Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

PM मोदी बाबा साहेब के सपनों को पूर्ण कर रहे है : कृष्ण पाल गुर्जर

Union-Minister-of-State-Krishna-Pal-Gurjar
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Union-Minister-of-State-Krishna-Pal-Gurjar

फरीदाबाद, 15 अप्रैल। बाबा साहेब का जन्म दिवस शिक्षा दिवस के रूप में पूरे भारतवर्ष में मनाया जा रहा है। आज हिंदुस्तान में जिस संविधान के तहत चुनाव होते हैं सरकारें बनती हैं कार्यपालिका, न्यायपालिका जो भी कार्य करती है उस सभी संविधान के निर्माता बाबा भीमराव अंबेडकर हैं। 

भारत सरकार के भारी उद्योग एवं ऊर्जा विभाग के राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर व विधायक सीमा त्रिखा ने गांव आनंगपुर में डॉ. भीमराव अंबेडकर युवा कल्याण संगठन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की।

सर्वप्रथम केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर व विधायक सीमा त्रिखा ने बाबा भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए।

केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि डॉ भीमराव अंबेडकर अपने पूरे जीवन में समाज के अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति के सम्मान और अधिकारों के लिए लड़ते रहे। सबके साथ समान व्यवहार, समान न्याय व सबके पास समान अधिकार हो बाबासाहेब पहले दिन से ही इसके लिए संघर्ष करते रहे। 

बाबा साहेब किसी एक समाज के नहीं थे वह तो पूरे देश की अमानत है। उन्होंने बिना किसी भेदभाव, जात- पात के संविधान का निर्माण किया। आज जो हम सबको समानता का अधिकार है वह बाबा साहेब की ही देन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन्हीं बाबा साहेब के सपनों को साकार करने में लगे हुए हैं। सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास यह बाबा साहेब जी चाहते थे।

उन्होंने कहाकि बाबा साहेब ने कहा कि कहा था कि अपने अधिकारों के प्रति हमेशा लड़ो और संगठन के बगैर कभी शक्ति नहीं आती। मोदी जी ने सरकार बनने के समय कहा था कि मेरी सरकार गरीबों को समर्पित सरकार है और मेरी सरकार के हर फैसले में समाज के अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति दिखाई देगा मोदी सरकार समाज के अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति के उत्थान के लिए निरंतर कार्य कर रहे हैं। 

पहले गैस कनेक्शन सिर्फ अमीर परिवारों के पास था लेकिन मोदी जी ने उज्जवल योजना के तहत 9 करोड़ गैस कनेक्शन गरीब महिलाओं को दिए और कोई ऐसा घर नहीं छोड़ा जहां गैस कनेक्शन ना हो। पहले गरीबों के बैंक खाते नहीं होते थे तो मोदी जी ने जनधन योजना के तहत गरीब लोगों के बैंक खाते खुलवाएं। 

कोरोना काल में मोदी जी ने देश के 130 करोड़ लोगों को मुफ्त में वैक्सीन लगवाई। मोदी जी ने गर्भवती महिलाओं को पूरी खुराक मिल सके इसके लिए मातृत्व योजना की शुरुआत की।

देश में महंगे इलाज के कारण गरीब व्यक्ति अपना इलाज नहीं करा सकते थे और आज तक किसी सरकार ने गरीबों के इलाज के बारे में नहीं सोचा। पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीब लोगों के लिए 5 लाख तक के मुफ्त इलाज की चिरायु कार्ड (आयुष्मान कार्ड) बनाने योजना चलाई। 

गरीब का बेटा प्रधानमंत्री कैसे बन गया यह बात बहुत पार्टियों के लोगों को हजम नहीं हो रही क्योंकि वह सोचते थे कि प्रधानमंत्री की कुर्सी पर सिर्फ एक बड़े परिवार का ही अधिकार है कोई गरीब परिवार का बेटा कुर्सी पर नहीं बैठ सकता। 

सरकारें बहुत बनी लेकिन बाबा साहेब को भारत रत्न का सम्मान किसी पार्टी ने नहीं दिया बाबासाहेब को भारत रत्न का सम्मान स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई ने दिया भाजपा सरकार ने दिया। बाबासाहेब के लिए पंचतीर्थ बनाने का काम मोदी सरकार ने किया जहां बाबासाहेब ने जन्म लिया, शिक्षा -दीक्षा ली, अंतिम सांस ली, ऐसे स्थानों को पंचतीर्थ बनाने का काम मोदी सरकार ने किया था कि आने वाली पीढ़ियां बाबासाहेब से प्रेरणा लेकर उनके दिखाए मार्ग पर चलकर अपने जीवन को व्यतीत करें।

आनंदपुर गांव के लोगों की मांगों को देखते हैं उन्होंने कुएं का सौंदर्यीकरण और बाबा साहेब जी की प्रतिमा लगवाने, सड़क और नालियों को ठीक कराने, पानी की लाइन डालने, खराब बिजली की लाइन बदलने का आश्वासन दिया।

 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: