Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

चंद पूंजीपतियों के हाथ में जा रहा है देश का सारा पैसा, इसलिए चरम पर है मंहगाई- कुमारी सैलजा

Congress-PC-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 
फरीदाबाद। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव एवं छत्तीसगढ़ की प्रभारी कुमारी सैलजा ने कहा है कि लोकतंत्र में विपक्ष का काम होता है सत्तापक्ष से सवाल करना, लेकिन भाजपा सरकार ने तानाशाही रवैया अपनाया हुआ है, यही कारण है कि जब राहुल गांधी ने संसद में अडाणी और उनकी कंपनी -कारोबार के बारे में सवाल उठाए तो जवाब देने के बजाए सरकार ने संसद की कार्यवाही को ही नहीं चलने दिया और आनन-फानन में राहुल गांधी को दो साल की सजा करवाकर, उनकी लोकसभा सदस्यता खत्म करवा उनका सरकारी निवास भी खाली करवा लिया। उन्होंने कहा कि आज देश का पैसा चंद पूंजीपतियों के हाथों में जा रहा है, यही कारण है कि देश में महंगाई चरम पर है और भ्रष्टाचार व बेरोजगारी सुरसा की तरह बढ़ रही है लेकिन सरकार न तो संसद में इसका जवाब दे पा रही है और न ही बाहर दे रही है बल्कि सांसदों की आवाज को दबाने का काम कर रही है, लेकिन ऐसे लोकतंत्र नहीं चलता।

 कुमारी सैलजा बुधवार को सेक्टर-12 अदालत परिसर में पूर्व बार एसो. फरीदाबाद के प्रधान एवं हरियाणा कांग्रेस के पीसीसी डेलीगेट एडवोकेट संजीव चौधरी के चैंबर में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रही थी। इस मौके पर उनके साथ मुख्य रूप से विधायक शैली चौधरी, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता बलजीत कौशिक, योगेश ढीगड़ा, बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी नेता मनोज अग्रवाल, प्रियंका अग्रवाल, गौरव ढींगड़ा, सोनू चौधरी, वंदना सिंह, मोनू ढिल्लो, राकेश तंवर, डा. एस.एल. शर्मा, एडवोकेट सुभाष कौशिक, चुन्नू राजपूत, अशोक रावल, बाबूलाल रवि, डा. सौरभ शर्मा,एआईपीसी प्रेसीडेंट, भारत अरोड़ा, अनिल नेताजी, संजय सोलंकी, डा. पराग गौतम, सुनीता फागना, मोहम्मद बिलाल, रंधावा फागना, विनोद कौशिक, एडवोकेट राजेश खन्ना, पूर्व बार एसो. प्रधान बॉबी रावत आदि मौजूद थे। इससे पूर्व कुमारी सैलजा पूर्व जिलाध्यक्ष बीआर ओझा की धर्मपत्नी एवं राजन ओझा की माताजी की तबीयत जानने उनके सेक्टर-19 स्थित निवास पर पहुंची वहीं कांग्रेसी नेता सत्यवीर डागर के ताऊ के निधन पर झाड़सेंतली स्थित उनके निवास पर शोक जताने पहुंची तथा कांग्रेसी नेता ज्ञानचंद आहुजा की धर्मपत्नी के निधन पर भी उनके निवास पर जाकर उन्होंने शोक व्यक्त किया। पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार विपक्ष की आवाज को दबा रही है, जो सरकार से सवाल पूछता है या उनके काले चि_े खोलने का प्रयास करता है, यह उनके यहां ईडी, सीबीआई सहित अन्य एजेंसियों से छापेमारी करवाकर जबरन कार्यवाही करवाते है। उन्होंने कहा कि जो गलत काम कर रहा है, उसको पकड़ो, जबकि जिन्होंने देश की जनता का पैसा खाया वो तो विदेशों में मौज ले रहे है और यहां विपक्षियों पर बदले की भावना के तहत कार्यवाही की जाती है, जो निंदनीय है। उन्होंने कहा कि देश को कांग्रेस की जरूरत है, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से न केवल कांग्रेसियों में नई ऊर्जा का संचार हुआ बल्कि आम लोगों में भी उम्मीद बंधी है कि आने वाले समय में राहुल गांधी इस देश को बचाने का काम करेंगे। 

एक प्रश्र के जवाब में कुमारी सैलजा ने कहा कि आजादी की लड़ाई में कांग्रेस की सबसे ज्यादा भूमिका रही है, जबकि आरएसएस के लोग अंग्रेजों के साथ मिल जाते थे, उन्होंने आजादी की लड़ाई में हिस्सा नहीं लिया, यही कारण है कि कांग्रेस की जड़ें आज भी मजबूत है और लोगों के दिलों में यह बसी हुई है। उन्होंने कहा कि राजनीति में अक्सर उतार-चढ़ाव आते है, लेकिन हम हताश व निराश नहीं हुए बल्कि ज्यादा मजबूती से आगे बढ़े क्योंकि लोग हमारे साथ है। हरियाणा में संगठन न होने के प्रश्र के जवाब में कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस का संगठन न होने का मलाल उन्हें भी है, उनके कार्यकाल में भी संगठन नहीं बना, यह कार्यकर्ताओं का अधिकार है, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही प्रदेश का संगठन बनेगा। इस मौके पर  सुरेंद्र शर्मा, नकुल चपराना, महेंद्र बैंसला, प्रमोद शर्मा, विकास मक्कड़, भारत कालड़ा, रणवीर भाटी, एस.एस. चौधरी, सतीश भड़ाना, चंद्रभूषण शर्मा, नरेंद्र कंग, अनुज शर्मा, सर्वेश कौशिक, डा. विरेंद्र तेवतिया, सरफराज अहमद, कुसुम सरदान, रुचि गुप्ता, सुनीता पाण्डे, राजेश बैंसला सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: