Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

अवैध निर्माण करने वालों के खिलाफ दर्ज होगी FIR : ADC हितेश कुमार

ADC-HITESH-KUMAR-PALWAL-DIPRO
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

ADC-HITESH-KUMAR-PALWAL-DIPRO

पलवल, 01 अप्रैल। अतिरिक्त उपायुक्त हितेश कुमार ने कहा कि जिला में अवैध निर्माण कार्य करने वालों के खिलाफ नोटिस जारी कर एफआईआर दर्ज करवाई जाए। उन्होंने कहा कि अवैध निर्माण की तोड-फोड कार्यवाही के दौरान संबंधित एसएचओ मौजूद रहें। राजस्व अधिकारी तोड-फोड की रिकवरी के संबंध में आवश्यक विवरण प्रस्तुत करेंगे।

अतिरिक्त उपायुक्त शुक्रवार देर सायं अपने कार्यालय में प्रशासनिक एवं संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ वर्चुअल माध्यम से जिला टास्क फोर्स की बैठक लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थे। 

बैठक में एसडीएम रणवीर सिंह, एसडीएम लक्ष्मी नारायण, डीएसपी अनिल कुमार, जिला नगर योजनाकार नरेंद्र नैन, दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम, लोक निर्माण विभाग, नगर परिषद सहित संबंधित अधिकारी वर्चुअल माध्यम से जुड़े रहे।

अतिरिक्त उपायुक्त हितेश कुमार ने जिला नगर योजनाकार को निर्देश दिए कि जिले में किसी प्रकार की अवैध कालोनियां न पनपने दी जाएं। अगर कहीं अवैध निर्माण चल रहे हैं तो उन्हें नोटिस जारी कर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जाए और अवैध निर्माण को हटाए जाने की कार्यवाही अमल में लाई जाए। 

इसके लिए जिला नगर योजनाकार नियमित रूप से जिला में दौरा करें और जिला में अवैध कालोनियों को पनपने से रोकने के लिए निरंतर निगरानी रखें। उन्होंने कहा कि आगामी बैठक से पूर्व जिला की अवैध कालोनियों का विवरण प्रस्तुत करें। एडीसी ने बैठक में संबंधित विभागों के अधिकारियों से गत दो माह के दौरान अवैध कॉलोनियों के संबंध में अब तक की गई कार्यवाही की भी समीक्षा की।

अतिरिक्त उपायुक्त ने बिजली विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि अवैध कॉलोनियों में बिजली के कनैक्शन न दिए जाएं। उन्होंने इस अवसर पर रजिस्ट्री, अवैध निर्माण की तोड-फोड, बिजली कनैक्शन, अवैध निर्माण कार्य करने वालों के खिलाफ की गई एफआईआर की भी समीक्षा की। 

एडीसी हितेश कुमार ने नगर परिषद के क्षेत्र में व्यक्तिगत निर्माण कार्यवाही के संबंध में तथा लोक निर्माण व अन्य संबंधित विभागों को अपने-अपने क्षेत्र की सडक़ों के किनारे पर अवैध निर्माण कार्य को रोकने के लिए जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: