की आंखों के ऑपरेशन कर चुके हैं। इस प्रक्रिया में चौधरी सत्यवीर डागर की तरफ से जहां लेंस का खर्चा दिया जाता है वही आप्रेशन विजेटेड आई केयर सेंटर के डॉक्टर आर एन सिंह निशुल्क करते हैं। 

आज के इस कैंप के दौरान सर्वोदय अस्पताल, सुधा रस्तोगी डेंटल कॉलेज जिला रेड क्रॉस सोसाइटी तथा रेड क्रॉस सोसाइटी ने अपना सहयोग दिया और ब्लड डोनेशन कैंप रेडक्रास सोसायटी द्वारा, नेत्र जांच शिविर विजिटेक आई केयर, सर्वाेदय अस्पताल द्वारा हार्ट, कार्डियो, जनरल चेकअप, ईसीजी की जांच की वहीं सुधा रस्तोगी की टीम द्वारा दांतों की जांच की गई। 

रक्तदान शिविर में 97 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया वहीं नेत्र जांच में 160 लोगों को आप्रेशन के लिए चिहिन्त किया गया। इस मौके पर शिविर के आयोजन के लिए चौधरी सत्यवीर डागर की टीम को बधाई देते हुए हरियाणा के पूर्व कैबिनेट मंत्री चौधरी महेंद्र प्रताप सिंह के  पुत्र विजय प्रताप सिंह ने कहा कि आज के समय में यह सबसे बड़ी पूजा है और ऐसे नेक कार्याे में सभी को आगे आना चाहिए जबकि बल्लभगढ़ के एसडीएम त्रिलोक चंद के अनुसार इस तरह के आयोजनों से लोगों को सीधा फायदा मिलता है, साधनों के अभाव में स्वास्थ्य की जांच न करवाने वाले लोगों के लिए यह शिविर वरदान से कमतर नहीं होते। वहीं पृथला विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक पंडित टेकचंद शर्मा ने कहा कि सत्यवीर सागर जिस प्रकार से इस आयोजन को करते हैं उसका फायदा पृथला विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक व्यक्ति को मिलता है जिसके लिए चौधरी डागर बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि पहले तो आशा ज्योति विद्यापीठ के माध्यम से लोगों को शिक्षा दान दे रहे थे और अब इस आयोजन के माध्यम से समाज सेवा में बेहतरीन भूमिका निभा रहे हैं। 

इस विषय में अधिक जानकारी देते हुए चौधरी सत्यवीर डागर ने बताया कि उनके पिताश्री का यह कहना था कि भगवान ने मानव को जो कुछ दिया है वह केवल उसका खुद का नहीं होता उसमें पूरे समाज की साझेदारी होती है और इसी सोच के तहत वह यह आयोजन करते हैं। उन्होंने सभी अस्पतालों के संचालकों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह आयोजन उनकी टीम तथा इन अस्पताल के संचालकों की वजह से सफल हो पाया है। 

उन्होंने आशा ज्योति विद्यापीठ की समस्त स्टाफ का भी इस सफल आयोजन के लिए आभार व्यक्त किया। श्री डागर ने कहा कि उनका ही है प्रयास है कि उनके पिताजी ने जो रहा उनको दिखाई थी उसी पर आगे चलकर काम किया जाए। इस अवसर पर कर्नल गोपाल सिंह, जिला परिषद के चेयरमैन विजय सिंह, वाइस चेयरमैन धर्म सिंह, योगेश ढींगड़ा पूर्व पार्षद, दयाचंद यादव, मोहम्मद बिलाल, विवेक प्रताप, लक्ष्य डागर, प्रदीप डागर, मनोज अग्रवाल, शिक्षाविद दीपक यादव, मुनेश शर्मा, एडवोकेट वंदना सिंह, एसीपी तिगांव राजेश कुमार, बसंत कुमार एसएचओ सदर थाना, मकरंद शर्मा, वेदराम शर्मा, अमर सिंह, प्रदीप शर्मा, भारत भूषण सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: