Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

ओल्ड फरीदाबाद में पर्चें बांटकर निगम कर्मचारियों ने आम जनता से आंदोलन के लिए माँगा समर्थन

nagar-palika-karmachari-sangh-haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

nagar-palika-karmachari-sangh-haryana

फरीदाबाद, 25 नवम्बर। हरियाणा सरकार की वायदा खिलाफी, हठ धर्मिता, दलित, कर्मचारी, सामाजिक न्याय विरोधी चरित्र को  जनता में बेनकाब करते हुए नगर निगम के सैंकडो कर्मचारियों ने पुराना फरीदाबाद की मैन मार्केट में हजारों पर्चे बांट कर 20-20 वर्षों से ठेकेदारी प्रथा, दैनिक मान, अनुबंध पालिका रोल पर लगे सफाई कर्मचारियों व ग्रुप सी व डी के कर्मचारियों को पक्का करने, गुरुग्राम नगर निगम के 3480 सफाई कर्मचारी सहित अन्य पालिकाओं से की गई 5 हजार सफाई कर्मचारियों की छंटनीगस्त कर्मचारियों को ड्यूटी पर वापस लेने, सरकार से हुए समझौते में मानी गई मांगों को लागू करवाने व अन्य न्यायोचित मांगों के लिए नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा द्वारा किए जा रहे आंदोलन के समर्थन में जनता से सहयोग की अपील भी की।

गौरतलब है कि नगर निगम के सैंकडो कर्मचारी भोजन अवकाश के समय सेक्टर-19 स्थित ओल्ड फरीदाबाद निगम कार्यालय में एकत्रित हुए और वहां से नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुार शास्त्री, राज्य सचिव अनूप वाल्मीकि, जिला प्रधान दिलीप सिंह बोहत, कोषाध्यक्ष अनिल चिंडालिया, सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष बलबीर सिंह बालगुहेर तथा अन्य नेताओं के नेतृत्व में निगम कार्यालय से तालाब रोड बैंड मार्केट, मेहंदी गोदाम तथा पथवारी मंदिर मैन मार्केट में पर्चे बांटते हुए वापस निगम कार्यालय पहुंचे। अब ये कर्मचारी 28 नवम्बर को पल्ला-सेहतपुर मार्किट व एन आई टी नम्बर एक कि मैन मार्किट में पर्चे बांट कर सरकार का विरोध करेंगे।

नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री ने प्रेस को बयान जारी कर बताया कि सरकार की ठेका प्रथा, प्राइवेटाइजेशन की नीतियां जनता को दी जाने वाली जन सुविधाओं को जटिल बनाने के साथ-साथ महंगा बना रही है। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम-फरीदाबाद में ईको ग्रीन कंपनी पूर्ण रूप से काम करने में असफल है, लेकिन उसके बावजूद भी सरकार इस कंपनी को हटाने को तैयार नहीं है।

श्री शास्त्री ने कहा कि सरकार की नीतियों का प्रभाव जहां जनता को जन सुविधा देने में वाधा उत्पन्न कर रही है, वहीं समाज के सबसे गरीब व्यक्ति सफाई का काम करने वाले कर्मचारियों को भी ठेकेदारों का गुलाम बनाने काम करने के लिए विवश कर रही है। नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा इस अन्याय के खिलाफ  संघर्ष के मैदान में है, इसलिए आम जनता भी इन गरीब कर्मचारियों के आंदोलन का समर्थन करें।

आज के प्रदर्शन मैं अन्य के अलावा कर्मी नेता प्रेमपाल, राकेश चिंडालिया, महेंद्र कुडिया, साजन खंडिया, राजकुमार, सुरेश देवी, ललिता देवी, कमलेश, कमला, पप्पू बोहत, शहाबुद्दीन, मनोज शर्मा, देवी चरण शर्मा, महेश शर्मा, सहित दर्शन कार्यकर्ता भी शामिल थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: