Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

शहीद मनोज भाटी ने किया फरीदाबाद की माटी का नाम देशभर में गौरवान्वित : दीपेेंद्र हुड्डा

DIPENDER-SINGH-HUDDA-CONGRESS
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

DIPENDER-SINGH-HUDDA-CONGRESS

फरीदाबाद। राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने शहीदों की धरती तिगांव को नमन करते हुए कहा कि इतिहास गवाह है कि इस धरती ने हमेशा वीरों को जन्म दिया है और हमारे वीर सैनिक देश की सीमाओं पर सुरक्षा में तैनात रहते है, तभी हम चैन की नींद सोते है। उन्होंने कहा कि शहीद किसी जाति धर्म का नहीं बल्कि सर्व समाज का होता है और वीर शहीद मनोज भाटी भी ऐसे ही बहादुर थे, जिन्होंने अपने प्राणों का बलिदान देकर न केवल तिगांव बल्कि फरीदाबाद की माटी का नाम पूरे देश में गौरवान्वित किया है।

दीपेंद्र हुड्डा मंगलवार को फरीदाबाद के गांव शाहजहांपुर में शहीद राईफल मैन मनोज कुमार भाटी की प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम में शिरकत करने के उपरांत उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान दीपेंद्र हुड्डा गांव में शहीद मनोज भाटी के नाम से बनी संस्था को अपने निजी कोष से पांच लाख रूपए की राशि देने की घोषणा की वहीं शहीद मनोज भाटी के परिवार को हरसंभव मदद देने का भी आश्वासन दिया। 

उन्होंने कहा कि देश की सीमाओं पर तैनात हर दसवां जवान हरियाणा प्रदेश से है, यह हमारे लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जब कांग्रेस की सरकार थी तो तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने शहीदों को सबसे ज्यादा मानदेय देने का कार्य किया था, जबकि भाजपा सरकार ने सत्ता में आते ही इसे कम कर दिया, लेकिन वह यह घोषणा करते है कि देश में कांग्रेस की सरकार बनने पर हरियाणा को शहीदों को सबसे ज्यादा मानदेय देने वाला राज्य बनाया जाएगा।  

इससे पूर्व सांसद दीपेंद्र हुड्डा का फरीदाबाद आगमन पर तिगांव विधानसभा क्षेत्र पूर्व विधायक ललित नागर के संयोजन में वल्र्ड स्ट्रीट मार्किट भतौला, चंदीला चौक, नीमका स्टेडियम, सरकारी स्कूल अड्डा तिगांव, कौराली मोड, बदरौला अड्डा, कौराली अड्डा, चांदपुर अड्डा, शहजहांपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह उनका फूल मालाओं एवं मौजिज सरदारी ने पगड़ी बांधकर स्वागत किया। इस दौरान युवाओं का जोश भी देखते ही बनता था, उन्होंने सैकड़ों बाइकों पर सवार होकर सांसद दीपेंद्र हुड्डा के साथ बाइक रैली निकाली, यह रैली तिगांव क्षेत्र के विभिन्न मार्गाे से होकर गुजरी, जहां जगह-जगह इस बाइक रैली का लोगों ने गर्मजोशी से स्वागत किया। 

इस मौके पर पूर्व विधायक ललित नागर ने सांसद दीपेंद्र हुड्डा का तिगांव क्षेत्र में पधारने पर भव्य स्वागत करते हुए कहा कि तिगांव वीरों की धरती रही है, यहां की माटी से अनेकों सपूत ऐसे पैदा हुए है, जिन्होंने देश की रक्षा करते हुए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए और हमें गर्व है ऐसे शहीदों पर, जिन्होंने फर्ज के लिए हंसते-हंसते अपनी जान दे दी और ये सभी शहीद हमेशा हमारे दिलों में जिंदा रहेंगे।  

कार्यक्रम में उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है, जिन उम्मीदों के साथ जनता ने इस सरकार को चुना था, वह सभी उम्मीदें पूरी तरह से टूट चुकी है। प्रदेश में किसान, मजदूर, कमेरा वर्ग सरकार के जनविरोधी नीतियों के चलते सडक़ों पर है और बुनियादी सुविधाओं के नाम पर केवल सरकार में भ्रष्टाचार और घोटाले हुए है। उन्होंने कहा कि हरियाणा बदलाव में बदलाव की लहर चल उठी है और यह लहर भाजपा सरकार को सत्ताविहिन करके ही थमेगी। 

सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में बेरोजगारी नंबर वन पर है, युवा पीढ़ी का भविष्य अंधकार में है, भाजपा सरकार ने हर वर्ग के लोगों को अपमानित किया है चाहे खिलाड़ी हो, बेटियां हो, व्यापारी या फिर कर्मचारी हो। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पूरी तरह से चुनावी मोड में आ चुकी है और एक बार फिर जनता के बीच नए मुद्दों को लेकर आएगी, उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर लोगों को महंगाई से राहत दिलाने का प्रयास किया जाएगा, जिसके लिए प्रदेश में जहां 300 यूनिट बिजली फ्री मिलेगी, महंगाई से राहत देने के लिए 500 में सिलेंडर उपलब्ध कराया जाएगा, वृद्धापेंशन 6000 की जाएगी, ओल्ड पेंशन स्कीम को लागू किया जाएगा। 

इस अवसर पर एनआईटी क्षेत्र के विधायक पंडित नीरज शर्मा, पूर्वमंत्री करण दलाल, पूर्व संसदीय सचिव कुमारी शारदा राठौर, पूर्व विधायक रघुबीर सिंह तेवतिया, फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी लखन सिंगला, अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार कुरैशी, पूर्व पार्षद जगन डागर, गिरीश भारद्वाज, किशन ठाकुर, निहाल सरपंच, विरेंद्र सरपंच, हरियाणा कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता नितिन सिंगला, युवा कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष अभिलाष नागर, विरेंद्र सरपंच, राम अवतार सरपंच, नानक चेयरमैन, मुकेश चेयरमैन, प्रदीप धनखड़, विनय भाटी, राजकुमार सैनी, शहीद मनोज भाटी के पिता बाबूलाल सिंह भाटी, माता श्रीमती सुनीता देवी, पुत्री वानिका सिंह, भाई सुनील कुमार राजपूत, योगेश राजपूत, विनय प्रताप सिंह राजपूत, हर्ष कुमार राजपूत, निव्यांक सिंह राजपूत, मनोज नागर, पंडित रविन्द्र वशिष्ठ, कमल चंदीला, जगबीर सरपंच, रुपेश मेम्बर, संजय कौशिक चेयरमैन, बलराज सरदाना सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे। 

गौरतलब है कि शहीद राईफल मैन मनोज कुमार भाटी का जन्म 16 फरवरी, 1996 को हुआ था और 25 मार्च, 2017 को वह सेना में भर्ती हुए थे, वह 11 राजपूताना राईफल में तैनात थे। 11 अगस्त, 2022 को जब वह जम्मू कश्मीर के राजौरी सेक्टर में परगनल पोस्ट बेस कैम्प पर तैनात थे तो आत्मघाती आतंकी हमले में वह शहीद हो गए थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: