Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा कृषि विकास मेला में सम्मान पाकर खुश हुए पलवल के किसान

palwal-farmer-Respect-mela
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


पलवल,12 मार्च। हरियाणा सरकार द्वारा गत वर्ष प्रगतिशील किसानों के ऑनलाइन आवेदनो के सत्यापन के आधार पर चुने गए किसानों को हिसार में आयोजित किए जा रहे कृषि विकास मेला में मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा रविवार को सम्मानित किया गया। उपायुक्त नेहा सिंह ने बताया कि जिला पलवल के चारों खंडो से 13 किसानों ने अपने उत्कृष्ट कार्यों के लिए सरकार द्वारा सम्मान प्राप्त किया। 

सरकार द्वारा प्रशस्ति पत्र व पारितोषिक पाकर किसान गौरान्वित महसूस कर रहे हैं। इन किसानों ने जिले का नाम पूरे प्रदेश में रोशन किया है और जिला के अन्य किसानों के लिए एक मिसाल दी है। ऐसा नहीं है कि केवल इन किसान ने ही कृषि के विविधीकरण पहलुओं को अपनाकर अपनी आमदनी में इजाफा किया है।

इनके अलावा सैकड़ो किसान और भी हैं जो आधुनिकता के दौर में प्राइवेट नौकरियों को छोड़कर खेती को अपना रहे हैं।

कृषि उप निदेशक डॉ पवन शर्मा ने पलवल जिले के सभी किसानों की इस उपलब्धि के लिए प्रशंसा करते हुए कहा कि यदि हम वर्तमान परिस्थितियों के अनुरूप बदलाव कर कृषि कार्य करेंगे, तो सरकार हर कदम पर ऐसे प्रगतिशील किसानों की सहायता करेंगी।

किसान अपनी आमदनी बढ़ाने के लिए अग्रसर होंगे तो सरकार को ऐसे प्रगतिशील किसान अपने समर्थन और मार्गदर्शन के लिए उनके साथ खड़ा पाएंगे। उप निदेशक ने अन्य किसानों से भी आह्वान किया है कि जैसे खंड स्तर पर इन किसानों ने जिले का मान बढ़ाया है, ठीक उसी तरह वे भी अपने आप को सबल बनाएं, ताकि वे भी जिला का नाम रोशन करने में अपना योगदान दे सके।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: