Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जानें किस प्रकार से मिलेगा राष्ट्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम पुरस्कार : DC नेहा सिंह

DC-NEHA-SINGH-PALWAL-DIPRO
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

DC-NEHA-SINGH-PALWAL-DIPRO

पलवल-उपायुक्त नेहा सिंह ने बताया कि सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय भारत सरकार ने राष्ट्रीय पुरस्कार-2023 की घोषणा की है। राष्ट्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम पुरस्कार सामान्यत: राष्ट्र की वरिष्ठतम अथॉरिटी/अधिकारियों द्वारा प्रदान किया जाता है। इस वर्ष राष्ट्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम पुरस्कार-2023 को तीन श्रेणियों में दिया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि यह पुरस्कार सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम इकाइयां जोकि विनिर्माण और सेवा क्षेत्रों में है को उनकी उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए दिया जा रहा है। इसके अतिरिक्त तकनीकी में उन्नत इकाइयों तथा निर्यात में उत्कृष्ट इकाइयों को भी राष्ट्रीय पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। 

इसके अलावा कुछ राष्ट्रीय पुरस्कार महिला उद्यमियों के लिए तथा विशेष श्रेणी जैसे कि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति तथा दिव्यांग उद्यमियों के लिए भी यह पुरस्कार प्रदान किए जा रहे हैं।

सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यमों के द्वारा पुरस्कार में आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 मई 2023 निर्धारित की गई है। पुरस्कार आवेदन की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन तथा नि:शुल्क है। 

उन्होंने बताया कि इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम विकास कार्यालय करनाल के सहायक निदेशक सतपाल से मोबाइल नंबर-9034266600 पर संपर्क किया जा सकता है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: