Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

औद्योगिक संगठन IMSME ऑफ इंडिया भी मेरी माटी मेरा देश अभियान में हुआ शामिल : राजीव चावला

Faridabad-Rajeev-Chawla
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Faridabad-Rajeev-Chawla

फरीदाबाद। प्रमुख औद्योगिक संगठन आईएमएसएमई ऑफ इंडिया ने देश के सभी वर्गों से आजादी के अमृत महोत्सव में अपनी भागीदारी को सुनिश्चित करने का आहवान किया है।आईएमएसएमई ऑफ इंडिया  के चेयरमैन श्री राजीव चावला ने जहां स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जहां देश के एमएसएमई सैक्टर से जुड़े सभी वर्गों को शुभकामनाएं प्रेषित की हैं वहीं प्रगतिशील स्वतंत्र भारत के 75 गौरवशाली वर्षों के उपलक्ष्य में चल रहे आजादी के अमृत महोत्सव में शामिल होने का आहवान किया है।

श्री चावला का मानना है कि जिस प्रकार हम अपने पारिवारिक व सामाजिक आयोजनों को उत्साह के साथ मनाते है, उसी तर्ज पर हमें अपने राष्ट्रीय पर्व को मनाना चाहिए। श्री चावला के अनुसार आजादी का अमृत महोत्सव भारत के उन लोगों को समर्पित है जिन्होंने देश के विकास और इसकी विकास यात्रा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। आपने बताया कि इस महोत्सव के तत्वावधान में नागरिकों को अपने घरों में भारत का राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान शुरू किया गया था। 

इस अभियान का उद्देश्य लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना पैदा करना और भारत की यात्रा और इस महान राष्ट्र के निर्माण में योगदान देने वालों को याद दिलाना था।  श्री चावला के अनुसार इस वर्ष भी 13 से 15 अगस्त 2023 तक पूरे देश में हर घर तिरंगा मनाया जा रहा है, जिसमें सभी लोगों को शामिल होकर अपने परिसरों में झंडे फहराने के लिए तत्पर होना चाहिए।

आपने बताया कि हर घर तिरंगा अभियान के साथ, मेरी माटी मेरा देश को आज़ादी का अमृत महोत्सव के समापन कार्यक्रम के रूप में मनाया जा रहा है, जिसका उद्देश्य हमारे देश के वीरों को श्रद्धांजलि देना है जिन्होंने हमारी मातृभूमि के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया। 

श्री चावला ने बताया कि आईएमएसएमई ऑफ इंडिया ने इस वर्ष भी राष्ट्र के इस पर्व में अपनी भागीदारी को सुनिश्चित करने का निर्णय लिया है इस संबंध में संगठन द्वारा अपने सभी सदस्यों से आहवान् किया गया है कि वे कर्मचारियों और उनके परिवारों को अपने परिसर में भारतीय राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए प्रोत्साहित करें और ध्वज के साथ सेल्फी www.hargarhtiranga.com पर अपलोड करें और पंच प्राण प्रतिज्ञा ले व मिट्टी के साथ सेल्फी www.yuva.gov अथवा www.merimaatimeradesh.com पर अपलोड करें। श्री चावला के अनुसार आईएमएसएमई ऑफ इंडिया राष्ट्र के उन सभी शहीदों के प्रति नतमस्तक हैं, जिनके कारण वर्तमान में हम आजादी की फिजा में सांस ले रहे हैं।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: