Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरिद्वार में शहीद फरीदाबाद के सिपाही संदीप के बच्चों को शिक्षा के लिए मिले 8 लाख रूपये 

Sandeep-Faridabad-Police
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 फरीदाबाद: सितंबर 2021 में बदमाशों को काबू करते समय शहीद हुए सिपाही संदीप के बच्चों की शिक्षा के लिए उन्हें पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने 8 लाख रुपए दिए हैं। एचडीएफसी बैंक की पॉलिसी के तहत बैंक मैनेजर ने पुलिस आयुक्त को सिपाही संदीप के परिजनों के लिए डिमांड ड्राफ्ट सौंपा था। इस अवसर पर ज्वाइंट सीपी ओम प्रकाश नरवाल के साथ एचडीएफसी बैंक सेक्टर 21C के ब्रांच मैनेजर विपुल कुमार भी उपस्थित रहे। आपको बता दें कि ज्वाइंट सीपी ओम प्रकाश नरवाल भी शहीद सिपाही संदीप के गांव कथुरा से हैं।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि सितंबर 2021 में फरीदाबाद के एक व्यापारी के साथ हुई लूट के मामले में क्राइम ब्रांच 30 की टीम अपराधियों का पीछा करते-करते हरिद्वार पहुंची थी जहां बहादुरी से उनका सामना करते हुए सिपाही संदीप शहीद हो गए थे। शहीद सिपाही संदीप के परिजन आज पुलिस आयुक्त कार्यालय सेक्टर 21C पहुंचे जहां पर पुलिस आयुक्त ने सिपाही संदीप के परिजनों का स्वागत किया। उनके बच्चों की शिक्षा के लिए पुलिस आयुक्त ने उनके बेटे और बेटी को 4-4 लाख रुपए डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से प्रदान किए। इससे पहले भी पुलिस महानिदेशक पंचकूला द्वारा शहीद के परिवार को 65 लाख रुपए, फरीदाबाद पुलिस द्वारा स्पेशल एक्स ग्रेशिया ग्रांट के तहत 31 लाख रुपए व फरीदाबाद के पुलिसकर्मियों द्वारा एकत्रित 23 लाख रुपए दिए जा चुके हैं। पुलिस आयुक्त ने सिपाही संदीप की शहादत को याद करते हुए कहा कि सिपाही संदीप ने अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए अपनी जान की बाजी लगा दी परंतु बदमाशों के सामने हार नहीं मानी। इसलिए वह सिपाही संदीप के बलिदान को नमन करते हैं। उन्होंने कहा कि सिपाही संदीप के बलिदान को पुलिस विभाग के पन्नों में हमेशा याद रखा जाएगा। 

उन्होंने कहा कि सिपाही संदीप पुलिस के एक जांबाज सिपाही थे जो पुलिस के जवानों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनकर उन्हें अपने कर्तव्यों के निर्वाहन करने के लिए हमेशा प्रोत्साहित करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि उनके बच्चों की शिक्षा के लिए यह एक छोटा सा योगदान है जिससे उनके बच्चे एक अच्छी शिक्षा प्राप्त करके अपने भविष्य को एक सही दिशा प्रदान कर पाएंगे और बड़े होकर अपने पिता की तरह ही अपना और अपने परिजनों का नाम रोशन करेंगे।


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: