Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

रसोई गैस के दाम बढ़ने से रोष

sylender-farmer- protest
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)



02.03.2023 आज ऑल इंडिया किसान खेत मजदूर संगठनके कार्यकर्ताओं तथा समर्थकों नेगांव बागनवाला मेंघरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दाम 50 रुपएबढ़ाने के खिलाफ रोष प्रदर्शन कियातथा मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारे लगाए और केंद्र सरकार से रसोई गैस के दाम आधे करने की मांग की।

जिला कमेटी सदस्य नरसिंह ने कहा कि रसोई गैस के बढ़ते दामों ने हमारे घरों का बजट बिगाड़ दिया है। रसोई गैस लगातार महंगी होती जा रही है और हम गरीबों की पहुंच से बाहर हो गई  है।

संगठन के जिला सचिव मास्टर बस्तीराम ने कहा कि केवल रसोई गैस ही नहीं, जरूरत की हर चीज आटा, दाल, चीनी,खाद्य तेल, पेट्रोल, डीजल आदि के दामों में बढ़ोतरी करके हम मेहनतकशों का जीना दुश्वार कर दिया है। हम सरकार से महंगाई पर अंकुश लगाकर जरूरत की चीजों के दाम कम करने की उम्मीद करते थे, लेकिन यहां तो उल्टा ही हो रहा है।


कामरेड जयबीर ने कहा कि आमदनी तो बढती नहीं लेकिन खर्चे बढ़ते ही जा रहे हैं। बच्चों की पढ़ाई, इलाज, बिजली, पानी, राशन आदि का खर्च बढ़ता जा रहा है।

परिवार पहचान पत्र में गलत आमदनी दिखा कर गरीबों को बीपीएल सूची से बाहर निकल दिया है, उन्हें राशन भी नहीं मिलता। अनेक बुजुर्गों की वृद्धावस्था पेंशन काट दी गई है।  

हर रोज बढ़ती महंगाई के खिलाफ आंदोलन के अलावा गरीब लोगों, विशेषकर मजदूर वर्ग की मुक्ति का कोई रास्ता नहीं है। हम देश के आम लोगों से बढ़ती महंगाई के खिलाफ उठ खड़े होने की अपील करते हैं।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Haryana-news

Post A Comment:

0 comments: