Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

होली के अवसर पर श्री सिद्धदाता आश्रम में पहुंचे भक्त

Shri-Sidhdata-Ashram-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Shri-Sidhdata-Ashram-Faridabad

फरीदाबाद,श्री लक्ष्मीनारायण दिव्यधाम, श्री सिद्धदाता आश्रम में होली के अवसर पर हजारों की संख्या में देश विदेश से भक्तों का हुजूम उमड़ा। इस अवसर पर अनंतश्री विभूषित इंद्रप्रस्थ एवं हरियाणा पीठाधीश्वर श्रीमद् जगद्गुरु रामानुजाचार्य स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य महाराज ने विशेष हवन कर लोकमंगल के लिए आहूतियां डालीं।

इस अवसर पर स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य महाराज ने कहा कि आश्रम में होली पर हवन की पुरानी परंपरा है जिसमें आहूतियां देने भर से सभी प्रकार के तापों का शमन हो जाता है। उन्होंने कहा कि इस हवन से दैहिक, दैविक और भौतिक सभी प्रकार के तापों का शमन हो जाता है। 

इसलिए आश्रम में होने वाले हवन में आहूतियां अवश्य दें। स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य ने कहा कि इस कलियुग में व्यक्ति के लिए सबसे सरल और चरम उपाय शरणागति है। इस उपाय के माध्यम से आप भौतिक एवं आध्यात्मिक दोनों लोकों में भगवान का सान्निध्य एवं कृपा को प्राप्त कर सकते हैं। 

उन्होंने कहा कि शरणागति का अर्थ है कि आप अर्जुन की तरह श्री कृष्ण यानि भगवान के हाथ में अपने जीवन रूपी रथ की लगाम दे दें और ईमानदारी से कर्म करते हुए जीवन जीयें। फिर आपके जीवन में सुख, शांति एवं समृद्धि में कोई कसर नहीं रहेगी। उन्होंने अनेक भजनों के माध्यम से भी अपना संदेश दिया।

इससे पहले स्वामीजी ने दिव्यधाम एवं समाधि स्थल पर लोकहित के लिए प्रार्थना की और हजारों भक्तों को आशीर्वाद एवं प्रसाद प्रदान किया। वहीं भक्तों ने भी भोजन प्रसाद प्राप्त किया। 

दिल्ली से आई मधुबन आर्ट के कलाकारों ने बहुत सुंदर सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं और जयपुर से आए गायक लोकेश शर्मा ने सुमधुर भजनों पर भक्तों को जमकर झुमाया। वहीं आश्रम के परिक्रमा मार्ग पर दर्जन भर छबीलों पर भी भक्तों को प्रसाद प्राप्त हुआ।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: