Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

रिवाजपुर का मसला नहीं सुलझाया तो 25 जून की रैली का होगा विरोध : पारस भारद्वाज

Save-Faridabad-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद - रिवाजपुर संघर्ष समिति और सेव फरीदाबाद संस्था ने मंगलवार को एक प्रेस वार्ता करके आगामी 25 जून को होने वाली गौरवशाली भारत यात्रा रैली के विरोध की चेतावनी दी है। 

पत्रकारों को सम्बोधित कर रहे पारस भारद्वाज , माला चौहान और जसराम चौहान ने सरकार पर कूड़ेघर की समस्या को लेकर उदासीनता का आरोप लगाते हुए कहा कि लगातार 58 दिन से 16 गाँवों के बच्चे, बुज़ुर्ग, महिलायें और पुरुष धरने पर बैठे हैं परन्तु सरकार केवल कूड़ाघर को हटवाने का आश्वासन देकर जनता को गुमराह करने का काम कर रही है। सरकार द्वारा सभी नियमों को ताक पर रख कर और बदनीयति से रिवाजपुर जैसी घनी आबादी वाले क्षेत्र में कूड़ा घर बनाने का निर्णय लिया गया है। 

नगर निगम के आला अधिकारी और सांसद कृष्णपाल गूजर रटी रटाई भाषा बोल रहे हैं और समस्या का समाधान करने की बजाये एक एक दिन आगे टालने का षड्यंत्र कर रहे हैं। अब तो ग्रामवासियों ने वैकल्पिक ज़मीन भी ढूंढ कर दे दी है परन्तु फिर भी अधिकारियों और सांसद द्वारा कोई ठोस समाधान ना करके केवल बरगलाने की नीति अपनायी जा रही है। ग्रामवासियों की मांग है कि जो मौखिक आश्वासन बंद कमरे में दिए जा रहे हैं वह लिखित में या गाँवों की सरदारी को बुला कर पत्रकारों के सामने दिए जाएँ। 

आंदोलनकारियों के प्रतिनिधिमंडल का कहना था कि अगर हमारे गाँवों में रुदन का माहौल होगा तो हम भी शहर में उत्सव नहीं मनने देंगे। ग्रामवासी टोली बनाकर घर घर जाएंगे और लोगों से रैली में ना जाने की अपील करेंगे। 25 जून को ट्रैक्टर, ट्रॉलियों , गाड़ियों और मोटरसाइकिलों पर काले झंडे लगा कर भारी संख्या में लोग गदपुरी पहुंचेंगे और मुख्यमंत्री के सामने अपनी बात रखेंगे। गौरतलब है कि वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभाव चुनाव के मदद्देनज़र लगभग हर लोक सभा में भाजपा रैलियां करवा रही है। इस रैली का नेतृत्व केंद्रीय मंत्री और सांसद कृष्णपाल गूजर कर रहे हैं जिसमे हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व कैबिनेट मंत्री डॉ बनवारी लाल मुख्य अतिथि रहेंगे। 

पारस भारद्वाज ने कटाक्ष करते हुए कहा कि यात्रा का नाम भले ही गौरवशाली भारत यात्रा रखा गया हो परन्तु लगता है फरीदाबाद शहर भारत का हिस्सा ही नहीं है। आज शहर की हालात किसी से छिपी नहीं है , टूटी सड़कें , खुले सीवर , सड़कों पर पसरे अँधेरे, क्राइम का बढ़ता ग्राफ , लगभग रोज़ कोई न कोई हत्या , बलात्कार ,डकैती , फिरौती की घटनाएं , अभूतपूर्व रिश्वतखोरी, बेलगाम अफसरशाही किसी से छिपी नहीं है, अभी बारिश आने वाली है पूरा शहर जलमग्न हो जाएगा और लोग डूब डूब के मरेंगे पर हमारे नेता गौरवशाली भारत यात्रा  मना रहे हैं फरीदाबाद में। 

 प्रेस वार्ता में रिवाजपुर गाँव से समिति के अध्यक्ष नाहर सिंह चौहान, भारत कॉलोनी से रिंकू सिलानी व अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: