Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद के कई परीक्षा केन्द्रों का SDM परमजीत चहल ने शिक्षा अधिकारियों के साथ निरिक्षण किया

SDM-PARAMJEET-CHAHAL-FARIDABAD-DIPRO
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

SDM-PARAMJEET-CHAHAL-FARIDABAD-DIPRO

फरीदाबाद, 25 अप्रैल। हरियाणा राज्य लोक सेवा आयोग के सदस्य डॉ. पवन कुमार ने आज मंगलवार को जिला में 21 मई को आयोजित होने वाली हरियाणा सिविल सर्विसेज (एग्जीक्यूटिव व अलाइड सर्विसेज) परीक्षा से पूर्व  तैयारियों के मद्देनजर जिला के विभिन्न परीक्षा केन्द्रों का एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल और जिला शिक्षा अधिकारी मुनेष चौधरी सहित अन्य अधिकारियों के साथ  निरिक्षण किया।

उन्होंने जिला के स्कूलों में जाकर परीक्षा केंद्र पर मूलभूत सुविधाएं, बिजली, पंखे, जैमर, पेयजल, शौचालय और साफ सफाई सहित अन्य उचित व्यवस्था के प्रबंध बारे में जानकारी बारिकी से ली। वहीं  जिला शिक्षा अधिकारी व संबंधित नोडल अधिकारीयों को परीक्षा केंद्रों पर सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि यह प्रदेश की सबसे बड़ी परीक्षा है और हमें इसे पूर्ण रूप से नकल रहित संपन्न करवाना है। उन्होंने कहा कि अगर समय से हमें जानकारी होगी तो कमियों को पहले ही दूर किया जा सकता है। उन्होंने  कहा कि जिला में होने वाली एचसीएस परीक्षा के लिए पिछली बार 99 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे और इस बार भी इतनी ही संख्या रखे जाने का अनुमान है। 

जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि अब तक 59 परीक्षा केंद्रों को शॉर्टलिस्ट कर लिया गया है और बाकी से भी बातचीत चल रही है और इनकी संख्या बढ़ाई भी जा रही है। 

परीक्षा केंद्रो में केवल ड्यूटी देने वाले अधिकारी अन्दर जा सकते हैं। पिछले वर्ष की तरह जिला में इस बार भी एचसीएस की प्रारंभिक परीक्षाएं पूर्ण पारदर्शिता एवं शांतिपूर्ण तरीके से करवाई जाएंगी।  

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: